×

Waterproof Smart Watch: अंडर वाटर में भी मुस्तैदी से काम करती हैं ये स्मार्टवॉच, जानें डिटेल

Best Waterproof Smart Watch: इन स्मार्टवॉच पानी के अंदर जाकर भी कोई खतरा नहीं होता। आइए जानते हैं मार्केट में उपलब्ध ऐसी ही कुछ वॉटरप्रूफ घड़ियों के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 3 March 2024 12:05 PM GMT
Pulse Grand Smart Watch Price:
X

Pulse Grand Smart Watch Price:

Best Waterproof Smart Watch: गर्मी का मौसम अब अंगड़ाई ले चुका है। जल्द ही तेज धूप और गर्मी वापस सताना शुरू कर देगी। ऐसे में राहत पाने के लिए अक्सर लोग स्विमिंग पूल में सुकून और राहत पाने के लिए जाते हैं। वहीं गर्मियों के मौसम में वाटर स्पोर्ट्स भी खासा लोकप्रिय हो जाते हैं। ऐसे में आपकी कलाई पर बंधी हुई स्मार्ट वॉच आपके गेटअप को और कूल बनाने का काम करती है। लेकिन वाटर स्पोर्ट्स या स्विमिंग करते वक्त हमारी स्मार्टवॉच वाटर रेजिस्टेंट जरूर होनी चाहिए। वर्ना इन घड़ियों के खराब होने की बहुत ज्यादा संभावनार्यं होती है। मौजूदा समय में बाजार में कई ऐसी स्मार्ट वॉच उपलब्ध हैं, जो शानदार फीचर्स के साथ ही वाटरप्रूफ भी हैं। इन स्मार्टवॉच पानी को पानी के अंदर जाकर भी कोई खतरा नहीं होता।

न्यू नॉइस कलरफिर पल्स ग्रैंड स्मार्ट वॉच

न्यू नॉइस कलरफिर पल्स ग्रैंड स्मार्ट वॉच की कीमत की बात करें तो इसे Amazon से 1199 में रुपये में खरीदा जा सकता है। ग्राहक इस वॉच को Noise वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन भी ऑर्डर कर सकते है। इस वॉच के लुक की बात करें तो इसमें 1.69 इंच का एक आकर्षक लुक वाला एलसीडी टच स्क्रीन डिस्प्ले मिलता है। साथ ही कुल 60 स्पोर्ट्स मोड की खूबियां मिलती है। इसमें शामिल कलर वेरिएंट्स की बात करें तो ऑलिव ग्रीन, शैंपेन ग्रे, इलेक्ट्रिक ब्लू और जेट ब्लैक कलर में ये मार्केट में उपलब्ध है। हेल्थ के लिए भी ये वॉच मददगार साबित होती है। यूजर्स अपनी फिटनेस से जुड़ी जानकारियां को भी इसके जरिए ट्रैक कर सकते हैं। जिसके तहत ये यह हार्ट रेट और SpO2 मॉनिटर करने में सक्षम होती है। यह डिवाइस NoiseFit ऐप पर बेस्ड होता है।

वर्वे कनेक्ट अल्ट्रा वॉच

वर्वे कनेक्ट अल्ट्रा वॉच की खूबियों की बात करें तो इसमेंइस वॉच को ₹899 रुपये की कीमत में Amazon से आसानी से खरीदा जा सकता है।इस घड़ी में Always-On फीचर से लैस 1.78 इंच की AMOLED डिस्प्ले मिलता है। इस वॉच में हेल्थ से संबंधित सभी बेसिक फिटनेस और हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स के तहत हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर मॉनिटर, और ब्लड ऑक्सीजन लेवल सेंसर, स्लीप पैटर्न ट्रैकर जैसी कई बेहतरीन खूबियां शामिल हैं। वहीं स्पोर्ट्स और वर्कआउट से जुड़े 120 मोड में वॉकिंग, रनिंग, साइकलिंग, हाईकिंग, बास्केटबाल और स्विमिंग जैसे फीचर्स मौजूद मिलते हैं।

पैबल कोस्मोस ऐंड्यूर स्मार्टवॉच

पैबल कोस्मोस ऐंड्यूर स्मार्टवॉच की खूबियों की बात करें तोAmazon पर 4 हजार 799 में रुपये में बिक्री के लिए आसानी से उपलब्ध है। साथ ही आपको एक साल की वारंटी भी मिलेगी। हेल्थ ट्रैकिंग फीचर के तौर पर इसमें स्लीप साइकिल और ब्लड प्रेशर मापने की सुविधा भी उपलब्ध है।वॉच का राउन्ड शेप इसको डिजिटल और नॉर्मल दोनों का लुक भी देता है। ये वॉच Always-On Display फीचर के साथ 1.46 इंच की एमोलेड स्क्रीन के साथ आती है। वाटर रेजिस्टेंट फीचर के साथ ये IP68 रेटिंग से लैस है। ये तीन कलर ऑप्शन्स ब्लू, ग्रीन और ब्लैक में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

एपल वॉच अल्ट्रा 2 स्मार्टवॉच

एप्पल कंपनी की स्मार्टवॉच वअल्ट्रा 2 की खूबियों की बात करें तो एप्पल वॉच अल्ट्रा 2 डेली यूज के साथ 36 घंटे की बैटरी लाइफ देने की क्षमता से लैस है। लो पावर मोड में 72 घंटे तक की बैटरी लाइफ ऑफर करती है। इस वॉच की कीमत की बात करें तो मार्केट में ये ₹ 89 हजार 899 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध है। ये वॉच ओएस 10 पर रन करती है। इस स्मार्टवॉच को वॉटर और डर्ट प्रूफ बनाने के लिए एक बेहद सुरक्षित और मजबूत टाइटेनियम केस की कवरेज में रखा गया है इसी के साथ खास खूबियों के तौर पर इस वॉच में मेंन्यू साइक्लिंग एक्सपीरियंस, आउटडोर का पता लगाने में मदद करने के खास फीचर, एक नया वॉच फेस - मॉड्यूलर अल्ट्रा, री-डिज़ाइन किए गए ऐप्स, नए स्मार्ट स्टैक जैसे फीचर्स मौजूद हैं। ये इस कंपनी की पहली 100%वॉटरप्रूफ स्मार्ट वॉच के तौर पर लांच की गई थी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story