×

Best Light For Decoration: त्यौहार पर इन लाइट्स से करें घर की सजावट, यहां देखें लिस्ट

Best Light For Decoration: रोशनी का त्योहार जल्द ही नजदीक आ रहा है। लोगों का मानना ​​है कि इस दिन अपने घर को रोशन करना उनके घर में देवी लक्ष्मी का स्वागत करने का संकेत है

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 9 Oct 2023 6:45 AM GMT (Updated on: 9 Oct 2023 6:45 AM GMT)
Best Light For Decoration
X

Best Light For Decoration(Photo-social media)

Best Light For Decoration: रोशनी का त्योहार जल्द ही नजदीक आ रहा है। लोगों का मानना ​​है कि इस दिन अपने घर को रोशन करना उनके घर में देवी लक्ष्मी का स्वागत करने का संकेत है और इसलिए वे इस दिन अपने घरों को रोशनी और सजावट में अत्यधिक व्यस्त रखते हैं। आज बाजार में विभिन्न प्रकार की रंग-बिरंगी लाइटें उपलब्ध हैं और उपलब्ध विकल्पों में से चयन करना कठिन हो जाता है। इसलिए, हम इस लेख के माध्यम से अपने मदद करने का प्रयास कर रहे हैं।

स्ट्रिंग लाइट

जैसा कि नाम से पता चलता है कि स्ट्रिंग लाइट तार की एक स्ट्रिंग पर व्यवस्थित छोटे प्रकाश बल्ब हैं। वे कई परिवर्तनीय लंबाई में उपलब्ध हैं लेकिन मानक लंबाई 15 मीटर है। वे हरे, नीले, लाल, पीले, सफेद, भूरे, गुलाबी, नारंगी आदि जैसे कई रंगों में और विभिन्न कीमतों पर उपलब्ध हैं। कूप्शन, ओरिएंट, पैनासोनिक, हैवेल्स और फिलिप्स जैसी कई कंपनियां बड़ी विक्रेता हैं। कई स्थानीय विक्रेता त्योहार के समय भी ये लाइटें बेचते हैं।

झूमर

झूमर एक विशेष पैटर्न में व्यवस्थित रूप से व्यवस्थित रोशनी का एक संग्रह है। ये छत से लटके हुए हैं और पूरे हॉल/कमरे को रोशन कर सकते हैं। ये रुपये की विस्तृत मूल्य सीमा में उपलब्ध हैं। 7,000 से रु. 10,000. ये बड़े आकार की लाइटें हैं और इनडोर प्रकाश व्यवस्था के लिए उपयुक्त हैं।

वाईफाई स्मार्ट एलईडी लाइट

आजकल लोग हर चीज को स्मार्ट पसंद करते हैं। इसलिए, यदि आप एक स्मार्ट बल्ब खरीदना चाहते हैं तो आप वाईफाई स्मार्ट एलईडी लाइट/बल्ब देख सकते हैं। ये वाईफाई सक्षम हैं और अमेज़ॅन एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट के साथ संगत हैं, इसका मतलब है कि आप अपनी स्थिति से हटे बिना अपने घर के किसी भी कोने से रंग या मोड बदलने जैसे निर्देश दे सकते हैं। ये वार्म व्हाइट/न्यूट्रल व्हाइट/व्हाइट, मानक विकल्पों में उपलब्ध हैं। स्मार्ट एलईडी लाइट आपके पसंदीदा संगीत की लय के साथ रंग बदलकर नृत्य कर सकती है और 16 मिलियन रंग बदलने के विकल्पों के साथ आती है। इसमें से चुनने के लिए बहुत कुछ है। इसीलिए वे घरेलू पार्टियों के लिए भी एक अच्छा विकल्प हैं। ये लाइटें डिममेबल यानी मंद होती हैं। आप आवश्यकता के अनुसार रोशनी की चमक को 10% -100% के बीच बदलकर अधिक ऊर्जा बचा सकते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story