×

Best Thin Laptops Price: घर से काम करने के लिए खरीदें ये पतले और हल्के लैपटॉप, मिलेंगे कम दाम में बेस्ट Laptop

Best Thin Laptops Price: यहां भारत में पतले और हल्के लैपटॉप की हमारी शीर्ष पसंद है जिसे आप अमेज़न के माध्यम से खरीद सकते हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 4 March 2023 2:30 AM GMT
Best Thin Laptops
X

Best Thin Laptops(photo-social media)

Best Thin Laptops: यदि आप सबसे अच्छे पतले और हल्के लैपटॉप की तलाश कर रहे हैं, तो आपकी खोज यहाँ समाप्त होती है। जो लोग चलते-फिरते काम करते हैं, उनके लिए एक पतला और हल्का लैपटॉप चुनना सबसे अच्छा विकल्प है, क्योंकि उनमें आसानी से ले जाने वाला फॉर्म फैक्टर होता है। कॉम्पैक्ट फॉर्म फैक्टर की विशेषता के बावजूद लैपटॉप इन दिनों शक्तिशाली कार्यों को आसानी से संभाल सकते हैं। इसके अलावा, यदि आप बहुत यात्रा करते हैं तो अच्छी बैटरी लाइफ वाला एक पतला और हल्का लैपटॉप सबसे अच्छा विकल्प है। और अब जबकि घर से काम करना आम बात हो गई है, लोग पतले और हल्के लैपटॉप की तलाश में हैं और यदि आप उनमें से एक हैं, तो यहां भारत में पतले और हल्के लैपटॉप की हमारी शीर्ष पसंद है जिसे आप अमेज़न के माध्यम से खरीद सकते हैं।

Apple MacBook Pro with Apple M1 Chip


Apple के लेटेस्ट मैकबुक प्रो मॉडल में कंपनी की अपनी सिलिकॉन चिप M1 है। जबकि M1 हाइलाइट है, और भी बहुत कुछ है जो इसे एक बेहतरीन लैपटॉप बनाता है। इसका हल्का लेकिन मजबूत डिज़ाइन है, जो इसे उन लोगों के लिए आसानी से पोर्टेबल मशीन बनाता है जिन्हें यात्रा करते समय काम करने की आवश्यकता होती है। यह न केवल हल्का है बल्कि इसके द्वारा प्रदान की जाने वाली शक्ति की मात्रा के लिए बहुत चिकना भी है। इसमें 8GB रैम और तेज 512GB SSD स्टोरेज है जो फोटो एडिटिंग, वीडियो एडिटिंग, म्यूजिक प्रोडक्शन और बहुत कुछ जैसे डिमांडिंग कार्यों के लिए काम आता है। M1 प्रोसेसर के साथ MacBook Pro पर MacOS का अनुभव इसे एक ठोस लैपटॉप बनाता है।

Lenovo IdeaPad Slim 5i


सामग्री का आनंद लेने और उत्पादक बने रहने के लिए IdeaPad स्लिम 5i एक शानदार डिस्प्ले के साथ आता है। साइड के पतले बेज़ेल 15.6-इंच की FHD स्क्रीन की गुणवत्ता और दिखावट को बढ़ाने में बहुत मदद करते हैं। यह कई आशाजनक विशेषताओं के साथ आता है- 11वीं पीढ़ी का इंटेल आई5 सीपीयू, तेज मल्टीटास्किंग के लिए 8 जीबी रैम और आपके सभी फोटो, वीडियो और महत्वपूर्ण दस्तावेजों को रखने के लिए 1टीबी एचडीडी 256 जीबी एसएसडी स्टोरेज। Intel Xe ग्राफिक्स ऑनबोर्ड लैपटॉप को वीडियो और फोटो एडिटिंग के लिए भी एक अच्छा विकल्प बनाता है। हल्का डिज़ाइन लैपटॉप की समग्र सुविधा की ओर जाता है। यह लैपटॉप एचडीडी और एसएसडी के संयोजन के साथ आता है जो इसे गति से समझौता किए बिना अधिक डेटा स्टोर करने की अनुमति देता है।

HP Pavilion (2021) Thin & Light 14-dv0054TU


एचपी का यह लैपटॉप इस सूची में पैसे की सबसे अच्छी कीमत देने वाली पेशकशों में से एक है। इसमें 16जीबी रैम और 512जीबी एसएसडी के साथ 11वीं पीढ़ी का इंटेल कोर आई5 प्रोसेसर है, जो इसे अपनी रेंज में अन्य थिन और लाइट पेशकशों जितना ही अच्छा बनाता है। 14-इंच के डिस्प्ले में FHD रिज़ॉल्यूशन है और इसमें प्रतिबिंबों को काटने के लिए एक एंटी-ग्लेयर पैनल है जो इसे उज्ज्वल परिस्थितियों में बाहर उपयोग करने के लिए एकदम सही बनाता है। इस लैपटॉप में 16GB रैम है जो इसे धीमा किए बिना कई कार्यों को संभालने की अनुमति देता है। इसकी कीमत रूपये 73900 हैं।

ASUS ZenBook 14 (2020)


यह लैपटॉप चलते-फिरते विश्वसनीय प्रदर्शन देने के लिए विनिर्देशों का एक अच्छा सेट प्रदान करता है। इस सूची में इसे बनाने के योग्य क्या है इसका हल्का और पतला डिज़ाइन जो 14 इंच की स्क्रीन के साथ आता है। 14 इंच का डिस्प्ले एकदम सही है क्योंकि यह तंग महसूस करने के लिए बहुत छोटा नहीं है या इसे भारी बनाने के लिए काफी बड़ा है। लैपटॉप के फुटप्रिंट को छोटा रखा जाता है, यही कारण है कि यह यात्रा के दौरान काम करने के लिए बहुत अच्छा है। हार्डवेयर में स्टोरेज के लिए 512GB NVMe SSD के साथ Intel Core i5 11th Gen प्रोसेसर शामिल है। यह 22 घंटे तक की बैटरी लाइफ का दावा करता है, जो यात्रा के लिए पर्याप्त से अधिक है। लैपटॉप का वजन लगभग 1.17 किग्रा है। ज़ेनबुक 14 केवल 1.17 किलोग्राम वजनी होने के साथ ही शानदार विशेषताओं से भरा हुआ है, जो इसे अत्यधिक पोर्टेबल मशीन बनाता है।

Lenovo IdeaPad Slim 5


अगर आप थोड़ा बड़ा डिस्प्ले चाहते हैं तो आप लेनोवो आइडियापैड स्लिम 5 ले सकते हैं। यह इंटेल आइरिस एक्स ग्राफिक्स के साथ 15.6 इंच के फुल एचडी डिस्प्ले के साथ आता है। लैपटॉप में 16GB रैम और 512GB SSD स्टोरेज है। यह विंडोज 10 होम के साथ प्रीलोडेड आता है और विंडोज 11 तैयार है। बैटरी लाइफ के लिहाज से यह लैपटॉप एक बार चार्ज करने पर आठ घंटे तक चल सकता है। यह एक घंटे में 80 प्रतिशत तक तेजी से चार्ज भी हो सकता है। इसकी कीमत 64900 रूपये हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story