×

Best Laptop 2022: सबसे बेस्ट हैं ही 10 लैपटॉप, क्या है खासियत, यहां जानिए डिटेल

Best Top 10 Laptops 2022 Price: यह सभी दुनिया में सबसे अच्छा है। यह सब M2 प्रोसेसर के लिए धन्यवाद है - मैक के लिए दूसरी पीढ़ी के ऐप्पल-निर्मित सिलिकॉन - जो सहज रूप से शक्तिशाली है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 10 Dec 2022 2:02 AM GMT
Best laptop 2022
X

Best laptop 2022(photo-internet)

Best Top 10 Laptops 2022 Price: एक नया लैपटॉप चुनना एक बड़ा निर्णय है, और यदि आप लैपटॉप बेंचमार्क से अपरिचित हैं तो यह अक्सर कठिन होता है। सबसे अच्छे लैपटॉप काम, स्कूल या घर के लिए कई उन्नत सुविधाओं के साथ उच्च प्रदर्शन और विश्वसनीयता प्रदान करते हैं। अच्छे से अच्छे को अलग करना और भी चुनौतीपूर्ण हो सकता है, और इसीलिए हमने अपनी विशेषज्ञ राय प्रदान करने के लिए उनका परीक्षण किया है। 2022 के बेस्ट लैपटॉप यहां आप देख सकते हैं। जिसमें ब्रांड, ऑपरेटिंग सिस्टम, बजट और श्रेणियों में हमारे शीर्ष चयन हैं। यदि आप पहले से ही जानते हैं कि आप कौन सा ब्रांड पसंद करते हैं, या यदि आपकी विशिष्ट आवश्यकताएं हैं, तो आप हमारे कुछ विशिष्ट गाइडों को अधिक उपयोगी पा सकते हैं।

1. APPLE MACBOOK AIR (M2, 2022)


यह सभी दुनिया में सबसे अच्छा है। यह सब M2 प्रोसेसर के लिए धन्यवाद है - मैक के लिए दूसरी पीढ़ी के ऐप्पल-निर्मित सिलिकॉन - जो सहज रूप से शक्तिशाली है। व्यापार में सबसे तेज भंडारण के साथ, यह लैपटॉप तेज है। लेकिन यह इतना अच्छा भी चलता है कि इसे किसी भी पंखे की जरूरत नहीं है, इसलिए यह मौन है। CPU Apple M2, ग्राफिक्स Apple M2 और मैकबुक की RAM 16-32GB है, स्क्रीन 13.6-इंच 2,560 x 1,664 और रिज़ॉल्यूशन स्टोरेज 256GB/512GB/1TB/2TB है। नई 13.6-इंच की स्क्रीन पर एक पायदान शामिल है, यह एक ऐसा लैपटॉप है जिसमें गलती करना वास्तव में कठिन है।

2. DELL XPS 13 OLED


Dell XPS 13 सीरीज़ ने हमें यहाँ T3 पर लगातार प्रभावित किया है और इस OLED-स्क्रीन की आड़ में कोई संकेत नहीं दिया है। यह अपने 13.4 इंच के डिस्प्ले के लिए शक्तिशाली, बेहद अच्छी तरह से निर्मित है। अगर आप अच्छे लैपटॉप की तलाश में है तो ये एक अच्छा ऑप्शन है क्योंकि यूजर्स ने इसे 5 स्टार रेटिंग दी है। बाहरी सुंदरता से लेकर आंतरिक सुंदरता तक - इसमें 11वीं पीढ़ी का इंटेल प्रोसेसर और 16 जीबी तक रैम है - यह पोर्टेबल पावरहाउस विंडोज उपयोगकर्ताओं के लिए आदर्श होगा जो इष्टतम स्क्रीन गुणवत्ता चाहते हैं। 4K रिज़ॉल्यूशन है और ओएलईडी पैनल इंकी ब्लैक और परफेक्ट व्हाइट का वादा करता है।

