×

Best Laptops 2022: खरीदें दमदार फीचर्स वाले लैपटॉप, यह लिस्ट जरूर चेक करें

Best Laptops of 2022: साल 2022 में Dell, HP, Asus, Apple, Microsoft और Lenovo समेत सभी लैपटॉप ब्रांड्स ने कई सारे अच्छे ग्राफिक्स और प्रोसेसर वाले लैपटॉप को लॉन्च किया है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 18 July 2022 10:34 AM GMT
2022 Best Laptops
X

2022 Best Laptops (Image Credit : Social Media)

2022 Best Laptops : आज में दौर में लैपटॉप हम सबके जीवन में एक अहम अंग बन चुका है। चाहे कोई स्कूल का स्टूडेंट हो, कोई कॉलेज स्टूडेंट हो, कोई कुछ और पढ़ता हो, कोई बिजनेस करता हो, कोई डिज़ाइन और एडिटिंग करता हो या कोई गेम खेलने में रुचि रखता हो सभी के लिए लैपटॉप एक महत्वपूर्ण गैजेट है। लैपटॉप की खरीदारी करते समय हमारे मूल्यांकन में, हम डिजाइन और आराम, प्रदर्शन गुणवत्ता, कीबोर्ड और टचपैड, प्रदर्शन, बैटरी जीवन और विशेष रूप से मूल्य पर ध्यान केंद्रित करते हैं। फिर चाहे आप एक उत्पादकता कार्यकर्ता की तलाश कर रहे हों, एक गेमिंग सिस्टम या एक मल्टीमीडिया मशीन जो वापस किक करने और एक या दो फिल्म देखने के लिए सही हो। ऐसे में हम आपके लिए कुछ चुने हुए दमदार लैपटॉप की सूची लाए हैं जो आपके लिए काफी ज्यादा बेहतर साबित हो सकता है।

Dell XPS 13 OLED (2021)

Dell XPS 13 OLED में सबसे अच्छा नवीनतम डिस्प्ले तकनीक मिलता है। नवीनतम XPS 13 मॉडल एक भव्य OLED पैनल में साथ आता है जो आपके मूवी स्ट्रीम करने या काम के लिए वीडियो एडिट करने के लिए एक जबरदस्त ग्राफिक्स गुणवत्ता प्रदान करता है। यदि आपको उच्च-रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले की आवश्यकता है, 3.5K OLED डिस्प्ले ने हमारे बैटरी टेस्ट में 4K IPS कॉन्फिगरेशन को पीछे छोड़ दिया। यह लैपटॉप 16GB RAM के साथ Intel Core i7-1185G7 CPU से लैस है। इसके साथ ही अन्य कॉन्फ़िगरेशन के बारे में बात करें तो आकर्षक डिजाइन और टॉप-रेट टचपैड सहित रहता है।

Dell XPS 13 2-in-1

Dell XPS 13 2-in-1 सबसे अच्छे 2-इन-1 लैपटॉप में से एक है जिसे आप खरीद सकते हैं। डेल ने XPS 13 को XPS 13 2-इन-1 के ब्लूप्रिंट के रूप में इस्तेमाल किया, जो लगभग समान लैपटॉप है, लेकिन टैबलेट में बदलने की क्षमता के साथ। इस साल के संस्करण में नई विशेषताएं एक्सपीएस 13 2-इन-1 को पहले की तुलना में अधिक आकर्षक बनाती हैं। आईरिस ज़ी ग्राफ़िक्स के साथ इंटेल के 11वीं पीढ़ी के टाइगर लेक सीपीयू पिछले चिप्स से ठोस प्रदर्शन और ग्राफिक्स को बढ़ावा देते हैं। XPS 13 2-इन-1 को भी IR कैमरे की तरह जीवन की गुणवत्ता में सुधार प्राप्त हुआ है, जिससे आप पासवर्ड टाइप करना बंद कर सकते हैं। हालांकि डिजाइन अपरिवर्तित है, एक नया फ्रॉस्ट ढक्कन सफेद रंग विकल्प से मेल खाता है।

