×

Best Freeze Brand in India: खरीदना चाहते हैं फ्रिज, देखें भारत के सबसे अच्छे रेफ्रिजरेटर, खाना रहेगा एक दम फ्रेश

Best Freeze Brand in India: रेफ्रिजरेटर हमारी रसोई का अहम हिस्सा बन गया है। वे आपके फलों, सब्जियों और अन्य खाद्य पदार्थों को ताजा और स्वच्छ रखने में आपकी मदद करते हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 10 Feb 2023 3:19 AM GMT
Best refrigerator In India
X

Best refrigerator In India(photo-social media)

Best refrigerator In India: रेफ्रिजरेटर हमारी रसोई का अहम हिस्सा बन गया है। वे आपके फलों, सब्जियों और अन्य खाद्य पदार्थों को ताजा और स्वच्छ रखने में आपकी मदद करते हैं। इतना ही नहीं, वे अपने आधुनिक डिजाइन के साथ-साथ आकर्षक इंटीरियर के साथ आपकी रसोई या घर की शोभा भी बढ़ाते हैं। कीमतों की एक विस्तृत सीरीज में कई ब्रांडों के सैकड़ों रेफ्रिजरेटर हैं, अक्सर मामूली अंतर के साथ जो आसान नहीं हो सकता है। उठाना। आपको क्षमता, बिजली की खपत जैसे कई कारकों पर विचार करने की आवश्यकता है, चाहे वह सिंगल, डबल या ट्रिपल दरवाजा हो, और निश्चित रूप से कीमत भी चलिए जानते हैं।

Samsung Direct Cool Single Door Refrigerator


सैमसंग के इस रेफ्रिजरेटर में क्राउन डोर और बार क्रोम हैंडल के साथ स्टाइलिश डिजाइन है। यह रेफ्रिजरेटर में भोजन को ताजा रखने के लिए बिजली कटौती पर होम इन्वर्टर पर चलने के लिए डिज़ाइन किया गया है। अतिरिक्त बोतल स्थान के साथ 192L भंडारण क्षमता आपको खाद्य और पेय पदार्थों को आराम से स्टोर करने की अनुमति देती है। डायरेक्ट कूल तकनीक बिना किसी उतार-चढ़ाव के कूलिंग प्रदान करती है। इसके अलावा, रेफ्रिजरेटर में स्पष्ट-दृश्य लैंप आपको अंधेरे में भी आराम से खाद्य पदार्थ खोजने की अनुमति देता है। कठोर कांच की अलमारियों को 175 किग्रा का सामना करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

LG Inverter Direct-Cool Single Door Refrigerator


LG के इस 190L रेफ्रिजरेटर की 5-स्टार ऊर्जा रेटिंग बिलों को बचाने में मदद करती है, जिससे यह विचार करने के लिए एक अच्छा विकल्प बन जाता है। स्मार्ट इन्वर्टर कंप्रेसर स्थायित्व और शांत संचालन प्रदान करता है और अतिरिक्त बचत करने में मदद करता है। रेफ्रिजरेटर आरामदायक भंडारण सुनिश्चित करने के लिए एक दरवाजा गैसकेट, सब्जी बॉक्स और एक अतिरिक्त बेस स्टैंड दराज के साथ आता है। साथ ही यह केवल 108 मिनट में बर्फ बनाने का दावा करता है। स्मार्ट कनेक्ट तकनीक खाने-पीने की चीजों को ताज़ा रखती है क्योंकि यह बिजली कटौती की स्थिति में रेफ्रिजरेटर को स्वचालित रूप से होम इन्वर्टर से जोड़ती है।

LG 437L 2 Star Smart Inverter Double Door Refrigerator


LG 437-लीटर फ्रॉस्ट-फ्री डबल डोर रेफ्रिजरेटर बर्फ के निर्माण को रोकने के लिए एक ऑटो-डिफ्रॉस्ट फ़ंक्शन के साथ आता है। यह कंपनी के स्मार्ट इन्वर्टर कंप्रेसर से लैस है जो लंबे समय तक ताजगी देता है और न्यूनतम शोर के साथ काम करता है। यह डोर कूलिंग प्लस तकनीक के साथ आता है जो फ्रिज के सामने वाले हिस्से में हवा का प्रवाह प्रदान करता है ताकि डोर एरिया में उचित कूलिंग सुनिश्चित हो सके। यह एक परिवर्तनीय फ्रिज है और आपको फ्रीजर को फ्रिज में बदलने की अनुमति देता है। यह एलजी के स्मार्ट डायग्नोसिस फीचर के साथ आता है जिससे आप किसी भी समस्या का आसानी से निदान कर सकते हैं।

Godrej 236L 2 Star Inverter Double Door Refrigerator


गोदरेज 236एल फ्रॉस्ट-फ्री डबल डोर रेफ्रिजरेटर कंपनी की इन्वर्टर कंप्रेसर तकनीक के साथ आता है जो ऊर्जा कुशल है और न्यूनतम शोर के साथ काम करता है। यह एक हटाने योग्य एंटी-बैक्टीरियल गैसकेट के साथ आता है जो भोजन को रोगाणु मुक्त रखता है। यह जंबो वेजिटेबल ट्रे के साथ आता है जो फलों और सब्जियों के लिए पर्याप्त जगह प्रदान करता है। रेफ्रिजरेटर 2-सितारा ऊर्जा दक्षता रेटिंग के साथ आता है और इसमें कठोर कांच की अलमारियां हैं। यह एक किफायती डबल डोर रेफ्रिजरेटर की तलाश करने वालों के लिए एक अच्छा विकल्प है।

Samsung 700L Inverter Side-by-Side Refrigerator


उच्च क्षमता वाले रेफ्रिजरेटर की तलाश कर रहे बड़े परिवारों के लिए सैमसंग 700-लीटर फ्रॉस्ट-फ्री साइड-बाय-साइड रेफ्रिजरेटर एक और अच्छा विकल्प है। यह कंपनी की स्पेसमैक्स तकनीक के साथ आता है जो बढ़ी हुई भंडारण क्षमता प्रदान करता है। यह एक डिजिटल इन्वर्टर से लैस है जो ऊर्जा कुशल होने के साथ-साथ न्यूनतम शोर के साथ काम करते हुए कुशल शीतलन प्रदान करता है। यह एक बड़ी क्षमता वाले सब्जी बॉक्स के साथ आता है, जिससे आप बहुत सारे फलों और सब्जियों को स्टोर कर सकते हैं। रेफ्रिजरेटर पावर कूल और फ्रीज विकल्पों के साथ आता है जो तुरंत कूलिंग प्रदान करते हैं। यह एक डिओडोराइजिंग फिल्टर के साथ आता है जो गंध को खत्म करने और भोजन की मूल सुगंध को संरक्षित करने के लिए सक्रिय कार्बन का उपयोग करता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story