3. ACER SWIFT 3


यह 14 इंच का कॉम्पैक्ट स्टार वास्तव में चमकता है यदि आप एक सस्ती विंडोज मशीन की तलाश कर रहे हैं जो अभी भी पर्याप्त ओम्फ प्रदान करती है चुनने के लिए बहुत सारे कॉन्फ़िगरेशन उपलब्ध हैं पर ये बेस्ट है, इसका हल्का डिज़ाइन कुछ अन्य लैपटॉप की तरह प्रीमियम नहीं है, लेकिन अधिक किफायती विकल्प प्राप्त करने के लिए यह समझौता है। CPU Intel Core i7, ग्राफिक्स Intel Iris Plus, लैपटॉप की RAM 8GB है और डिस्प्ले स्क्रीन 14-इंच है पिक्सेल की बात करे तो 1920 x 1080 है और इसमें स्टोरेज 512GB SSD है। इसे यूजर्स ने 4 रेटिंग दी है।

4. HP SPECTRE X360 14


HP Spectre X360 का अंतर का बड़ा बिंदु इसकी 2-इन-1 शैली की उपस्थिति है, जिसका अर्थ है कि अधिक बहुमुखी उपयोग-मामले के परिदृश्यों के लिए हिंज एक पूर्ण चक्र के माध्यम से घूम सकता है। उस फंकी डिज़ाइन के अलावा, कीबोर्ड शानदार है, स्क्रीन चमकदार और स्पष्ट है, और यह वास्तव में अच्छी दिखने वाली मशीन है जिसमें शानदार एर्गोनॉमिक्स और बूट करने के लिए मजबूत सुरक्षा है। परन्तु इसमें एक चीज़ ऐसे ही जिससे आपको इसे खरीदने से पहले सोचना पड़ेगा, जब आप इसे रेगुलर यूज़ में लेंगे तो कभी-कभी ज्यादा चलाने की वजह से इसमें हीट होगी और फैन ज्यादा आवाज करने लगा। यूजर्स ने लैपटॉप को चार रेटिंग दी है।

5. LG GRAM 16 (2022)


एलजी ग्राम 16 एक बड़ी स्क्रीन और हल्के चेसिस के सबसे अच्छे संयोजनों में से एक है - यह लगभग सही है अगर आप विंडोज लैपटॉप में यही देख रहे हैं, खासकर अगर मैकबुक एयर एम 2 आपके ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए अपील नहीं करता है। यह निश्चित रूप से एक चिकना, पेशेवर विंडोज 11 लैपटॉप के लिए बाजार में किसी के लिए भी दिलचस्पी लेने वाला है, और जब प्रदर्शन, बैटरी जीवन और निर्माण गुणवत्ता की बात आती है तो यह बहुत सारे बॉक्स को टिक करता है। CPU 12वीं पीढ़ी का Intel Core i7-1260P, Graphics Intel Iris Xe Graphics और RAM 16GB है इसकी स्क्रीन 16-इंच, रेजोल्यूशन 2560 x 1600 है और स्टोरेज 1TB, लैपटॉप का काफी आकर्षक हल्का डिज़ाइन है और इसकी बैटरी जीवन अच्छा है।

6. APPLE MACBOOK PRO 14-INCH (M1, 2021)


Apple ने 2021 में अपने नए M1 प्रो और M1 मैक्स प्रोसेसर के साथ अपने टॉप-टियर 14-इंच मैकबुक प्रो लैपटॉप को अपडेट किया। परिणाम? शीर्ष स्तर का प्रदर्शन फिर भी बेहद प्रभावशाली बैटरी जीवन। यदि आप सबसे अच्छा लैपटॉप चाहते हैं जो कि Apple के पास है और Air इसमें कटौती नहीं करेगा तो यह वह पावरहाउस है जो आप चाहते है, यह M2 Apple से भी अधिक शक्तिशाली है। CPU Apple M1 Pro या Apple M1 Max, ग्राफिक्स Apple M1 Pro या Apple M1 Max और RAM 64GB तक है। स्क्रीन 14.2-इंच और पिक्सल 3024 x 1964 है लैपटॉप में स्टोरेज 512GB/1TB/2TB/4TB/8TB, डिज़ाइन की क्वालिटी भी बहुत अच्छी है।

