×

Amazon Flipkart Sale 2022: स्मार्टफोन, टैबलेट, वैक्यूम क्लीनर समेत इन गैजेट्स पर मिल रही भारी छूट, जानें

Best Gadget in Amazon Flipkart Sale : साल के सबसे बड़े त्योहारी सेल के दौरान फ्लिपकार्ट और अमेजन दोनों ही इकॉमर्स प्लेटफॉर्म सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर भारी छूट दे रहे हैं।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 25 Sep 2022 10:35 AM GMT
Gadget
X

Gadget (Image Credit : Social Media)

Best Gadget in Amazon Flipkart Sale : दीवाली (Diwali 2022) से पहले हर साल की तरह इकॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजॉन फ्लिपकार्ट ने साल के सबसे बड़े बिक्री कार्यक्रम Amazon Great Indian Festival और Flipkart Big Billion Days को 23 सितंबर से भारत में शुरू कर दिया है। यह सेल कुल 8 दिनों तक यानी 30 सितंबर तक जारी रहेगा इस दौरान दोनों ही ई-कॉमर्स प्लेटफार्म पर आप टीवी, लैपटॉप, स्मार्टफोन ऑडियो प्रोडक्ट समेत कई अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज तथा गैजेट्स पर भारी छूट प्राप्त कर सकते हैं। ऐमेज़ॉन तथा फ्लिपकार्ट किस त्यौहार ई सेल के दौरान आप JBl, Jabra, boAt, realme तथा OnePlus समेत एक दर्जन से अधिक कंपनियों के ईयर फोन पर भारी छूट प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ ही Apple iPhone 13, Nothing Phone (1), Realme 9 तथा Samsung Galaxy सीरीज स्मार्टफोन समेत कई अन्य डिवाइसेज पर भारी छूट प्राप्त कर सकते हैं। आइए जानते हैं कुछ चुनिंदा स्मार्टफोन, गेमिंग कंसोल, ईयरबड्स, टीवी तथा लैपटॉप के बारे में जो अमेजॉन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल तथा फ्लिपकार्ट बिग बिलीयन डेज सेल के दौरान काफी किफायती कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है और खरीदने से आपको बिल्कुल चूकना नहीं चाहिए।

1. Samsung Galaxy S22 5G

Flipkart Big Billion Days के दौरान दक्षिण कोरियाई टेक ब्रांड का प्रीमियम एंड्रॉयड स्मार्टफोन Samsung Galaxy S22 5G काफी किफायती कीमत में बिक्री के लिए उपलब्ध है। अगर आप एक दमदार कैमरा सेटअप वाला स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो यह स्मार्टफोन आपके लिए बेहतरीन विकल्प हो सकता है इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है और यह स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 द्वारा संचालित है। प्रीमियम एंड्रॉइड फोन गैलेक्सी S22 को आल 52,999 रुपये के किफायती कीमत में खरीद सकते हैं।

2. Google Pixel 6a

अगर आप एक बेहतरीन एंड्राइड एक्सपीरियंस वाला प्रीमियम स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो मौजूदा वक्त में बाजार में Google Pixel 6a से बेहतर कोई दूसरा विकल्प मौजूद नहीं है। इस स्मार्टफोन में बेहतरीन क्वालिटी में वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी के लिए एक दमदार कैमरा सेटअप दिया गया है साथ ही साफ इंटरफ़ेस और नवीनतम एंड्राइड फीचर से भी ये स्मार्टफोन लैस है। फ्लिपकार्ट बिग बिलीयन डेज सेल के दौरान आप इसे 34,199 रुपये की रियायती कीमत खरीद सकते हैं साथ ही अगर आपके पास एक्सिस बैंक का क्रेडिट कार्ड है और लेनदेन के लिए आप इसका उपयोग करते हैं तो आप 1,500 रुपये का अतिरिक्त डिस्काउंट भी प्राप्त कर सकते हैं।

3. Apple iPhone 13

Flipkart Big Billion Days के दौरान Apple का iPhone 13 भी काफी किफायती कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। स्मार्टफोन Apple के A15 बायोनिक चिपसेट द्वारा संचलित है और इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 12-मेगापिक्सल के दो सेंसर हैं। कैमरा सेटअप के साथ आप बेहतरीन क्वालिटी में वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी का आनंद ले सकते हैं फिलहाल ई-कॉमर्स प्लेटफार्म फ्लिपकार्ट पर 57,990 रुपये में iPhone 13 का 128GB इंटरनल स्टोरेज वाला वैरिएंट बिक्री के लिए उपलब्ध है।

4. OnePlus Buds Pro

OnePlus Buds Pro अमेजॉन के ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल के दौरान काफी किफायती कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। भारतीय बाजार में मौजूद बहुत से प्रीमियम TWS ईयरबड्स में से एक OnePlus Buds Pro एक्टिव नॉइज़ कैंसिलेशन (ANC), क्यूई वायरलेस चार्जिंग, IP55 रेटिंग और बहुत कुछ प्रदान करते हैं। ये अमेज़न पर 9,990 रुपये से नीचे 6,490 रुपये की रियायती कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

