×

Best WiFi Printer Price: ऑफ़िस या घर में काम आने वाले बेस्ट वाई-फाई प्रिंटर, मोबाइल से कर सकेंगे कंट्रोल

Best WiFi Printer: बेस्ट स्कैनर प्रिंटर, जिन्हें ऑल-इन-वन या एआईओ प्रिंटर के रूप में भी जाना जाता है, उपभोक्ताओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 1 Feb 2023 4:17 AM GMT
Best WiFi Printer
X

Best WiFi Printer(photo-social media)

Best WiFi Printer: बेस्ट स्कैनर प्रिंटर, जिन्हें ऑल-इन-वन या एआईओ प्रिंटर के रूप में भी जाना जाता है, उपभोक्ताओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं। इन एआईओ प्रिंटर में सामान्य प्रिंटिंग क्षमताओं के साथ एक स्कैनर शामिल है। हालाँकि अधिकांश प्रिंटर आपको कमरे के किसी भी हिस्से से प्रिंट करने के लिए वाई-फाई का उपयोग करते हैं, वे और भी अधिक सुविधा जोड़ने के लिए ब्लूटूथ और एनएफसी के साथ भी आते हैं। और आम तौर पर, आपको 'क्लाउड' से प्रिंट करने देने के लिए समर्पित ऐप्स भी मिलते हैं: जैसे Google ड्राइव या ड्रॉपबॉक्स जैसी ऑनलाइन डेटा बैकअप उपयोगिताओं से। इसके अलावा, ऐप स्थानीय रूप से संग्रहीत फ़ोटो को भी प्रिंट करने में मदद कर सकता है। यह वह जगह है जहां हम आपके लिए बेस्ट प्रिंटर की लिस्ट लेकर आए है।

HP Smart Tank 525


एचपी स्मार्ट टैंक 525 कॉम्पैक्ट है और सबसे अच्छा उच्च-प्रदर्शन और कम स्याही-खपत वाले प्रिंटरों में से एक है। यह एक ऑल-इन-वन प्रिंटर है, जिसका मतलब है कि इसमें एक बिल्ट-इन स्कैनर भी है जिससे आप आसानी से अपने पीसी या लैपटॉप पर दस्तावेज़ कॉपी कर सकते हैं, उदाहरण के लिए। इसके अलावा, इसमें डेडिकेटेड स्मार्ट-गाइडेड आईडी कॉपी बटन भी मिलता है। एचपी स्मार्ट टैंक 525 मैनुअल टू साइड प्रिंटिंग की भी अनुमति देता है और इसमें ब्लैक पेज के लिए 12 पीपीएम तक की प्रिंटिंग स्पीड और कलर पेज के लिए 5 पीपीएम स्पीड है। स्याही के स्तर को इंगित करने के लिए एक कम-स्याही संवेदन तंत्र भी है ताकि आप समय पर स्याही को फिर से भर सकें। एचपी स्मार्ट टैंक 525 में एचपी डेस्कटॉप स्मार्ट एडवांस सॉल्यूशंस भी मिलता है जिसमें मल्टी-आइटम स्कैनिंग, बुक स्कैनिंग, ऑटो-हील, टेक्स्ट फाइलों के रूप में स्कैन को सहेजना, फैक्स और आवश्यक सुरक्षा शामिल है। इसकी कीमत 12,790 रुपये हैं।

Canon E4570


कैनन E4570 ऑल-इन-वन वाई-फाई प्रिंटर की स्थापना की आसानी प्रिंटिंग क्वालिटी के साथ-साथ बहुमूल्य प्रिंटर स्याही को बचाने के लिए उपयोगकर्ताओं द्वारा इसकी सिफारिश की जाती है। इस प्रिंटर का एक मुख्य आकर्षण इसकी स्वचालित डुप्लेक्स प्रिंटिंग कार्यक्षमता है। यह स्वचालित रूप से कागज के दोनों किनारों पर प्रिंट कर सकता है; दोनों बार बचत और उपयोगकर्ताओं की सुविधा में वृद्धि। यह एक मिनट में 8.8 मोनोक्रोम पेज और एक मिनट में 4.4 कलर पेज तक तेजी से प्रिंट कर सकता है। आपको कम लागत वाले कार्ट्रिज, एक ऑटो डॉक्यूमेंट फीडर, और मोबाइल और क्लाउड प्रिंटिंग सपोर्ट भी मिलता है। प्रिंटर बिना किसी टूट-फूट का अनुभव किए एक महीने में 200 पेज तक की विश्वसनीयता आसानी से प्रिंट कर सकता है। आप वाई-फाई डायरेक्ट और यूएसबी कार्यक्षमता के साथ भी कनेक्ट और प्रिंट कर सकते हैं। इसकी कीमत 8,349 रुपये हैं।

Epson L3251 Multi-function WiFi Colour Printer


हमारे पास भारत में बेस्ट वाईफाई प्रिंटर की सूची में एप्सों L3251 है। प्रिंटर 3-इन-1 है और इसका उपयोग दस्तावेजों को स्कैन करने, प्रिंट करने और कॉपी करने के लिए किया जा सकता है। कॉम्पैक्ट और साइज में छोटा होने के कारण इस प्रिंटर को घर और ऑफिस दोनों जगह इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा, इस प्रिंट द्वारा दी जाने वाली प्रिंट क्वालिटी अच्छी है। इसके अतिरिक्त, इस प्रिंटर में स्याही को फिर से भरना काफी आसान और स्पिल-फ्री है, इसलिए प्रिंटर को अधिक लागत-कुशल बनाता है। प्रिंटर स्मार्टफोन, लैपटॉप या पीसी के साथ संगत है। Epson L2351 बहुत कम समय में अच्छी क्वालिटी वाले प्रिंट प्रदान करने के लिए जाना जाता है। इसकी कीमत 15,599 रुपये हैं।

HP DeskJet Plus 4123


एचपी डेस्कजेट प्लस 4123 है। इस प्रिंटर का उपयोग स्वचालित दस्तावेज़ फीडर का उपयोग करके कई पृष्ठों को प्रिंट, स्कैन और कॉपी करने के लिए किया जा सकता है। इसके अलावा, यह प्रिंटर आपको सीधे अपने मोबाइल फोन से फैक्स भेजने की सुविधा देता है, चाहे आप कहीं भी हों। उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस और एचपी स्मार्ट ऐप आपको इस डिवाइस को बेहतर तरीके से एक्सेस करने देते हैं। इसके अतिरिक्त, यह प्रिंटर एलेक्सा और गूगल होम जैसे वॉयस कमांड का उपयोग करके दस्तावेज़ को प्रिंट करने में भी आपकी मदद करता है। HP DeskJet Plus 4123 का उपयोग कम कीमत पर बेस्ट क्वालिटी वाले टेक्स्ट और इमेज को प्रिंट करने के लिए किया जा सकता है, और इस प्रकार यह किफायती भी है। इसकी कीमत 6,899 रुपये हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story