Lenovo ThinkPad X1 Carbon (8th Gen)

Lenovo ThinkPad X1 Carbon भी कुछ सबसे बेहतर लैपटॉप में से एक है। Lenovo ने अपने स्पीकर्स में सुधार करके, इसे एक व्यापक कार्बन फाइबर बनावट देकर और एक वेब कैमरा शटर और आईआर कैमरा सहित कुछ उपयोगी सुरक्षा सुविधाओं को जोड़कर हमारे पसंदीदा व्यवसाय लैपटॉप को और भी बेहतर बना दिया। आपको मजबूत प्रदर्शन और एक तेज़ एसएसडी मिलता है। इसका मतलब है कि यदि आप बड़ी स्प्रैडशीट्स पर बहुत सारी गणनाओं के साथ काम कर रहे हैं, तो एक्स 1 कार्बन उन्हें एप्लाम्ब के साथ संभाल लेगा। आप लंबी बैटरी लाइफ (1080p मॉडल पर) और दो भव्य, 1080p और 4K डिस्प्ले विकल्पों की उम्मीद कर सकते हैं। यदि आप डिजिटल सहायक का उपयोग करना चाहते हैं तो आपको दूर-क्षेत्र के माइक्रोफ़ोन भी मिलते हैं।

Apple MacBook Pro (13-inch, M2)

Apple कंप्यूटिंग में अगला अध्याय जारी है और कस्टम सिलिकॉन पर कंपनी का दांव जैकपॉट को हिट करना जारी रखता है। M2 8-कोर CPU के साथ अपने पूर्वज की तुलना में 18% अधिक शक्तिशाली है। M2 एक नया 10-कोर GPU भी ला रहा है जो पिछले मॉडल की तुलना में 35% तेज है। M2 निश्चित रूप से अपने विंडोज पीसी को जारी रखता है। साथ ही Apple ने लैपटॉप की शक्ति दक्षता में सुधार करने का एक तरीका खोज लिया है, जिससे 18 घंटे से अधिक की बैटरी लाइफ मिलती है।

HP Envy 13 (2021)

HP Envy 13 लैपटॉप की नवीनतम पुनरावृत्ति जिसमें इसका प्रीमियम डिज़ाइन, आश्चर्यजनक रूप से शक्तिशाली प्रदर्शन और गंभीर बैटरी जीवन शामिल है। इसमें इंटेल का 11वीं पीढ़ी का प्रोसेसर और एकीकृत ग्राफिक्स शामिल है। Envy 13 के बारे में बाकी सब कुछ बेहतर है यह पहले जैसा ही अच्छा है। 1080p शानदार डिस्प्ले, सॉफ्ट कीबोर्ड इत्यादि, आपको अभी भी माउस, कीबोर्ड या वेबकैम को जोड़ने के लिए दो यूएसबी टाइप-ए पोर्ट के साथ थंडरबोल्ट 4 इनपुट मिलता है। कोर i5 मॉडल वास्तविक दुनिया और बेंचमार्क परीक्षणों में प्रभावित हुआ, और ईर्ष्या 13 एक चार्ज पर लगभग 11 घंटे तक चला।

Microsoft Surface Laptop Studio

Microsoft Surface Laptop Studio कोर i7-11370H CPU और RTX 3050 Ti ग्राफिक्स के साथ, सरफेस लैपटॉप स्टूडियो सबसे अधिक मांग वाले कार्यों को संभाल सकता है और यहां तक ​​​​कि कुछ हालिया AAA गेम भी खेला जा सकता है। हुड के तहत इतनी शक्ति होने के बावजूद, लैपटॉप स्टूडियो पूरे दिन चार्ज पर रहता है, और इसका 14.4 इंच का डिस्प्ले 120 हर्ट्ज तक का रिफ्रेस रेट देता है। Microsoft के इस लैपटॉप में कीबोर्ड और टचपैड शानदार हैं, स्पीकर क्रिस्प और पावरफुल हैं, और यहां तक ​​कि वेबकैम भी अच्छा है।

Lenovo ThinkPad X1 Yoga (Gen 6)

