×

Best Fridge Price: बेहतर कूलिंग के लिए इस धनतेरस खरीदें ये रेफ्रिजरेटर, मिलेंगे कई खास फीचर्स

Best Fridge Price In India : सैमसंग, हायर, एलजी, गोदरेज समेत कई अन्य कंपनियां कई सारे दमदार फीचर्स के साथ बड़े ही कम कीमत में इन दिनों रेफ्रिजरेटर्स बेच रहे हैं। इस धनतेरस 30,000 रुपये से कम कीमत में आने वाले कुछ बेहतरीन फ्रिज को आप खरीद सकते हैं।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 22 Oct 2022 12:48 AM GMT (Updated on: 22 Oct 2022 12:48 AM GMT)
Refrigerator
X

Refrigerator (Image Credit : Social Media)

Best Fridge In India To Buy On Dhanteras 2022 : हम सबके घर में फ्रीज होना बहुत जरूरी है। हर मौसम में फल, सब्जी तथा बचे हुए खाने को भी लंबे समय तक ताजा रखने के लिए फ्रिज की आवश्यकता जरूर पड़ती है। मौजूदा वक्त में सैमसंग, हायर, एलजी, गोदरेज समेत कई अन्य कंपनियां कई सारे दमदार फीचर्स के साथ रेफ्रिजरेटर्स पेश करने लगी हैं। हम आपके लिए ऐसे ही कुछ चुनिंदा रेफ्रिजरेटर्स की लिस्ट लेकर आए हैं जो कम बिजली खपत पर ऑटो डिफ्रास्ट, डिजिटल इनवर्टर कंप्रेशर, नॉइज़ फ्री और बेहतरीन कूलिंग टेक्नोलॉजी से लैस हैं, साथ ही इन बेहतरीन फीचर्स के बावजूद भी फ्रिज की कीमत 30,000 रुपये से कम है।

Best Fridge to buy on Dhanteras 2022

Samsung 253L Fridge Double Door

दक्षिण कोरियाई ग्रैंड सैमसंग कई सालों से अपने रेफ्रिजरेटर्स को भारत में बेच रहा है। आज कुछ सबसे अग्रणी रेफ्रिजरेटर ब्रांड में से सैमसंग एक है जिसे भारत में लोग बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। Samsung 253L Fridge Double Door ब्रांड के कुछ सबसे बेहतरीन रेफ्रिजरेटर्स में से एक है। भारतीय बाजार में फिलहाल इसकी कीमत 24,990 रुपये है। इसमें अनावश्यक बर्फ के निर्माण को रोकने के लिए एक ऑटो डीफ्रॉस्ट सिस्टम है और स्मार्ट इन्वर्टर कंप्रेसर कम शोर और अधिक स्थायित्व के साथ अधिक कुशल शीतलन प्रदान करता है। इसकी पावर कूलिंग और फ्रेशरूम सबसे अच्छी कूलिंग लाते हैं और दरवाजा बार-बार खुला होने पर भी ताजगी सुनिश्चित करते हैं। यह फ्रिज 253 लीटर क्षमता के साथ आता है जो छोटे से मध्यम आकार के परिवारों के लिए काफी अच्छा है।

LG 260L Fridge Double Door

भारत के कुछ सबसे प्रसिद्ध इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों में से एक एलजी भी है। कम्पनी का LG 260L Double Door Fridge अनावश्यक बर्फ के निर्माण को रोकने के लिए आसान डीफ़्रॉस्ट के साथ आता है और 30000 के तहत सबसे अच्छे फ्रिजों में से एक है। इसका स्मार्ट डिजिटल इन्वर्टर कंप्रेसर ऊर्जा दक्षता देने के लिए डिज़ाइन किया गया है, और कम शोर के साथ ताजगी बनाए रखने की पेशकश करता है। इसका ऑटो स्मार्ट कनेक्ट फीचर लाइट बंद होने पर फ्रिज को होम इनवर्टर से जोड़ने में मदद करता है। एलजी भारत में प्रसिद्ध इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांडों में से एक है, यह एलजी फ्रिज फ्रिज के हर कोने में ठंडी हवा वितरित करने के लिए मल्टी-एयर फ्लो वेंट्स के साथ आता है। वर्तमान में आप LG 260L फ्रिज को 23,990 रुपये में खरीद सकते हैं।

Whirlpool 240L Multi Door Fridge

Whirlpool 240L Multi Door Fridge को आप फिलहाल 26,490 रुपये में खरीद सकते हैं। यह फलों और सब्जियों के अत्यधिक पकने को भी रोकता है और उन्हें लंबे समय तक ताजा रखता है और डिब्बे के चारों ओर ठंडी हवा का प्रवाह सामग्री की ताजगी बनाए रखता है। यह भारत का पहला बॉटम-ड्रॉर रेफ्रिजरेटर है ताकि आप फलों और सब्जियों को स्टोर कर सकें। यह व्हर्लपूल फ्रिज 3 डोर बेनिफिट्स या बेहतर कूलिंग रिटेंशन, बिना गंध मिश्रण और 32L तक बड़े स्टोरेज स्पेस के साथ आता है।

