Best Smartwatches Under ₹2000: मात्र 2000 रूपये में मिल रही है बेहतरीन स्मार्टवॉच, यहां देखें लिस्ट

Best Smartwatches Under ₹2000: आज ₹2000 के तहत सबसे अच्छी स्मार्टवॉच वे हैं जो न केवल समय दिखाने पर ध्यान केंद्रित करती हैं हमने कुछ स्मार्टवॉच सूचीबद्ध की हैं जो अमेज़न इंडिया पर ₹2000 के तहत उपलब्ध हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 21 Feb 2023 2:52 AM GMT
Best Smartwatches Under ₹2000
X

Best Smartwatches Under ₹2000(photo-social media)

Best Smartwatches Under ₹2000: आज ₹2000 के तहत सबसे अच्छी स्मार्टवॉच वे हैं जो न केवल समय दिखाने पर ध्यान केंद्रित करती हैं बल्कि संगीत, कॉल और टेक्स्टिंग के मामले में हैंड्स-फ्री अनुभव भी देती हैं। अधिक से अधिक लोग एनालॉग या क्रोनोग्रफ़ घड़ियों के बजाय स्मार्टवॉच का उपयोग करने की ओर बढ़ रहे हैं। ये स्मार्टवॉच उपयोगकर्ताओं को उनकी फिटनेस गतिविधियों को ट्रैक और मॉनिटर करने में मदद करती हैं। बजट स्मार्टवॉच हो या महंगी, यह हार्ट रेट मॉनिटर, कैलोरी काउंटर, SpO2 लेवल ट्रैकर और बीपी मॉनिटर के साथ आती है। सबसे बड़ी बात यह है कि इन उपकरणों में स्लीप ट्रैकिंग, स्ट्रेस मॉनिटरिंग और बहुत कुछ है। उपयोगकर्ता विभिन्न खेल मोड चुन सकते हैं और इन कारकों को ट्रैक कर सकते हैं। हमने कुछ स्मार्टवॉच सूचीबद्ध की हैं जो अमेज़न इंडिया पर ₹2000 के तहत उपलब्ध हैं।

Noise ColorFit Pulse Grand


नॉइज़ कलरफिट पल्स ग्रैंड में 1.69-इंच का डिस्प्ले और इंस्टेंट चार्जिंग फीचर है जो केवल 15 मिनट की चार्जिंग में 25 घंटे की बैटरी लाइफ देता है। सहज ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ, उपयोगकर्ताओं को कॉल और टेक्स्ट का तुरंत जवाब भेजने का विकल्प मिलता है। इस वॉच में 150 वॉच फेस और 60 से अधिक स्पोर्ट्स मोड जैसे दौड़ना, साइकिल चलाना और चलना है। Noise ColorFit Pulse Grand स्मार्टवॉच IP68 रेटेड है जो पानी और धूल से सुरक्षित है। जब आपके स्वास्थ्य चार्ट की बात आती है तो यह घड़ी आपको 24 घंटे हृदय गति पर नज़र रखने के साथ कवर करती है और यह आपके रक्त ऑक्सीजन के स्तर और आपकी नींद पर नज़र रखती है। यह तिथियों को ट्रैक करके आपके मासिक धर्म चक्र को प्रबंधित करने में भी आपकी मदद करता है और आपके तनाव के स्तर को नियंत्रण में रखता है। यह यूनिसेक्स घड़ी स्मार्टफोन के अनुकूल है और एक चुंबकीय चार्जर के साथ आती है। इसकी कीमत 1499 रूपये हैं।

Boat Wave Call


BoAt की इस अद्भुत घड़ी में 550 NITS और 70 प्रतिशत कलर गैमट के साथ 1.69-इंच का फुल टच HD डिस्प्ले है। यह डीप ब्लू, एक्टिव ब्लैक, कैरेबियन ग्रीन और मौवे जैसे आकर्षक रंगों में उपलब्ध है। अन्य स्मार्टवॉच के विपरीत, यह एक इन-बिल्ट स्पीकर और 'वेव कॉल' नामक ब्लूटूथ कॉलिंग सुविधा के साथ आता है जो उपयोगकर्ताओं को चलते-फिरते कॉल का जवाब देने की अनुमति देता है। यूजर्स इस स्मार्टवॉच पर 10 कॉन्टैक्ट्स तक सेव कर सकते हैं। यह 2 दिनों की बैटरी लाइफ के साथ आता है जब ब्लूटूथ कॉलिंग सक्रिय होती है और 10 दिनों की बैटरी अन्यथा। इसका गाइडेड ब्रीदिंग फीचर यूजर्स को तनावपूर्ण स्थितियों में खुद को शांत करने में मदद करेगा और इसमें हार्ट रेट मॉनिटर, स्लीप ट्रैकर और Sp2O ट्रैकर भी है। यूजर्स को रनिंग, साइकलिंग, क्लाइम्बिंग, योगा और बैडमिंटन जैसे कई स्पोर्ट्स मोड्स में से चुनने का मौका मिलता है। इसकी कीमत 1799 रूपये हैं।

