×

Best Mobile Phones 2023: जाने मई 2023 के बेस्ट मोबाइल फ़ोन, यहां देखें कीमत और फीचर्स

Best Mobile Phones 2023: यदि आप यहां हैं, तो आप दुनिया के सबसे अच्छे मोबाइल फोन के बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं, जिसे आप 2023 में खरीद सकते हैं।

Anjali Soni
Published on: 17 May 2023 4:45 PM GMT
Best Mobile Phones 2023: जाने मई 2023 के बेस्ट मोबाइल फ़ोन, यहां देखें कीमत और फीचर्स
X
Best Mobile Phones 2023(Photo-social media)

Best Mobile Phones 2023: यदि आप यहां हैं, तो आप दुनिया के सबसे अच्छे मोबाइल फोन के बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं, जिसे आप 2023 में खरीद सकते हैं। खैर, बात यह है कि यह धारणा पूरी तरह से एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में बदल जाती है। मान लीजिए कि आप वन यूआई सुविधाओं और स्थिरता के कारण सैमसंग के प्रशंसक हैं। दूसरी ओर, एक अन्य व्यक्ति एमआईयूआई में सस्ती कीमत और अनुकूलन विकल्पों के टन के कारण श्याओमी का प्रशंसक हो सकता है। यदि आपने iOS को हमेशा बेहतर पाया है, तो कुछ लोग Android OS को पसंद करते हैं क्योंकि यह अनुकूलन योग्य है और इसे कई स्मार्टफ़ोन पर फ्लैश किया जा सकता है। ये कुछ महत्वपूर्ण कारक हैं जो यह निर्धारित करते हैं कि स्मार्टफोन किसी की नजर में दुनिया का सबसे अच्छा मोबाइल फोन है या नहीं। किसी भी तरह से, हमने प्रत्येक प्रकार का एक लेने का फैसला किया है और 2023 के अंत में आप जो सबसे अच्छे मोबाइल फोन खरीद सकते हैं।

Apple iPhone 14 Pro Max

7 सितंबर, 2022 को, Apple ने अपनी iPhone 14 सीरीज़ लॉन्च की और प्रीमियम स्मार्टफ़ोन के परिदृश्य को बहुत बदल दिया। विशिष्ट होने के लिए, Apple iPhone 14 Pro Max ने हमारे दिलों को चुरा लिया है और शायद यह Apple का अब तक का सबसे अच्छा स्मार्टफोन है। शुरुआत के लिए, आश्चर्यजनक और बड़े पैमाने पर 6.7-इंच सुपर रेटिना XDR OLED 120Hz डिस्प्ले और Apple iPhone 13 Pro Max पर पाए जाने वाले A15 बायोनिक चिपसेट से लेकर, सब कुछ आश्चर्यजनक रूप से अच्छा था। हालांकि, डायनेमिक आइलैंड इस साल सबसे अलग रहा, जिसने आखिरकार ऐप्पल आईफोन सीरीज में पुराने नॉच को रिप्लेस कर दिया। बता दें कि Apple iPhone 14 Pro Max के यूएस वर्जन में भी दो खास फीचर मिलते हैं। सैटेलाइट फीचर के जरिए इमरजेंसी एसओएस के साथ, आप अपने नजदीकी लोगों और आपातकालीन संपर्क नंबरों को अलर्ट करने के लिए पास के सैटेलाइट को एसओएस भेज सकते हैं। दूसरी विशेषता दोहरी eSIM सपोर्ट है, जो भौतिक सिम कार्ड की आवश्यकता को पूरी तरह से समाप्त कर देती है। IPhone 14 प्रो मैक्स, सभी बातों पर विचार किया गया, बिना किसी संदेह के सबसे अच्छा iPhone Apple ने कभी बनाया है! आप इसे दुनिया के सबसे अच्छे मोबाइल फोन में से एक भी मान सकते हैं।

