×

HP Dragonfly Folio G3 Laptop: कन्वर्टिबल लैपटॉप भारत में हुआ लॉन्च, देखें फीचर्स और कीमत

HP Dragonfly Folio G3 Laptop Launch: टेक दिग्गज HP ने अपने नवीनतम लैपटॉप HP Dragonfly Folio G3 का भारत में अनावरण कर दिया है। लैपटॉप Intel vPro के साथ 12वीं पीढ़ी के Intel Core प्रोसेसर द्वारा संचालित है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 28 Aug 2022 7:28 AM GMT
HP Dragonfly Folio G3
X

HP Dragonfly Folio G3 (Image Credit : Social Media)

HP Dragonfly Folio G3 Laptop Launch: दिग्गज लैपटॉप निर्माता ब्रांड HP ने हाल ही में अपने नवीनतम HP Dragonfly Folio G3 टैबलेट को लांच दिया है। HP Dragonfly Folio G3 एक लैपटॉप है जिसे टैबलेट में भी बदला जा सकता है। यह Intel vPro के साथ 12वीं पीढ़ी के Intel Core प्रोसेसर द्वारा संचालित है। स्टाइलस को फोलियो जी3 के किनारे से चुंबकीय रूप से जोड़ा जा सकता है। बता दें HP Dragonfly Folio G3 के साथ ब्रांड ने भारत में HP 34-इंच ऑल-इन-वन (AiO) डेस्कटॉप, HP Z32k G3 4K डिस्प्ले और HP 965 वेबकैम का भी अनावरण किया गया।

HP Dragonfly Folio G3 Specifications

HP Dragonfly Folio G3 Intel vPro के साथ 12वीं पीढ़ी के Intel Core प्रोसेसर द्वारा संचालित है। जिसे 32GB तक LPDDR5 रैम और 2TB तक स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। इसमें नया एचपी ऑटो स्क्रीन डिमिंग फीचर भी मिलता है जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह बैटरी बचाने के लिए है। बता दें यह नवीनतम लैपटॉप कन्वर्टिबल फीचर सपोर्ट करता है जिसे आप अपने जरूरत अनुसार टैबलेट में भी बदल सकते हैं। टैबलेट की कार्यक्षमता प्रदान करने के लिए लैपटॉप का डिस्प्ले कीबोर्ड को स्लाइड और कवर करता है।

HP Dragonfly Folio G3 स्टायलस को 30 मिनट के अंदर वायरलेस तरीके से 100 फीसदी चार्ज किया जा सकता है। इसमें डायनेमिक वॉयस लेवलिंग फीचर भी मिलता है जो स्थिरता बनाए रखने के लिए वॉल्यूम को स्वचालित रूप से समायोजित करता है। इसमें 100-डिग्री फील्ड-ऑफ-व्यू के साथ 8-मेगापिक्सेल कैमरा है। वीडियो कांफ्रेंस के दौरान ड्रैगनफ्लाई फोलियो जी3 में एचपी ऑटो फ्रेम फीचर यूजर को हिलने-डुलने पर भी फ्रेम में रखता है। बता दें लैपटॉप-सह-टैबलेट भी एक एचपी ड्रैगनफ्लाई फोलियो पेन स्टाइलस के साथ आता है जिसे चुंबकीय रूप से किनारे से जोड़ा जा सकता है।

HP Z32k G3 4K Display Specifications

HP Z32k G3 4K डिस्प्ले मॉनिटर में 4K रेजोल्यूशन के साथ DCI-P3 कलर सरगम ​​​​का 98 प्रतिशत कवरेज है। इसमें सिंगल पावर ऑन फीचर और केवीएम स्विच भी मिलता है। ये IPS ब्लैक सपोर्ट स्क्रीन गहरे काले और अधिक जीवंत रंगों की पेशकश करता है। नए एचपी मॉनिटर थंडरबोल्ट 4 पोर्ट की मदद से एक अतिरिक्त डिस्प्ले को भी जोड़ा जा सकता है।

HP 965 Webcam Specifications

HP 965 Webcam f/2.0 अपर्चर के साथ 18mm लेंस को सपोर्ट करता है। यह लो-लाइट एडजस्टमेंट फीचर प्रदान करता है साथ ही इसमें AI फेस-फ्रेमिंग और ऑटोफोकस फीचर भी मिलता है। वेब कैमरा में एक डुअल-माइक्रोफोन सेटअप है जिसमें शोर कम करने की तकनीक है। एचपी के अनुसार, वेबकैम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म, जूम द्वारा भी प्रमाणित किया गया है।

HP 34-inch AIO Desktop Specifications

HP 34-inch AIO Desktop 21:9 आस्पेक्ट रेशियो और 5K (2,160x5,120 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन के साथ 34-इंच विकर्ण डिस्प्ले को स्पोर्ट करता है। इसमें कम नीली रोशनी उत्सर्जन के टीयूवी रीनलैंड प्रमाणन की सुविधा है। एआईओ डेस्कटॉप इंटेल वीप्रो के साथ 12वीं पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है। इसमें Nvidia GeForce RTX GPU भी मिलता है। डेस्कटॉप के स्टोरेज और मेमोरी को 128GB DDR5 तक बढ़ाया जा सकता है। एचपी 34-इंच एआईओ डेस्कटॉप में 16-मेगापिक्सेल कैमरा है।

HP Dragonfly Folio G3, HP 34-inch AiO Desktop, HP Z32k G3 4K Display, HP 965 Webcam Price

HP Z32k G3 4K डिस्प्ले मॉनिटर नवंबर में उपलब्ध होने की उम्मीद है, जिसकी शुरुआती कीमत 90,000 रुपये है। HP 965 वेब कैमरा वर्तमान में रुपये 21,999 में उपलब्ध है। भारत में HP Dragonfly Folio G3 की कीमत 2,01,000 रुपये से शुरू होती है। जबकि भारत में एचपी 34-इंच एआईओ डेस्कटॉप की कीमत 1,75,999 रुपये से शुरू होती है। लैपटॉप और डेस्कटॉप दोनों, वर्तमान में खरीदने के लिए उपलब्ध हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story