×

Best Smartwatch Under Rs 5000: 5000 रुपये से कम कीमत में खरीदें बेस्ट स्मार्टवॉच, यहां देखें लिस्ट और खासियत

Best Smartwatch Under 5000: बजट स्मार्टवॉच का बाजार कुछ साल पहले की तुलना में अधिक आबादी वाला है। आज आप 5,000 रुपये से कम में एक अच्छी स्मार्टवॉच खरीद सकते हैं। हालांकि ये ऐप्पल वॉच या सैमसंग की प्रीमियम गैलेक्सी वॉच सीरीज़ की पसंद के बराबर नहीं हो सकते हैं, फिर भी पहनने योग्य स्मार्टवॉच के सभी बुनियादी उद्देश्यों को पूरा करते हैं और कई प्रकार की सुविधाओं के साथ आते हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 5 Feb 2023 5:25 AM GMT
Best Smartwatch Under 5000
X

Best Smartwatch Under 5000(photo-social media)

Best Smartwatch Under 5000: बजट स्मार्टवॉच का बाजार कुछ साल पहले की तुलना में अधिक आबादी वाला है। आज आप 5,000 रुपये से कम में एक अच्छी स्मार्टवॉच खरीद सकते हैं। हालांकि ये ऐप्पल वॉच या सैमसंग की प्रीमियम गैलेक्सी वॉच सीरीज़ की पसंद के बराबर नहीं हो सकते हैं, फिर भी पहनने योग्य स्मार्टवॉच के सभी बुनियादी उद्देश्यों को पूरा करते हैं और कई प्रकार की सुविधाओं के साथ आते हैं। इस लेख में, हमने 5,000 रुपये से कम कीमत में कुछ बेहतरीन स्मार्टवॉच सूचीबद्ध की हैं, जिन्हें आप अभी भारत में खरीद सकते हैं। हृदय गति मॉनिटर, और इसी तरह कलर टच डिस्प्ले, मल्टीपल वॉच फेस और इनबिल्ट सेंसर के एक गुच्छा के साथ आते हैं। उनमें से कुछ हैंड्स-फ्री कंट्रोल के लिए बिल्ट-इन जीपीएस और वॉयस कॉल के लिए सपोर्ट भी देते हैं।

Noise ColorFit Icon Buzz


जनवरी 2023 में लॉन्च किया गया, नॉइज़ कलरफिट प्रो 4 घरेलू पहनने योग्य ब्रांड की लेटेस्ट और सबसे उन्नत बजट स्मार्टवॉच है। इन-बिल्ट जीपीएस की सुविधा के लिए बाजार में सबसे किफायती विकल्पों में से एक, ColorFit Pro 4 में SpO2 ट्रैकर, ब्लूटूथ कॉलिंग, हार्ट रेट ट्रैकर और फीमेल साइकिल ट्रैकर जैसी सर्वोत्कृष्ट विशेषताएं भी हैं। स्मार्टवॉच के सामने की ओर 1.85 इंच का डिस्प्ले है जो 600 निट्स की चमक और कई स्पोर्ट्स मोड और घड़ी के चेहरों को चुनने के लिए प्रदान करता है। कुल मिलाकर, एक शानदार पैकेज अगर आप 5,000 रुपये से कम के बजट में उन्नत स्मार्टवॉच खरीदना चाहते हैं। आप नॉइज़ कलरफिट प्रो 4 को 2,999 रुपये में ऑनलाइन खरीद सकते हैं।

Realme Watch S


रियलमी वॉच एस में गोल डिस्प्ले है, जो इसे पारंपरिक घड़ी का लुक देता है। यह स्टाइलिश है और डिस्प्ले के लिए गोरिल्ला ग्लास 3 सुरक्षा के साथ एक टिकाऊ एल्यूमीनियम मिश्र धातु केस का उपयोग करता है। 1.3 इंच का एलसीडी टच डिस्प्ले ऑटो-ब्राइटनेस के साथ आता है और इसके 600-निट्स तक जाने का दावा किया जाता है। यह हार्ट रेट मॉनिटर और SpO2 मॉनिटर के साथ आता है और, कई स्मार्टवॉच की तरह, संगीत और स्मार्टफोन कैमरे के लिए स्मार्ट नियंत्रण के साथ-साथ आपके सभी ऐप्स के साथ-साथ रिमाइंडर्स और इनकमिंग कॉल से सपोर्ट नोटिफिकेशन अलर्ट है। फिटनेस ट्रैकिंग के लिए, घड़ी में 16 स्पोर्ट मोड, स्टेप काउंटर और स्लीप ट्रैकिंग हैं। यह 15 दिनों तक की बैटरी लाइफ प्रदान करने का दावा करता है और एक चुंबकीय चार्जर के माध्यम से फास्ट चार्जिंग का समर्थन करता है। रियलमी वॉच एस को 4,999 रुपये में खरीदा जा सकता है।

