×

Best Room Heaters in India: सर्दियों में भी मिलेगा गर्मी का एहसास, जाने कीमत और फीचर्स

Best Room Heaters in India: सर्दियों के दौरान, कपड़ों की कई परतों के साथ घर के अंदर बैठना पूरी तरह से व्यवहार्य नहीं है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 30 Oct 2023 7:30 AM GMT (Updated on: 30 Oct 2023 7:30 AM GMT)
Best Room Heaters in India
X

Best Room Heaters in India(Photo-social media)

Best Room Heaters in India: सर्दियों के दौरान, कपड़ों की कई परतों के साथ घर के अंदर बैठना पूरी तरह से व्यवहार्य नहीं है। सर्दियों के लिए, आपको एक रूम हीटर में निवेश करना चाहिए जो काम भी पूरा कर देता है और बहुत अधिक खर्च भी नहीं करता है। बजट अनुकूल हीटर शानदार सुविधाएँ प्रदान करते हैं जो रोजमर्रा के घरेलू उपयोग के लिए कमोबेश आदर्श हैं। सर्दियों के लिए, आप या तो ब्लोअर या हीटर के साथ जा सकते हैं। वे दोनों विभिन्न आकार के कमरों को गर्म करने में बहुत अच्छे हैं, इसलिए यहां परिवेश हीटिंग के लिए कुछ बजट रूम हीटर हैं।

Amazon Brand - Solimo 2000-Watt Room Heater

यहां एक पोर्टेबल ब्लोअर हीटर है जो सबसे ठंडी परिस्थितियों में भी आपके कमरे को गर्म कर देगा। यह दो कंट्रोल नॉब के साथ आता है, जिनमें से एक तापमान को नियंत्रित करता है जबकि दूसरा पंखे की गति को नियंत्रित करता है। डायल का उपयोग करके, आप इसे केवल पंखे वाले मोड पर भी सेट कर सकते हैं। अच्छी बात यह है कि आप इसे एक कमरे में रख सकते हैं और पूरी तरह से गर्म कमरे में वापस जाने के लिए इसे वहीं छोड़ सकते हैं।

Bajaj Flashy 1000-Watt Radiant Room Heater

बजाज का यह सिंगल रॉड हीटर ठंड के दिनों के लिए आदर्श है। हीटर छोटे से मध्यम आकार के कमरों के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। यह 1000W बिजली का उपयोग करता है, जो कि अधिकांश हीटरों की तुलना में अधिक है, जिसका अर्थ है कि यह कमरों को अधिक प्रभावी ढंग से गर्म कर सकता है। इसे कमरे के कोने में रखा जा सकता है, क्योंकि यह कमरे को गर्म करने में बहुत अच्छा है। सुरक्षा के लिए इसमें एक जालीदार ग्रिल है जो गर्मी स्रोत को दूर रखती है। इतना ही नहीं, यह काफी कॉम्पैक्ट भी है, जिसका मतलब है कि आप इसे छोटी यात्राओं पर और घर के आसपास अपने साथ ले जा सकते हैं। हीटर मध्यम से छोटे कमरों के लिए आदर्श है क्योंकि इसमें एक बहुत शक्तिशाली 1000W हीटिंग रॉड है।

Sunflame 400W-800W Quartz Heater

यहां एक डुअल रॉड हीटर है जो आपको यह चुनने देता है कि आप अपने कमरे को कितना गर्म रखना चाहते हैं। यदि यह विशेष रूप से ठंडा दिन है, तो आप दोहरी हीटिंग रॉड फ़ंक्शन का उपयोग कर सकते हैं जो 800W बिजली का उपयोग करता है। अन्य दिनों में, आप आमतौर पर केवल एक छड़ी का उपयोग करके बच सकते हैं, जो अपने काम में काफी प्रभावी है। इतना ही नहीं, यह सिंगल रॉड मोड पर सिर्फ 400W ऊर्जा का उपयोग करता है, जो ऊर्जा बचाने में मदद करता है। पीछे के कैरी हैंडल के कारण, आप इसे जहां चाहें वहां रख सकते हैं। इसमें एक दोहरी रॉड डिज़ाइन है जो आपको यह निर्धारित करने देती है कि आपको कितनी गर्मी चाहिए।

Crompton Insta Comfy 800-Watt Room Heater

यह क्रॉम्पटन की ओर से पैसे के हिसाब से काफी मूल्यवान पेशकश है जो दोहरी हीटिंग रॉड्स के साथ आती है। नीचे एक डायल का उपयोग करके, केवल एक का उपयोग करना व्यक्तिगत उपयोग के लिए आदर्श है, और यह कम ऊर्जा भी खर्च करता है। यदि आप बड़े कमरे में हैं, या अधिक लोगों के साथ हैं, तो अधिकतम गर्मी सुनिश्चित करने के लिए दूसरी रॉड भी चालू कर दें। सुरक्षित उपयोग सुनिश्चित करने के लिए, यह सामने एक सुरक्षा ग्रिल और एक कठोर प्लास्टिक एंटी-हीटिंग बॉडी के साथ आता है। यदि हीटर को जमीन से उठाया जाता है तो एक ऑटो ऑफ सुविधा होती है। अधिकतम 800W बिजली के साथ, यह आपके कमरे को आसानी से गर्म कर सकता है।

Morphy Richards Orbit 2000-Watt PTC Room Heater

यहाँ एक हाई पावर रूम ब्लोअर हीटर है। यह आधुनिक डिज़ाइन और 2000W बिजली के साथ आता है जो 250 वर्ग फीट तक के कमरे को गर्म कर सकता है। डुअल डायल की मदद से आप तापमान, पंखे की गति और हीटिंग मोड सेट कर सकते हैं। इसमें कम ताप मोड के साथ-साथ उच्च ताप मोड भी है, और आप इसे पंखे मोड में भी चला सकते हैं जो नमी वाले दिनों के लिए ठंडी हवा निकालता है। इसमें अत्यधिक गर्मी से सुरक्षा के साथ-साथ एक फ्रंट ग्रिल भी है जो जलने के जोखिम को कम करता है। इसमें आधुनिक डिजाइन, सुरक्षा सुविधाएँ और मध्यम आकार के कमरों को गर्म करने की शक्ति है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story