Noise ColorFit Pulse


नॉइज़ कलरफिट पल्स में 1.4 इंच का एचडी फुल-टच डिस्प्ले और 10 दिनों की शानदार बैटरी लाइफ है। यह वॉच Android और iOS फोन के साथ कंपैटिबल है। यह एक सेंसर से लैस है जो उपयोगकर्ताओं के समग्र स्वास्थ्य की सटीक निगरानी करता है। हृदय गति की निगरानी, ​​नींद की ट्रैकिंग, और SpO2 काउंट के साथ यह आपके विटल्स का मार्गदर्शन करता है। इसके अलावा, आप एक कैलोरी ट्रैकर के माध्यम से अपनी कैलोरी का ट्रैक रख सकते हैं और विभिन्न खेल मोड में कदम बढ़ा सकते हैं। यह न केवल आपको जिम में मदद करता है, बल्कि यह ट्रेकिंग और लंबी पैदल यात्रा जैसे बाहरी रोमांच के लिए भी एक बढ़िया विकल्प है। इसकी कीमत 1699 रूपये हैं।

Fire-Boltt Phoenix


प्रीमियम वॉच में 1.3 इंच का राउंड डिस्प्ले, एक इन-बिल्ट स्पीकर और एक माइक्रोफोन है जो आपको हैंड्स-फ्री कॉल का जवाब देने की अनुमति देता है। इसमें आपके संपर्कों को इस घड़ी के साथ सिंक करने और उन्हें चलते-फिरते एक्सेस करने का विकल्प है और ब्लूटूथ कनेक्शन स्थापित होने के बाद कॉल लॉग को आसानी से एक्सेस किया जा सकता है। इसमें 120 से अधिक खेल मोड हैं और उपयोगकर्ता इन गतिविधियों के दौरान खर्च की गई कैलोरी, उठाए गए कदमों और अधिक को सटीक रूप से ट्रैक कर सकते हैं। घड़ी में ऑप्टिकल सेंसर दिन के हर समय सटीक हृदय गति और ऑक्सीजन स्तर प्रदान करते हैं। यह आपके कदम, नींद, कैलोरी, श्वास क्रिया और बहुत कुछ ट्रैक करता है, यह स्वास्थ्य ट्रैकिंग के लिए एक पूर्ण पैकेज है। गेमिंग ऑन रिस्ट फीचर आपका मनोरंजन करता है और बोरियत को दूर रखता है, जहां इसके कूल लुक को दिखाने के लिए 100 से अधिक क्लाउड-आधारित वॉच फेस हैं। इसकी कीमत 1799 रूपये हैं।

Boat Flash Edition Smart Watch


BoAt फ्लैश संस्करण स्मार्ट वॉच एक फिटनेस-केंद्रित पहनने योग्य डिवाइस है जो उपयोगकर्ताओं को उनके स्वास्थ्य और कल्याण लक्ष्यों को ट्रैक करने में मदद करने के लिए कई प्रकार की सुविधाओं के साथ आता है। इसमें 1.3 इंच के कलर टच डिस्प्ले के साथ एक चिकना और स्टाइलिश डिजाइन है और यह कई रंग विकल्पों में उपलब्ध है। स्मार्टवॉच सेंसर की एक सीरीज से लैस है, जिसमें ऑप्टिकल हार्ट रेट मॉनिटर, ब्लड ऑक्सीजन सेंसर और 3-एक्सिस शामिल हैं। गतिविधि ट्रैकिंग के लिए एक्सेलेरोमीटर। यह विभिन्न गतिविधियों को ट्रैक कर सकता है, जैसे दौड़ना, चलना, साइकिल चलाना और तैरना, और रीयल-टाइम मेट्रिक्स जैसे हृदय गति, दूरी, कैलोरी बर्न, और बहुत कुछ प्रदान करता है। इसकी कीमत 1499 रूपये हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story