×

Best WhatsApp Features: व्हाट्सअप के ऐसे खास फीचर्स, जो आ सकते हैं आपके बहुत काम

Best WhatsApp Features: व्हाट्सएप कई फीचर पेश करने की दिशा में सक्रिय रूप से काम कर रहा है। व्हाट्सएप मल्टी-डिवाइस सपोर्ट से लेकर व्हाट्सएप में इंस्टाग्राम रील्स के तक, अपकमिंग बेस्ट व्हाट्सएप सुविधाओं की सूची वास्तव में दिलचस्प है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 10 Sep 2023 8:21 AM GMT
Best WhatsApp Features
X

Best WhatsApp Features(photo-social media) 

Best WhatsApp Features: व्हाट्सएप कई फीचर पेश करने की दिशा में सक्रिय रूप से काम कर रहा है। व्हाट्सएप मल्टी-डिवाइस सपोर्ट से लेकर व्हाट्सएप में इंस्टाग्राम रील्स के तक, अपकमिंग बेस्ट व्हाट्सएप सुविधाओं की सूची वास्तव में दिलचस्प है। पिछले कुछ महीनों में, लोकप्रिय सोशल मैसेजिंग एप्लिकेशन ने निश्चित रूप से कई सुविधाएँ पेश की हैं। इस सिलसिले को यहीं ख़त्म करने की कोई योजना नहीं है। अगला साल WhatsApp यूजर्स के लिए नरक जैसा होगा! सटीक रूप से कहें तो, व्हाट्सएप के बेस्ट फीचर ऐप को हमेशा के लिए पूरी तरह से बदल देंगे। यूजर्स अनुभव के संदर्भ में, ये सुविधाएँ निश्चित रूप से इसे एक नए स्तर पर ले जाएंगी। इसलिए, हमने बेस्ट व्हाट्सएप सुविधाओं की एक सूची तैयार की है जिनका आप इंतज़ार कर रहे हैं।

व्हाट्सएप मल्टी-डिवाइस सपोर्ट

व्हाट्सएप मल्टी-डिवाइस सपोर्ट इस सूची में सबसे प्रतीक्षित सुविधाओं में से एक है। आप ऑफ़लाइन व्हाट्सएप अनुभव में टॉगल करने में सक्षम होंगे। आपने सही सुना और अब आपको यात्रा करते समय अपने स्मार्टफोन के सेल्युलर सिग्नल पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। आप देख सकते हैं कि यह फीचर पहले से ही व्हाट्सएप पर परीक्षण के लिए उपलब्ध है। इस फीचर को कई व्हाट्सएप बीटा बिल्ड में देखा गया है। अब, यह सुविधा जल्द ही सभी उपकरणों पर आ जाएगी! बीटा वर्जन आपको अधिकतम चार डिवाइस पर इस सुविधा का उपयोग करने की अनुमति देता है। सिंक्रोनाइज़ेशन और लोडिंग समय संबंधी छोटी-मोटी समस्याएँ हैं। ऐप के भविष्य के वर्जन संभव इन्हें ठीक कर देंगे।

व्हाट्सएप से इंस्टाग्राम रील्स चलाएं

यह कहने की आवश्यकता नहीं है कि इंस्टाग्राम रील्स अब एक बहुत बड़ी चीज़ है। जब बहुत सारा काम पूरा करना होता है तो हर कोई इंस्टाग्राम रील्स के माध्यम से खुद का माइंड शांत करते है। सुविधा जिसे आप इंस्टाग्राम रील्स कहते हैं, जल्द ही व्हाट्सएप के माध्यम से उपलब्ध होगी। आप जो देखने की उम्मीद कर सकते हैं वह संभव इंस्टाग्राम रील्स देखने के लिए एप्लिकेशन में एक अलग अनुभाग है। यह समझ में आता है कि फेसबुक से मेटा बनी कंपनी इस फीचर को पेश करने की दिशा में क्यों काम कर रही है। उम्मीद है कि यह सबसे अच्छे व्हाट्सएप फीचर्स में से एक होगा।

व्हाट्सएप पर सकेंगे बीमा

WhatsApp जल्द ही बनने वाला है! किसने सोचा होगा कि आप जल्द ही व्हाट्सएप के माध्यम से भारत में बीमा खरीद पाएंगे? वास्तव में हमारे लिए जीवन को बहुत आसान बना रही है, और यह एक महान उदाहरण प्रतीत होता है। स्वास्थ्य बीमा से लेकर माइक्रो-पेंशन उत्पादों तक, लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म जल्द ही कई सुविधाएं पेश करेगा। फेसबुक के वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप इंश्योरेंस की शुरुआत एसबीआई जनरल सैशे हेल्थ इंश्योरेंस कवर के साथ करेगा। इसके अलावा, हमें प्लेटफॉर्म पर एचडीएफसी पेंशन योजनाएं भी देखने को मिलेंगी। यह निश्चित रूप से सबसे सुविधाजनक व्हाट्सएप सुविधाओं में से एक है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story