×

Best Unlimited Data Plans: जियो-एयरटेल नहीं अब ये दे रहा तेज स्पीड के साथ जबरदस्त ऑफर्स, OTT एक्सेस भी

Best Unlimited Data Plans in India: लोग सामान्यत् रिलायंस जियो (Reliance Jio), एयरटेल (Airtel) और एमटीएनएल (MTNL) जैसी कंपनियों के प्लान को ही चुन लेते हैं। लेकिन इनके अलावा अन्य कंपनियों के रिचार्ज प्लान और वाई-फाई प्लान के बारे में जानते हैं। जो आपको तेज स्पीड के साथ कई ऑफर्स भी दे रही हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 23 July 2022 11:46 AM GMT
best wifi plans for home in india
X

भारत में घर के लिए वाईफाई प्लान (फोटो- सोशल मीडिया)

Best Unlimited Data Plans in India: ऑनलाइन काम या वर्क फ्रॉम होम के आज के समय में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका अगर किसी की है तो वो इंटरनेट है। अच्छी स्पीड से बिना किसी कचपिच के काम के लिए एक बेहतरीन वाईफाई यानी ब्रॉडबैंक कनेक्शन की तलाश सबसे पहले होती है। वैसे तो लोग सामान्यत् रिलायंस जियो (Reliance Jio), एयरटेल (Airtel) और एमटीएनएल (MTNL) जैसी कंपनियों के प्लान को ही चुन लेते हैं। लेकिन इनके अलावा अन्य कंपनियों के रिचार्ज प्लान और वाई-फाई प्लान के बारे में जानते हैं। जो आपको तेज स्पीड के साथ कई ऑफर्स भी दे रही हैं। लेकिन इन कंपनियों के अलावा भी बहुत ऐसी कंपनियां है जो आपको अच्छे ब्रॉडबैंड प्लान्स देती हैं। आइए आपको इन कंपनियों के प्लान्स के बारे में बताते हैं।

ये है वाईफाई या ब्रॉडबैंक कनेक्शन के लिए कंपनियां (Netplus का 200Mbps वाला धांसू प्लान)

जानी-मानी कंपनियों जियो, एमटीएनएल के अलावा ISP Netplus एक ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर है। इस ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर का इस्तेमाल पूरे देश में तो नहीं किया जा सकता है लेकिन देश के कुछ उत्तरी राज्यों में इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। क्या है नेट प्लस प्लान।

Netplus के जिस ब्रॉडबैंक प्लान की हम बात कर रहे हैं उसके दाम 999 रुपये प्रति महीना है। इस प्लान में आपको 200Mbps की स्पीड पर, अनलिमिटेड इंटरनेट दिया जा रहा है।

साथ ही इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग दी जा रही है।

नेट प्लस के इस प्लान में आपको Zee5 Premium, Voot Select और EROS Now या फिर Amazon Prime Video, इन में से किसी एक का ओटीटी एक्सेस भी दिया जा रहा है।

Hathway का 200Mbps वाला जबरदस्त प्लान

हाथ-वे के जबरदस्त प्लान में आपको 200Mbps की स्पीड पर इंटरनेट मिल रहा है। इसमें आपको तीन महीनों के लिए मात्र 2997 रुपये देने होंगे।

हाथ-वे के इस प्लान को छह महीनों के लिए प्लान सेलेक्ट करने पर आपको 5,994 रुपये देने होंगे। जबकि

एक साल तक प्लान का लाभ उठाने के लिए 11,988 रुपये देने होंगें।

जानकारी देते हुए बता दें कि ये कंपनी मुंबई में बेस्ड है।

Alliance Broadband का 150Mbps वाला वोओ प्लान

एलायंस ब्रॉडबैंड (Alliance Broadband) का 'क्रूज' प्लान वाकई में बहुत बेहतरीन है।

इस प्लान में आपको एक हजार रुपये महीने के हिसाब से 150Mbps की स्पीड पर अनलिमिटेड इंटरनेट दिया जा रहा है।

साथ ही इस प्लान में इंटरनेट के साथ-साथ तीन महीनों के लिए Amazon Prime Video की मेंबरशिप और Eros Now, Zee5 Premium और SonyLIV आदि का एक्सेस भी दिया जा रहा है।

लेकिन बड़ी बात ये है कि इस प्लान का फायदा उठाने के लिए आपको छह महीनों का पेमेंट पहले ही अदा करना होगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story