यदि आपको एक पोर्टेबल 2-इन-1 लैपटॉप की आवश्यकता है तो आप Lenovo ThinkPad X1 Yoga (Gen 6) खरीद सकते है। 11वीं पीढ़ी के इंटेल सीपीयू तेज प्रदर्शन और शानदार सहनशक्ति प्रदान करते हैं, जबकि चिकना चेसिस इतना पतला होता है कि जब आप दूर से काम कर रहे होते हैं तो व्यापार यात्रा या कैफे तक ले जाया जा सकता है। यदि आप एक व्यवसायिक उपयोगकर्ता हैं जो एक पोर्टेबल 2-इन-1 लैपटॉप चाहते हैं, या एक आईटी व्यवस्थापक आपकी टीम को बेहतरीन हार्डवेयर के साथ सेट कर रहा है, तो थिंकपैड X1 योग एक प्रथम श्रेणी का विकल्प है। यह एक बार चार्ज करने पर करीब 15 घंटे तक चलता है। इन लाभों को एक सुविधाजनक 2-इन-1 डिज़ाइन और एक आसान स्टाइलस स्लॉट के साथ एक चिकना एल्यूमीनियम चेसिस में पैक किया गया है।

Asus ZenBook Pro 14 Duo OLED

Asus Zenbook Pro 14 Duo OLED में दुनिया का पहला 14.5-इंच, 2.8K 120Hz OLED लैपटॉप डिस्प्ले है। इसके बड़े 15-इंच वेरिएंट की तरह, कंटेंट क्रिएटर्स के लिए एक खूबसूरती से बनाया गया, वाउ-फैक्टर लैपटॉप है जो हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेगा, लैपटॉप में Nvidia GeForce RTX 3050Ti GPU सिस्टम को फोटो और वीडियो संपादन कार्यों के साथ-साथ कुछ हल्के गेमिंग करने की अनुमति देता है। इस बीच 12वीं पीढ़ी का इंटेल प्रोसेसर आपकी मल्टीटास्किंग जरूरतों को पूरा कर सकता है। कुल मिलाकर, यह एक शानदार परफॉर्मर है जो इसे चलते-फिरते कंटेंट क्रिएटर्स के लिए एकदम सही बना सकता है।

Acer Swift 3 (Late 2021)

Acer Swift 3 एक बहुत ही पतला, चिकना, सिल्वर, पेपी परफॉर्मर है जो कॉलेज जाने वाले छात्रों को उनकी शिक्षा के अगले स्तर तक ले जाने और जीवन को बहुत आसान बनाने में मदद करने के लिए है। इसमें एक अच्छा डिज़ाइन है, साथ ही यह 11वीं पीढ़ी के Intel Core i7 CPU से लैस है जिससे काफी अच्छा प्रदर्शन मिलता है। इसमें 10 घंटे से अधिक की बैटरी लाइफ के साथ रहने की शक्ति है। साथ ही, इसमें प्रीमियम अच्छा लुक और काफी आरामदायक कीबोर्ड है। हालाँकि लैपटॉप में एक खामी है, इसका डिस्प्ले जो उतना चमकीला नहीं है जितना हम चाहेंगे।

MacBook Air M2

MacBook Air M2 लैपटॉप पुराने डिज़ाइन से हटाकर इसे मैकबुक प्रो क्षेत्र में वर्गाकार रूप से डिज़ाइन किया गया है। लेकिन अपने नाम के अनुरूप, अपने पूर्ववर्ती की तुलना में 20% छोटा है। Apple ने इस लैपटॉप में कुछ अन्य नए उपहार भी जोड़े हैं जैसे कि 1080p वेब कैमरा, एक नया स्पीकर सेटअप और एक बड़ा डिस्प्ले। यह पिछले मॉडल की तुलना में तेज़ और अधिक शक्तिशाली है और सुपर-लाइट वर्कहॉर्स की तलाश में किसी के लिए भी आदर्श है। साथ ही, यह हमारे बैटरी परीक्षण पर 14 घंटे से अधिक समय तक चला और इसमें फास्ट चार्जिंग है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story