×

Best Washing Machines: अब कपड़े धोना होगा आसान, जाने भारत की बेस्ट वाशिंग मशीन

Best Washing Machines: वाशिंग मशीन हर भारतीय घर में एक जरूरत है। इस घरेलू उपकरण पर हमारी निर्भरता ही है जो हमारे घर के कार्य को कुशलता से करती है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 10 Jan 2023 4:17 AM GMT
Best Washing Machines
X

Best Washing Machines(photo-social media)

Best Washing Machines: वाशिंग मशीन हर भारतीय घर में एक जरूरत है। इस घरेलू उपकरण पर हमारी निर्भरता ही है जो हमारे घर के कार्य को कुशलता से करती है। कई भारतीय उपभोक्ताओं के मन में कई शंकाएं और चिंताएं हैं कि भारत में वाशिंग मशीन के लिए कौन सा ब्रांड सबसे अच्छा है और सही भी है, क्योंकि घरेलू उपकरण खरीदना एक निवेश है और किसी को केवल बेस्ट का चयन करना चाहिए। इसमें आपकी मदद करने के लिए हमने भारत में सबसे अच्छी वाशिंग मशीन की एक सूची तैयार की है और कई कारकों पर उनका मूल्यांकन किया है, जैसे कि आप एक अच्छी वाशिंग मशीन चुन सकते हैं जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप हो।

Bosch 7 kg 5 Star Inverter Touch Control Fully Automatic


बॉश 7 किलो 5 स्टार इन्वर्टर टच कंट्रोल फुली ऑटोमैटिक फ्रंट लोडिंग वाशिंग मशीन भारत में सबसे अच्छी वाशिंग मशीन में से एक है। सात किलोग्राम की क्षमता के साथ, यह परिवारों के लिए एकदम सही है। इसकी बीईई फाइव-स्टार रेटिंग भी है। स्वच्छ धुलाई सुनिश्चित करती है कि 99.99 प्रतिशत बैक्टीरिया कम हो जाते हैं। इसके अतिरिक्त, निर्माता उत्पाद पर दो साल और मोटर पर 12 साल की वारंटी प्रदान करता है। इसकी कुछ अन्य विशेषताओं में 15 वॉश प्रोग्राम, एक एंटी-टेंगल फंक्शन, 1200 RPM स्पिनिंग स्पीड, रीलोड फंक्शन और एंटी-वाइब्रेशन साइड पैनल शामिल हैं। वारियो ड्रम गंदगी पर सख्त है लेकिन कपड़े पर कोमल है। यह इसे आपके घर के लिए सबसे अच्छी वाशिंग मशीन बनाता है। यदि आप एक प्रभावी और कुशल वाशिंग मशीन की तलाश कर रहे हैं, तो यह आपके लिए एकदम सही विकल्प है।

LG 9.0 Kg 5 Star Inverter Fully-Automatic


यह एलजी वाशिंग मशीन भारत में सबसे अच्छे फ्रंट लोड वाशरों में से एक है। इसकी क्षमता नौ किलोग्राम है और यह बड़े परिवारों के लिए उपयुक्त है। इस उपकरण की ऊर्जा रेटिंग फाइव स्टार है, जो इसे बाजार में सबसे कुशल मॉडलों में से एक बनाता है। इसके अतिरिक्त, निर्माता उत्पाद पर दो साल की वारंटी और मोटर पर दस साल की वारंटी प्रदान करता है। इस वाशिंग मशीन में 1400 RPM की उच्च स्पिन गति भी है, जो सुखाने के समय को कम करने में मदद करती है। अंत में, दस वॉश प्रोग्राम उपलब्ध हैं, जिनमें नाजुक और त्वरित चक्रों के विकल्प शामिल हैं। एलजी इन्वर्टर डायरेक्ट ड्राइव टेक्नोलॉजी के साथ, मोटर बिना बेल्ट या पुली के उपयोग के सीधे ड्रम से जुड़ा होता है। यह बिजली की खपत में कटौती करता है और मशीन की धुलाई के प्रदर्शन को बढ़ाता है। यदि आप एक उच्च-गुणवत्ता, कुशल और विश्वसनीय वाशिंग मशीन की तलाश कर रहे हैं, तो LG FHM1409BDP विचार करने के लिए एक बढ़िया विकल्प है।

