×

Best and Easy Photo Editing Software: फोटोज को एडिट करने के लिए ये हैं बेस्ट एडिटिंग एप, नहीं देना कोई चार्ज

Best and Easy Photo Editing Software: आइए आपको बेस्ट फोटो एडिटिंग टूल के बारे में बताते हैं जिनको आपको डाउनलोड भी नहीं करना पड़ेगा और आसानी से आप इसमें अपनी फोटोज को एडिट कर सकते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 11 Nov 2022 1:43 AM GMT
best free photo editor online
X

बेस्ट फोटो एडिटिंग एप (फोटो- सोशल मीडिया)

Best and Easy Photo Editing Software: फोटो चाहे जैसी हो, उसके एडिट करके बिल्कुल जबरदस्त बनाया जा सकता है। क्योंकि आजकल एक से बढ़कर बेस्ट फोटो एडिटिंग टूल्स जो आ रहे हैं। इन बेस्ट फोटो एडिटिंग टूल्स की मदद से फोटो को आप जैसा बनाना चाहते हैं बना सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको बेस्ट और आसान फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर की जरूरत होगी। तो आइए आपको बेस्ट फोटो एडिटिंग टूल के बारे में बताते हैं जिनको आपको डाउनलोड भी नहीं करना पड़ेगा और आसानी से आप इसमें अपनी फोटोज को एडिट कर सकते हैं।

बेस्ट फोटो एडिटिंग टूल

Pixlr

फोटो एडिट करने के लिए ये एक बेस्ट सॉफ्टवेयर है। इससे आप सॉफ्ट एडिटिंग आसानी से कर सकते हैं। और तो और इस सॉफ्टवेयर को यूज करने के लिए आपको कोई फीस या चार्ज भी नहीं देना पड़ेगा। इस एडिटिंग एप से आप क्लोनिंग और कलर रिप्लेसमेंट भी आसानी से कर सकते हैं।

Fotor

गूगल पर इस फोटो एडिटिंग एप को सर्च करने पर ही आप इसे आसानी से यूज कर सकते हैं। इस फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर पर आप आसानी से काम कर सकते हैं। साथ ही अगर आप प्रोफेशनल तौर पर भी इस एप का इस्तेमाल करते हैं तो ये एप बहुत कारगर है। इसमें आप चेहरे के दाग धब्बे से लेकर हर चीज अपने हिसाब से मैनेज कर सकते हैं।

Canva

कैनवा फोटो एडिटिंग एप बेस्ट है। इस सॉफ्टवेयर से आप डिजाइनिंग का काम भी आसानी से कर सकते हैं। इस कैनवा एप में थंबनेल बनाने के साथ ही टेक्स्ट और ग्राफिक से जुड़े काम आप आसानी से कर सकते हैं।

Befunky

फोटो एडिट करने के लिए ये एप बहुत अच्छी है। इस सॉफ्टवेयर की मदद से आप फोटो एडिटिंग के साथ-साथ टेक्स्ट पर भी काम कर सकते हैं। इसमें आप कोलाज बनाने के साथ ग्राफिक्स पर भी काम कर सकते हैं। साथ ही इस सॉफ्टवेयर की मदद से आप यूट्यूब और फेसबुक पेज के लिये थंबनेल भी आसानी से बना सकते हैं।

Picmonkey

फोटो एडिट करने के लिए इस सॉफ्टवेयर को आप बेबसाइट के माध्यम से फ्री में ट्रायल ले सकते हैं। एडिटिंग के लिए इस सॉफ्टवेयर में आपको फोटो को फिल्टर, रिसाइज, क्राप, कलर व एक्सपोजर एडजस्ट करने का ऑप्शन साथ में मिलता है। इसे आप फोटो को JPG, PNG, PDF, GIF, MP4 फोरमेट में सेव कर सकते हैं। अपनी पसंद की एडिटिंग कर सकते हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story