Boat Matrix


बोट मैट्रिक्स स्मार्टवॉच 1.65-इंच AMOLED डिस्प्ले के साथ आती है जो चमकीले रंग और अच्छा रिज़ॉल्यूशन प्रदान करती है। इसमें ऑलवेज़-ऑन मोड है और यह 50 से अधिक वॉच फ़ेस को सपोर्ट करता है। यह 24×7 निगरानी मोड के विकल्प के साथ हृदय गति और SpO2 सेंसर दोनों प्रदान करता है। नींद, कदम और तनाव के लिए बहुत सारे खेल मोड और अन्य स्वास्थ्य ट्रैकर्स हैं। प्रदर्शन सूचनाएं, कॉल अस्वीकार करने के विकल्प, अलार्म, रिमाइंडर और स्वास्थ्य डेटा दिखाता है। यह स्मार्टफोन संगीत और कैमरा नियंत्रण का भी समर्थन करता है, और बैटरी 24×7 निगरानी बंद होने के साथ 7 दिनों तक उपयोग की पेशकश कर सकती है। बोट मैट्रिक्स स्मार्टवॉच को 3,999 रुपये में खरीदा जा सकता है।

Realme Watch 2 Pro


यह सूची में दूसरी रीयलमे स्मार्टवॉच है, लेकिन यह विशेष मॉडल स्क्वायर डायल के साथ आता है। वॉच 2 प्रो में सुपर ब्राइट 1.75-इंच टच डिस्प्ले है और यह बेहतर गतिविधि ट्रैकिंग के लिए बिल्ट-इन जीपीएस के साथ आता है। इसमें हृदय गति और रक्त ऑक्सीजन SpO2 मॉनिटर है, जो काफी सटीकता से काम करता है। स्मार्टवॉच लगभग 90 खेल मोड प्रदान करती है, जिसमें इनडोर वॉक से लेकर क्रिकेट और तैराकी जैसी खेल गतिविधियां शामिल हैं। घड़ी की बैटरी लाइफ भी अच्छी है और 24×7 मॉनिटरिंग बंद होने पर उपयोग किए जाने पर यह 14 दिनों तक चल सकती है। हेल्थ ट्रैकिंग फीचर के अलावा, वॉच नोटिफिकेशंस और कॉल अलर्ट्स भी डिस्प्ले कर सकती है। रियलमी वॉच 2 प्रो स्मार्टवॉच को ऑनलाइन 4,999 रुपये में खरीदा जा सकता है।

Fire-Boltt Visionary


कुछ महीने पहले लॉन्च की गई फायर-बोल्ट विजनरी हाल के दिनों में ब्रांड की सबसे महत्वाकांक्षी स्मार्टवॉच है। एक बड़ा 1.78-इंच AMOLED पैनल है जो आपको 100 खेल मोड का उपयोग करने और हृदय गति, रक्त ऑक्सीजन स्तर, कदम, नींद के स्तर, सूचनाएं, अलार्म और बहुत कुछ देखने की अनुमति देता है। जब आप खेल सत्र के बीच में अपने दोस्तों को कॉल करना चाहते हैं तो ब्लूटूथ कॉलिंग फ़ंक्शन निफ्टी होता है। सिर्फ 57 ग्रैंड के वजन के साथ, विजनरी आपका दैनिक चालक बन सकता है, आपको यह एहसास भी नहीं होगा कि यह आपकी खुशी के लिए आपकी सभी चीजों को व्यवस्थित रखता है। ब्लैक, ब्लू, शैम्पेन गोल्ड, डार्क ग्रे, गोल्ड, ग्रीन, पिंक और सिल्वर कलर ऑप्शन इसे सभी के लिए सही विकल्प बनाते हैं। फायर-बोल्ट विजनरी स्मार्टवॉच 3,799 रुपये में ऑनलाइन उपलब्ध है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story