Samsung Galaxy S23 Ultra


सैमसंग गैलेक्सी S23 अल्ट्रा पिछले महीने आधिकारिक हो गया और तुरंत ही सबसे अच्छा फ्लैगशिप Android बन गया है जिसे पैसे से खरीदा जा सकता है। ऐसा किस लिए? खैर, शुरुआत के लिए, यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 द्वारा संचालित है। इसके अतिरिक्त, यह कम से कम 12GB रैम और 256GB की इंटरनल स्टोरेज प्रदान करता है। आप वास्तव में 1TB तक के स्टोरेज का विकल्प चुन सकते हैं। इसके बाद डिस्प्ले आता है, जो कम से कम कहने के लिए लुभावनी है। 6.8-इंच डायनामिक AMOLED 2X QHD+ डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ। इसके अलावा, डिस्प्ले में इन्फिनिटी-ओ एज स्क्रीन डिज़ाइन है, जो कि देखने लायक है। जब कैमरों की बात आती है, तो 200 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा सेंसर आपके होश उड़ा देगा। इसके साथ दो बेहद सक्षम 10-मेगापिक्सल सेंसर और एक 12-मेगापिक्सल सेंसर है। आगे की ओर, 12-मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर उत्कृष्ट सेल्फी लेने के लिए पर्याप्त से अधिक है। यह कहना मूर्खता नहीं होगी कि यह वास्तव में अभी दुनिया के सबसे अच्छे मोबाइल फोनों में से एक है।

Apple iPhone 14 Pro

Apple iPhone 14 Pro दुनिया का दूसरा सबसे अच्छा iPhone है जिसे आप अभी खरीद सकते हैं। आपको इस स्मार्टफोन में आईफोन 14 प्रो मैक्स जैसी बेजोड़ विशेषताएं मिलती हैं और सभी अद्भुत चीजें जो बड़े भाई-बहन को पेश करनी होती हैं, बस एक अधिक कॉम्पैक्ट डिस्प्ले और फॉर्म फैक्टर में। यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो बड़े स्क्रीन आकार और भारी वजन वाला फोन नहीं चाहते हैं, तो Apple iPhone 14 Pro शायद सबसे अच्छा विकल्प है। शानदार 6.1-इंच सुपर रेटिना XDR 120Hz OLED डिस्प्ले के कारण इसे कैरी करना आसान है। इसके अलावा, यह उसी Apple A16 बायोनिक चिपसेट का उपयोग करता है। सबसे खास बात यह है कि इसमें डायनामिक आइलैंड नॉच डिजाइन भी शामिल है। यह अकेला इसे हमारे द्वारा अब तक उपयोग किए गए प्रत्येक पिछले Apple iPhone से कहीं बेहतर बनाता है। बेहतर बैटरी, बेहतर डिस्प्ले, डायनामिक आइलैंड, और नवीनतम A16 बायोनिक चिपसेट इसे भारत में खरीदे जा सकने वाले सबसे अच्छे Apple iPhones में से एक बनाते हैं।

Apple iPhone 14 Plus

यह हाल के वर्षों तक नहीं था कि Apple ने बड़े iPhone बनाना शुरू किया। एक iPhone हमेशा अधिक पोर्टेबल और अधिक शक्तिशाली होने का पर्याय रहा है। Apple iPhone Pro Max वैरिएंट हैं जो टॉप-ऑफ़-द-लाइन मॉडल हैं जो बड़े डिस्प्ले की पेशकश करते हैं। हालांकि, उनमें से किसी एक पर अपना हाथ पाने के लिए आपको जो राशि चुकानी होगी वह हमेशा चौंका देने वाली रही है। ठीक यही वह जगह है जहां दिन बचाने के लिए Apple iPhone 14 Plus स्वीप करता है। यह बड़ा और खराब आईफोन बड़े डिस्प्ले के लिए परफॉर्मेंस से कोई समझौता नहीं करता है। फिर भी, आपको प्रो मैक्स मॉडल के समान 6.7 इंच का बड़ा डिस्प्ले देखने को मिलता है। बेशक, इससे 120Hz रिफ्रेश रेट की उम्मीद न करें। दूसरी ओर, यह प्रो मैक्स मॉडल की लगभग आधी कीमत पर शुरू होता है। A15 बायोनिक के लिए भी धन्यवाद, आपको अपनी मल्टीटास्किंग या गेमिंग जरूरतों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी। यदि आप हमसे पूछें तो यह वर्तमान में दुनिया के सबसे अच्छे मोबाइल फोनों में से एक है।