5. Realme Buds Air 3

Realme Buds Air 3 एक्टिव नॉइज़ कैंसिलेशन (ANC) को भी सपोर्ट करते हैं और ग्राहक रियलमी लिंक ऐप के साथ सेटिंग्स में बदलाव कर सकते हैं। अगर आप 5,000 रुपये से कम के वायरलेस ईयरफोन चाहते हैं तो Realme Buds Air 3 ईयरबड्स आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है फिलहाल फ्लिपकार्ट बिग बिलीयन डेज सेल के दौरान इस बेहतरीन ईयरबड को आप 3,199 रुपये में खरीद सकते हैं।

6. Xiaomi Pad 5

Xiaomi Pad 5 डॉल्बी विजन के साथ एक शानदार 120Hz 10.95-इंच डिस्प्ले प्रदान करता है और इसमें डॉल्बी एटमॉस के लिए भी सपोर्ट है। अगर आप 25,000 रुपये तक के प्राइस रेंज में कोई दमदार टेबलेट लेने का प्लान कर रहे हैं तो ज़ियामी पैड 5 अभी आपके पास सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है। इंडियन फेस्टिवल सेल के दौरान वर्तमान में इस टेबलेट के बेस वैरिएंट को आप 24,999 रुपये में खरीद सकते हैं।

7. Kindle (10th Gen)

अगर आपको पढ़ने में आनंद आता है और आप सभी तरह की किताबों को पढ़ने में रुचि रखते हैं तो मौजूद डिजिटल युग में आप पढ़ने के लिए रीडिंग टैब का इस्तेमाल जरूर करते होंगे या किसी सामान्य टैबलेट से पढ़ते होंगे। Amazon Kindle एक ऐसा डिवाइस है जो आपके पढ़ने की आदत में काफी सुधार ला सकता है। उपयोगकर्ता Amazon Kindle ऐप के माध्यम से मुफ्त किताबें डाउनलोड कर सकते हैं। फिलहाल यह 6,499 रुपये में बिक रहा है। किंडल एक अलग डिस्प्ले प्रदान करते हैं जो एक किताब से एक वास्तविक जीवन पृष्ठ को दोहराने की कोशिश करता है। इसकी बैटरी लाइफ भी काफी अच्छी है।

8. Dyson V8

दिवाली के समय हमें घर साफ करने में कई बार काफी मशक्कत करना पड़ता है ऐसे में जब अपने पास एक अच्छा परफॉर्मेंस देने वाला वैक्यूम क्लीनर रहे तो यह हमारे घर की साफ सफाई में हमारे लिए काफी मददगार साबित होता है। अगर आप भी 30,000 रुपये के बजट में कोई बेहतरीन वैक्यूम क्लीनर लेने का प्लान कर रहे हैं तो Dyson V8 Cord-Free Vacuum एक बढ़िया विकल्प है। बता दें डायसन को घरेलू उपकरणों का एपल माना जाता है और Dyson V8 इसी कारण से कई उल्लेखनीय विशेषताओं के साथ आता है। यह प्रति चार्ज, यह लगभग 40 मिनट का बैकअप प्रदान करता है और अधिकतम सफाई मोड प्रदान करता है जो सबसे प्रतिरोधी दागों को साफ कर सकता है लेकिन मैक्स मोड में यह सिर्फ 7 मिनट तक चलता है। अमेजॉन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल के दौरान आप इस बेहतरीन वैक्यूम क्लीनर को 29,900 रुपये में खरीद सकते हैं।

9. Xbox Series S

अगर आपको भी बेहतरीन ग्राफिक्स के साथ गेम खेलना पसंद है और आप पहला गेमिंग कंसोल खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह बेहतरीन मौका है जब आप एक गेमिंग कंसोल खरीदने। दरअसल, फ्लिपकार्ट के बिग बिलीयन डेज सेल के दौरान एक्सबॉक्स एस सीरीज शौकिया गेमर्स के लिए पर्याप्त छूट के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह गेमिंग कंसोल बड़े ही आराम से फीफा और फोर्ज़ा को चला सकता है इकॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट के माइक्रोसाइट के मुताबिक एक्सबॉक्स सीरीज स्कोर आफ फिलहाल 25,990 रुपये में खरीद सकते हैं।

10. Echo Dot (3rd Generation, Black) + Wipro 9W LED Smart Color Bulb Combo

एलेक्सा स्मार्ट स्पीकर स्मार्ट होम टेक को अपग्रेड करने के लिए बेहतरीन हैं। Amazon स्पीकर्स को Wipro 9W LED स्मार्ट कलर बल्ब के साथ बंडल कर रहा है जिसकी कुल कीमत 1,599 रुपये है। बता दें ये स्पीकर उपयोगकर्ताओं को वॉयस कमांड के साथ संगीत चलाने की अनुमति देते हैं। इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ता स्मार्ट होम उत्पादों को भी नियंत्रित कर सकते हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story