Best Microphone For Youtubers: यूट्यूब पर वीडियो बनाने के लिए ये हैं 3 सबसे बेस्ट Mic

Best Microphone For Vloggers: यूट्यूब वीडियो बनाने के लिए माइक की जरूरत पड़ती है। ऐसे में बेहतरीन कंटेंट के लिए आपको बेस्ट माइक का इस्तेमाल करना चाहिए।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 27 Feb 2024 4:09 AM GMT
Best Microphone For Youtubers: यूट्यूब पर वीडियो बनाने के लिए ये हैं 3 सबसे बेस्ट Mic
X

Best Microphone For YouTubers: दुनियाभर में YouTube का इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता है। यूट्यूब पर विडियो, फिल्म, टीवी शो, शॉर्ट्स आदि देख सकते हैं। साथ ही इससे कमाई भी कर सकते हैं। दरअसल Youtube आज के समय में ऑनलाइन अर्निंग करने का एक प्रमुख जरिया बन गया है। ऐसे में अगर आप भी यूट्यूब के लिए वीडियो बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको माइक की जरूरत तो पड़ेगी ही। अगर आपके पास बेहतर माइक है तो आप अपना कंटेंट भी बेहतरीन बना सकते हैं। तो आइए जानते हैं यूट्यूब वीडियो बनाने के लिए सबसे बेस्ट माइक कौन सा है:

यूट्यूब वीडियो बनाने के लिए बेस्ट माइक

Boya ByM1 Auxiliary


Boya ByM1 Auxiliary यूट्यूब वीडियो बनाने के लिए बेहतरीन माइक है। दरअसल बोया का यह माइक्रोफोन Omnidirectional ओम्निडायरेक्शनल है। इसमें 20 फीट की केवल मिलती है। जो लोग यूट्यूब के लिए अच्छा माइक्रोफोन की तलाश कर रहे हैं उनके लिए ये बेस्ट ऑप्शन है। इस माइक में Auxiliary टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया हुआ है। इस माइक को आप ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं।

JBL Commercial CSLM20B

यूट्यूब वीडियो बनाने के लिए JBL Commercial CSLM20B बेस्ट है। दरअसल यह माइक ऑक्जिलरी तकनीक के साथ पेश किया गया है। इसका इस्तेमाल वॉयस ओवर, डबिंग और रिकॉर्डिंग के लिए सबसे बेस्ट माना जाता है। ऐसे में कंटेंट क्रिएटर्स के लिए यह माइक कम कीमत में बढ़िया विकल्प साबित हो सकता है। इसमें आपको 3.5 एमएम क ऑडियो जैक भी मिल जाएगा।

JBL Commercial CSUM10

जेबीएल के द्वारा यह माइक्रोफोन खासतौर से कमर्शियल कामों के लिए ही पेश किया गया है। इसका इस्तेमाल रिकॉर्डिंग, स्ट्रीमिंग और ऑनलाइन कॉल के लिए किया जाता है। इसमें 50 Hz से 18KHz तक का फ्रीक्वेंसी रेट उपलब्ध है। यह माइक उन लोगों के लिए बेहतर विकल्प होता है जो यूट्यूब पर गेमिंग का चैनल चलाते हैं। आप इस माइक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story