7.MICROSOFT SURFACE LAPTOP 4


जैसा कि नाम से पता चलता है, सरफेस लैपटॉप 4 इस विशेष लैपटॉप का चौथा अवतार है, इसलिए माइक्रोसॉफ्ट के पास इसे ठीक करने के लिए बहुत सारे अवसर हैं और हमें लगता है कि यह एक वास्तविक सफलता की कहानी है। स्क्रीन की गुणवत्ता से लेकर बैटरी लाइफ तक, सरफेस लैपटॉप 4 को काफी सही मिलता है। यह इंटेल और एएमडी सीपीयू के साथ-साथ रैम और स्टोरेज विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ, शक्ति के मामले में भी बहुत विन्यास योग्य है। इसका मतलब है कि आप इसे अपने बजट में जितना संभव हो सके फिट करने के लिए मोड़ सकते हैं।

8. MICROSOFT SURFACE LAPTOP STUDIO


2-इन-1 हैं और फिर Microsoft 2-इन-1 हैं। लंबे समय से स्थापित सतह श्रृंखला लैपटॉप स्टूडियो में विकसित हुई है, जो कि आपके लाभ के लिए स्क्रीन में हेरफेर करने के कई तरीकों को देखते हुए रचनाकारों के लिए आदर्श है। हालाँकि, यह किट का एक छोटा सा हिस्सा है, और आपको स्टाइलस सरफेस पेन खरीदने के लिए अतिरिक्त खर्च करने की आवश्यकता होगी, साथ ही लागत में और इजाफा होगा। लेकिन हमें लगता है कि यह रचनाकारों के लिए हर पैसे के लायक होगा, क्योंकि यह अद्वितीय फोल्ड-ओवर डिज़ाइन आपको बाज़ार में मिलने वाली किसी भी चीज़ से अलग है।

9. LENOVO IDEAPAD DUET 5


हमने अपनी समीक्षा में लेनोवो के आइडियापैड डुएट 5 क्रोमबुक को "सौंदर्य का दर्शन" कहा, जो वास्तव में क्रोमबुक के लिए उच्च प्रशंसा है। लेकिन यह कोई सामान्य क्रोम ओएस लैपटॉप नहीं है, वास्तव में, इसके 2-इन-1 निर्माण और सुपर ओएलईडी स्क्रीन ने इसे बाजार में कहीं और आम तौर पर सस्ते और हंसमुख विकल्पों से अलग कर दिया है। CPU Qualcomm Snapdragon 7c Gen 2, Graphics Qualcomm Adreno, RAM 8GB है और स्क्रीन 13.3-इंच है, रेजोल्यूशन 1920 x 1200 है और स्टोरेज 128GB, यूजर्स ने इसे 5 स्टार रेटिंग दी है।

10. RAZER BLADE 17


रेज़र का 17 इंच का लैपटॉप यही है: एक पूर्ण पावरहाउस, शीर्ष स्तरीय गेमिंग को संभालने के लिए शक्ति के ढेर के साथ और इसे 17.3 इंच की विशाल स्क्रीन पर आपको वापस पेश करता है रिज़ॉल्यूशन विकल्प फुल एचडी से अल्ट्रा एचडी तक होता है, यह निर्भर करता है आप कितना अमीर महसूस कर रहे हैं। CPU Intel Core i7, i9Graphics Nvidia GeForce RTX 3080 Ti, RAM 32GB तक और स्क्रीन 17.3-इंच, लैपटॉप को यूजर्स ने 4 स्टार रेटिंग दी है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story