TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Best Water Purifier Under ₹10000: किफायती रेंज में घर लाए बेस्ट वाटर प्यूरीफायर, पानी को रखें शुद्ध

Best Water Purifier Under ₹10000: आजकल कई अच्छे ब्रांड आपके बजट के भीतर की अच्छा जल शोधक प्रदान करते हैं। ₹10000 के बजट के तहत वाटर प्यूरिफायर प्राप्त कर सकते हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 22 Feb 2023 2:05 AM GMT
Best Water Purifier Under ₹10000
X

Best Water Purifier Under ₹10000(photo-social media)

Best Water Purifier Under ₹10000: पानी सभी की मूलभूत आवश्यकता है। हालाँकि, वातावरण में प्रदूषण के कारण, पानी की क्वालिटी दिन-ब-दिन खराब होती जा रही है, जिससे इसका स्वाद और गंध खराब हो रहा है। लेकिन हम काफी भाग्यशाली हैं कि वाटर प्यूरीफायर के आविष्कार और जल निस्पंदन प्रौद्योगिकियों में प्रगति के साथ, हम सुरक्षित पेयजल प्राप्त कर सकते हैं और अपने स्वास्थ्य का ख्याल रख सकते हैं। स्वच्छ और सुरक्षित पेयजल किसी भी घर की मूलभूत आवश्यकता है। आजकल कई अच्छे ब्रांड आपके बजट के भीतर की कीमतों पर प्रमुख विशेषताओं के साथ एक अच्छा जल शोधक प्रदान करते हैं। ₹10000 के बजट के तहत, ब्रांडों से वाटर प्यूरिफायर प्राप्त कर सकते हैं।

Blue Star Aristo Water Purifier


ब्लू स्टार अरिस्टो दो रूपों में आता है हाई-एंड वेरिएंट RO UF UV के साथ आता है जबकि बेस वेरिएंट RO UF के साथ आता है। दोनों वाटर प्यूरीफायर के लिए सभी विशेषताएं समान हैं, लेकिन यूवी वाटर प्यूरिफिकेशन तकनीक केवल बेस वेरिएंट में ही गायब है। बहुस्तरीय जल शोधन सभी घुलित अशुद्धियों, भारी धातुओं, सूक्ष्मजीवों, भौतिक अशुद्धियों, रेडियोधर्मी पदार्थ और अन्य अशुद्धियों को सुनिश्चित करता है। 10 इंच का फिल्टर जल शोधक में साफ पानी देता है और इसमें शुद्धिकरण संकेतक होता है जो शुद्धिकरण प्रक्रिया को उजागर करता है। ब्लू स्टार्ट अरिस्टो एक्वा स्वाद बूस्टर प्रदान करता है जो पीएच स्तर को बनाए रखने और अच्छा स्वाद वाला पानी प्रदान करने के लिए कैल्साइट मीडिया का उपयोग करता है।

AquaSure from Aquaguard Water Purifier


एक्वागार्ड का एक्वाश्योर भी सबसे अच्छे वाटर प्यूरीफायर में से एक है। इसके मल्टी-स्टेज प्यूरिफिकेशन में फिल्टर, केमी ब्लॉक, एमटीडीएस, आरओ मेम्ब्रेन, मिनरल कार्ट्रिज और यूवी चैंबर का इस्तेमाल होता है। इस वाटर प्यूरिफायर के दो वेरिएंट हैं: हाई वेरिएंट यूवी, आरओ, यूएफ और एमटीडीएस के साथ आता है जबकि बेस वेरिएंट यूवी, आरओ और एमटीडीएस के साथ आता है। बेस वेरिएंट में कोई UF नहीं है और हाई-एंड वेरिएंट में आप इसे देखेंगे। यह प्यूरिफायर एक स्मार्ट एलईडी इंडिकेटर के साथ आता है जो प्यूरिफिकेशन, पावर और फुल टैंक स्टेटस दिखाता है। एक्वागार्ड वाटर प्यूरिफायर का एक्वाश्योर 7 लीटर स्टोरेज क्षमता वाला टैंक प्रदान करता है। आपको साफ पानी पीने को मिलेगा, जिसका स्वाद भी अच्छा है। जल स्रोत के अनुसार, आप पानी के स्वाद को समायोजित कर सकते हैं। प्यूरिफायर का कॉम्पैक्ट और स्लीक डिजाइन है जिससे इसे छोटे क्षेत्रों में भी आसानी से लगाया जा सकता है।

V-Guard Zenora Water Purifier


वी-गार्ड ज़ेनोरा आरओ यूएफ एमबी वाटर प्यूरीफायर उन लोगों के लिए एकदम सही है जो एक किफायती और प्रभावी वाटर प्यूरीफायर की तलाश में हैं। उन्नत यूएफ मेम्ब्रेन और विश्व स्तरीय आरओ मेम्ब्रेन उच्च स्तर का शुद्धिकरण देने के लिए एक साथ काम करते हैं, जबकि एक साल की व्यापक वारंटी और फ्री पैन इंडिया इंस्टालेशन इसे उन लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प बनाते हैं जिन्हें एक विश्वसनीय जल शोधक की आवश्यकता होती है। सात चरण की उन्नत शुद्धिकरण प्रक्रिया के साथ, यह वी-गार्ड प्यूरीफायर उच्च टीडीएस सामग्री वाले पानी के उपयोग के लिए उत्कृष्ट है।

Livpure Glo Water Purifier


लिवप्योर ग्लो वाटर प्यूरीफायर ₹10000 के तहत सबसे अच्छे वाटर प्यूरीफायर में से एक है। जब स्वच्छ और शुद्ध पानी उपलब्ध कराने की बात आती है, तो आप 6-चरण जल शोधन तकनीक पर भरोसा कर सकते हैं। इसमें पार्टिकुलेट अरेस्टर, सेडिमेंट फिल्टर, प्री-एक्टिवेटिड कार्बन, यूएफ कार्ट्रिज, आरओ मेम्ब्रेन, और सिल्वर इंप्रेग्नेटेड पोस्ट-कार्बन कार्ट्रिज है, जो पीने के लिए और आपके स्वास्थ्य के लिए सुरक्षित स्वच्छ पानी प्रदान करता है। शोधक की भंडारण क्षमता 7 लीटर और जल शोधन दर 15 लीटर/घंटा है। यह सुनिश्चित करता है कि पानी का स्वाद बना रहे. प्यूरिफायर मेम्ब्रेन लाइफ एन्हैंसर से लैस है जो लंबे समय तक रखरखाव की लागत को कम करने में मदद करेगा।

KENT Grand Water Purifier


केंट ग्रैंड वाटर प्यूरीफायर यूवी यूएफ प्यूरिफिकेशन प्रोसेस के साथ आता है। इस प्यूरीफायर में यूवी लैम्प के जरिए पानी को पहले साफ किया जाता है और फिर इसे खोखले फाइबर यूएफ मेम्ब्रेन से गुजारा जाता है ताकि स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति की जा सके। यूवी यूएफ शुद्धिकरण प्रक्रिया सुनिश्चित करती है कि आप जो पानी पी रहे हैं वह बैक्टीरिया, वायरस और सिस्ट से साफ है। इस प्यूरिफायर में यूवी चेंज अलार्म और फिल्टर चेंज सहित कंप्यूटर नियंत्रित ऑपरेशन होते हैं। जब यूवी लैंप और फिल्टर को बदलने की जरूरत होगी, तो आपको सूचित किया जाएगा। पानी को शुद्ध करते समय, इस शोधक की क्षमता 60 लीटर/घंटा की दर से 8 लीटर है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story