Samsung Galaxy Z Fold 4

10 अगस्त, 2022 को सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 को आधिकारिक तौर पर दुनिया भर में लॉन्च किया गया था। यह तुरंत ही दुनिया का सबसे अच्छा फोल्डेबल या डुअल-डिस्प्ले स्मार्टफोन बन गया। तब से, जेड फोल्ड 4 ध्यान का केंद्र रहा है। प्रत्येक नए फोन के साथ, सैमसंग तह करने योग्य अनुभव को बढ़ाने के लिए ईमानदारी से प्रयास करता है। अच्छी बात यह है कि अपग्रेड के साथ भी, स्मार्टफोन की कीमत अपने पूर्ववर्ती जितनी ही है। Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 आपके गेमिंग और मल्टी-टास्किंग को स्मूथ बनाता है। आपको स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 के प्रसिद्ध हीटिंग मुद्दे नहीं मिलते हैं, क्योंकि यह क्वालकॉम के सबसे अच्छे प्रोसेसर के साथ आता है।

OPPO Find N2 Flip

OPPO Find N2 Flip पिछले महीने ही भारत में आया था और तकनीकी समुदाय में तूफान ला दिया था। यह अपने गैलेक्सी जेड फ्लिप समकक्ष से महंगा है। हालाँकि, जो इसे अभी दुनिया का सबसे अच्छा फ्लिप फोन बनाता है, वह यह है कि ओप्पो ने विवरणों पर ध्यान दिया। जहाँ Galaxy Z Flip 4 में अभी भी बहुत छोटी बैटरी है, Find N2 Flip में बहुत बड़ी इकाई है। साथ ही इसमें आपको 44W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मिलता है, जो कमाल का है। उसके शीर्ष पर, फोन मीडियाटेक डाइमेंशन 9000+ द्वारा संचालित है। यह प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 जितना ही पावरफुल है। यह फ्लिप फोन आने वाले कई सालों तक आपको व्यवस्थित रखने के लिए दुनिया की सारी शक्ति पैक करता है। एक फ्यूचर-प्रूफ फ्लिप फोन जो लगभग सब कुछ ठीक करता है? जी कहिये! यह विश्व सूची में हमारे बेस्ट मोबाइल फोन में स्थान पाने के योग्य है।

Google Pixel 7 Pro

Google Pixel 7 Pro भारतीय बाजार में एक बहुप्रतीक्षित डिवाइस था क्योंकि यह भारतीय बाजार में लगभग चार साल बाद Google के फ्लैगशिप स्मार्टफोन का आगमन था। डिवाइस ने पहले भारतीय बाजार और दुनिया भर में बड़े पैमाने पर चर्चा की थी, और क्या अनुमान लगाया? यह सटीक निकला और इस डिवाइस के लॉन्च के बाद पूरा तकनीकी समुदाय पागल हो गया। Google Tensor G2 चिपसेट टॉप-ऑफ़-द-लाइन Pixel 7 Pro को शक्ति प्रदान करता है। यह अभी दुनिया के सबसे अच्छे चिपसेट में से एक है। इसके अलावा, पिक्सेल फोन हमेशा दो कारणों से अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय रहे हैं। स्टॉक Android अनुभव और कैमरा प्रदर्शन Google के स्मार्टफ़ोन के दो मजबूत बिंदु हैं। दोनों मानदंडों के बारे में, पिक्सेल 7 प्रो उन विभागों में उत्कृष्टता प्राप्त करता है। कुल मिलाकर, यह इस समय दुनिया का शीर्ष Google फ़ोन है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story