IFB 8kg 5 Star Fully-Automatic Front Loading Washing Machine


IFB सीनेटर WSS स्टीम वाशिंग मशीन भारत में सबसे अच्छी फ्रंट लोड वाशिंग मशीन है। इसकी क्षमता 8 किग्रा है और यह पांच सितारा ऊर्जा रेटिंग के साथ आता है। मशीन पर चार साल की वारंटी है और इसमें दस साल की मोटर वारंटी और दस साल का स्पेयर पार्ट सपोर्ट भी है। इस वाशिंग मशीन की प्रमुख विशेषताएं बॉल वाल्व तकनीक, स्टीम वॉश और फोर-डायमेंशनल वॉश हैं। एलजी वाशिंग मशीन उन लोगों के लिए भी एक अच्छा विकल्प है जो फ्रंट लोड वाशिंग मशीन की तलाश में हैं।

Samsung 6.0 Kg Inverter 5 star Fully-Automatic Front Loading Washing Machine


सैमसंग फ्रंट लोड वाशिंग मशीन की क्षमता छह किलोग्राम तक है। यह इन्वर्टर तकनीक और ऊर्जा दक्षता के लिए पांच सितारा रेटिंग से भी लैस है। अपने हाइजीन स्टीम फंक्शन के साथ, यह वाशिंग मशीन आपके कपड़ों को गहराई से और पूरी तरह से साफ करेगी। आप मशीन के न्यूनतम शोर और लंबे समय तक चलने वाले प्रदर्शन की भी सराहना करेंगे। अंत में, सैमसंग वॉशिंग मशीन में सर्वोच्च सफाई शक्ति प्रदान करते हुए कपड़ों पर एक सौम्य डायमंड ड्रम है। इसमें सुपीरियर ऊर्जा दक्षता के साथ एक डिजिटल इन्वर्टर तकनीक है।

LG 6 Kg 5 Star Inverter Fully-Automatic Front Loading Washing Machine


यदि आपका परिवार छोटा है या आप एकल/युगल हैं, तो 6 किलो की क्षमता वाली एलजी फुली-ऑटोमैटिक फ्रंट लोड वाशिंग मशीन सबसे अच्छी लगती है। 5 की ऊर्जा रेटिंग के साथ, यह मशीन लंबे समय में कुशल और किफायती है। स्पिन की गति जितनी अधिक होगी, आपके कपड़े उतनी ही जल्दी सूखेंगे। इस मशीन की स्पिन गति 1000 RPM है, जो बाजार में सबसे अधिक है। यह उत्पाद क्रमशः मोटर पर 2 वर्ष और 10 वर्ष की निर्माता वारंटी के साथ आता है। एलजी इन्वर्टर डायरेक्ट ड्राइव टेक्नोलॉजी एक शांत और टिकाऊ वाशिंग मशीन बनाती है, क्योंकि मोटर बेल्ट या पुली का उपयोग किए बिना काम करती है। इसका मतलब यह भी है कि कम कंपन होता है और वॉशर अधिक स्थिर होता है। मशीन में विभिन्न प्रकार के कपड़ों जैसे कपास, नाजुक, ऊन आदि के लिए 10 अलग-अलग धुलाई कार्यक्रम हैं। इस उत्पाद की प्रमुख विशेषता टब क्लीन फ़ंक्शन है जो टब को साफ करना और स्वच्छता बनाए रखना आसान बनाता है।

Samsung 7 Kg 5 Star Inverter Fully-Automatic Top Loading Washing Machine


पूरी तरह से स्वचालित टॉप लोड वाशिंग मशीन हाल के वर्षों में बहुत लोकप्रिय हो गई हैं क्योंकि वे सस्ती हैं और अच्छी धुलाई गुणवत्ता प्रदान करती हैं। सैमसंग का यह विशेष मॉडल तीन से चार सदस्यों वाले परिवारों के लिए उपयुक्त है और ऊर्जा दक्षता के लिए फाइव स्टार रेटिंग के साथ आता है। उत्पाद वारंटी तीन साल के लिए है और मोटर वारंटी बारह साल के लिए है। इस वाशिंग मशीन में 680 आरपीएम की उच्च स्पिन गति है जो तेजी से सुखाने में मदद करती है। कुछ अन्य विशेषताओं में छह वॉश साइकिल, एक पल्सेटर, एयर टर्बो, मानसून, सुपर क्लीन और सोक शामिल हैं। इस वाशिंग मशीन की खास विशेषताएं हैं डिजिटल इन्वर्टर तकनीक, वॉबल पल्सेटर, मैजिक फिल्टर, इको टब क्लीन और डायमंड ड्रम। यदि आप पूरी तरह से स्वचालित टॉप लोड वाशिंग मशीन की तलाश कर रहे हैं, तो सैमसंग मॉडल एक बढ़िया विकल्प है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story