Godrej 99L Cool Single Door Fridge

गोदरेज का यह रेफ्रिजरेटर मजबूत वायर्ड अलमारियों के साथ आता है जो स्थायित्व सुनिश्चित करता है। वर्तमान में आप इस इसे 10,990 रुपये में खरीद सकते हैं। यह एक आधुनिक डिजाइन में उपलब्ध है जो आपकी रसोई में मूल्य जोड़ता है। 99 लीटर क्षमता के साथ आता है जो विशेष रूप से स्नातक के लिए काफी अच्छा है और यह उन्नत इन्वर्टर तकनीक से भरा हुआ है जो होम इन्वर्टर पर भी चलता है।

Haier 256L Double Door Fridge

Haier 256L Double Door Fridge का एंटी-बैक्टीरियल गैसकेट रेफ्रिजरेटर के अंदर बैक्टीरिया और कवक के प्रवेश को रोकता है और यह सुनिश्चित करता है कि भोजन सबसे स्वच्छ में संग्रहीत किया जाता है। हायर फ्रिज की कीमत वर्तमान में 25,490 रुपये है। यह हायर रेफ्रिजरेटर ट्विन इन्वर्टर तकनीक के साथ आता है जो सुनिश्चित करता है कि पंखे की मोटर और कंप्रेसर दोनों डीसी करंट पर काम करें और कम उतार-चढ़ाव का कारण बनें यह 256 लीटर क्षमता वाला फ्रिज परिवार के 3-4 सदस्यों के लिए उपयुक्त है। टर्बो आइस कूलिंग तकनीक 49 मिनट में 200 गुना तेजी से बर्फ निकालती है।

Samsung 198L Cool Single Door Fridge

Samsung 198L Cool Single Door Fridge 198 लीटर क्षमता के साथ आता है जो कपल्स और कुंवारे लोगों के लिए अच्छा है। इस सिंगल डोर फ्रिज में दूसरों की तुलना में अधिक जगह होती है और सख्त कांच की अलमारियों को 175 किलोग्राम तक के वजन को सुरक्षित रूप से रखने के लिए डिज़ाइन और परीक्षण किया जाता है। यह डिजिटल इन्वर्टर तकनीक प्रतिक्रिया शीतलन मांग और शांत संचालन को समायोजित करती है और कम बिजली का उपयोग करती है। वर्तमान में फ्रिज की कीमत 16,690 रुपये है।

Haier 195 L Single Door Fridge

यह हायर रेफ्रिजरेटर डायरेक्ट कूल टेक्नोलॉजी के साथ आता है जो सिर्फ 1 घंटे में बर्फ पेश करता है। सख्त कांच की अलमारियां 120 किलोग्राम तक के भारी वजन वाली सामग्री को आसानी से सहन कर सकती हैं। इसका एंटी-बैक्टीरियल गैसकेट फलों और सब्जियों को बैक्टीरिया और वायरस से सुरक्षित रखता है। इस हायर फ्रिज की कीमत 14,690 रुपये है। इसका हैवी-ड्यूटी कंप्रेसर यह सुनिश्चित करता है कि आप एक अलग स्टेबलाइजर खरीदने पर एक पैसा भी खर्च न करें।

Godrej 185L Single Door Fridge

यह रेफ्रिजरेटर एक डिजिटल इन्वर्टर कंप्रेसर का उपयोग करता है जो ऊर्जा कुशल, शांत है, और फ्रिज के संचालन के अनुसार शीतलन भी करता है जो इसे भारत में सबसे अच्छे फ्रिजों में से एक बनाता है। गोदरेज का यह फ्रिज एंटी-ड्रिप चिलर तकनीक से भरा हुआ है जो पानी की बूंदों को सुनिश्चित करता है और सबसे बड़े शेल्फ स्पेस और बड़े फ्रीजर स्पेस के साथ बेहतर कूलिंग रिटेंशन के लिए सबसे मोटा पीयूएफ इन्सुलेशन सुनिश्चित करता है। कीमत की बात करें तो यह 13,990 रुपये की कीमत में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Whirlpool 190L Single Door Fridge

Whirlpool 190L Single Door Fridge वर्तमान में 13,790 रुपये की कीमत में बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह एक आसान डीफ्रॉस्टिंग मैकेनिज्म के साथ आता है जो प्रभावी कूलिंग के साथ-साथ रेफ्रिजरेटर के परेशानी मुक्त उपयोग को सुनिश्चित करता है। कांच के कड़े अलमारियां आपको बड़े और भारी बर्तनों को आसानी से स्टोर करने की अनुमति देती हैं। यह व्हर्लपूल फ्रिज इंसुलेटेड कैपिलरी तकनीक के साथ तेज कूलिंग और बेहतर कूलिंग दक्षता प्रदान करता है और पावरकट के दौरान 9 घंटे तक कूलिंग रिटेंशन प्रदान करता है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story