×

Best Wireless Earbuds: 2000 रुपये से कम कीमत में मिलने वाले बेस्ट वायरलेस ईयरबड, जाने फीचर्स और ऑफर्स

Best Wireless Earbuds: आज के समय में हर कोई वायरलेस ईयरबड का इस्तेमाल करते हैं क्योंकि इन्हे आसानी लगा सकते हैं। वास्तव में वायरलेस (या TWS) ईयरबड पिछले कुछ वर्षों में तकनीक की सबसे अच्छे माने जाते हैं। शुरुआत के लिए, आपको केबल से परेशान होने की जरूरत नहीं है। सबसे अच्छा ट्रूली वायरलेस ईयरफोन आसानी से इसके केस से हटाया जा सकता है, जिसे जेब में रखना आसान है, और संगीत सुनने या चलते-फिरते कॉल का जवाब देने के लिए कानों में अच्छी तरह से फिट हो जाता है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 26 Jan 2023 2:33 AM GMT
Best Wireless Earbuds
X

Best Wireless Earbuds(photo-social media)

Best Wireless Earbuds: आज के समय में हर कोई वायरलेस ईयरबड का इस्तेमाल करते हैं क्योंकि इन्हे आसानी लगा सकते हैं। वास्तव में वायरलेस (या TWS) ईयरबड पिछले कुछ वर्षों में तकनीक की सबसे अच्छे माने जाते हैं। शुरुआत के लिए, आपको केबल से परेशान होने की जरूरत नहीं है। सबसे अच्छा ट्रूली वायरलेस ईयरफोन आसानी से इसके केस से हटाया जा सकता है, जिसे जेब में रखना आसान है, और संगीत सुनने या चलते-फिरते कॉल का जवाब देने के लिए कानों में अच्छी तरह से फिट हो जाता है। Boult Audio, Xiaomi, और pTron जैसी विभिन्न कंपनियों के बड़े पैमाने पर उत्पादन के साथ, इन इयरफ़ोन की कीमतें अब नियमित वायर्ड इयरफ़ोन से मेल खाती हैं। बेस्ट ट्रूली वायरलेस ईयरफोन अब 1,400 रुपये में उपलब्ध हैं। यदि आप एक किफायती वायरलेस ऑडियो एक्सेसरी की तलाश कर रहे हैं, तो यहां 2,000 रुपये से कम कीमत में बेस्ट वायरलेस इयरफ़ोन हैं जिन्हें आप अभी भारत में खरीद सकते हैं।

Mivi DuoPods A25


हम अपनी सूची की शुरुआत Mivi DuoPods A25 से करते हैं। Mivi DuoPods A25 13 मिमी ड्राइवरों के साथ आता है और एक बार चार्ज करने पर 7.5 घंटे तक का प्लेबैक समय प्रदान करता है, और चार्जिंग केस आगे 40 घंटे का प्रभावशाली प्लेबैक समय प्रदान करता है। Mivi का दावा है कि इयरफ़ोन एक स्टूडियो-गुणवत्ता ध्वनि अनुभव प्रदान करते हैं। आपके स्मार्टफोन पर वॉयस असिस्टेंट को सक्रिय करने के लिए सहज स्पर्श नियंत्रण हैं, और वे आपको संगीत चलाने और रोकने, कॉल स्वीकार करने या अस्वीकार करने, और बहुत कुछ करने की अनुमति भी देते हैं। Mivi DuoPods A25 IPX4 रेटिंग के साथ आता है, इसलिए आपको कभी-कभी पानी के छींटों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। स्थिर कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 भी है। इसकी कीमत 1199 रुपये हैं।

boAt Airdopes 171


हमारी सूची में अगला ईयरफोन boAt से आता है। boAt Airdopes 171 6mm ड्राइवर के साथ आता है और एक बार चार्ज करने पर 3 घंटे तक का प्लेबैक देता है, और चार्जिंग केस आपको 10 घंटे का अतिरिक्त प्लेबैक देता है। पांच मिनट की चार्जिंग से आप 60 मिनट तक प्लेबैक कर सकते हैं। इन्हें IPX4 वाटर और स्वेट रेसिस्टेंट रेट किया गया है, इसलिए आप उनकी सुरक्षा की चिंता किए बिना अपने दैनिक वर्कआउट को जारी रख सकते हैं। सहज कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 है। सिर्फ 4.2 ग्राम वजन के साथ, ये ईयरफोन हल्के और घंटों तक पहनने में आरामदायक हैं। इसकी कीमत 1499 रुपये हैं।

pTron Bassbuds Wave


pTron Bassbuds Wave कुल 40 घंटे के प्लेबैक समय के साथ आता है और इसमें डुअल बिल्ट-इन माइक के साथ पर्यावरणीय शोर रद्दीकरण (ENC) की सुविधा है। ये TWS इयरफ़ोन बास के लिए ट्यून किए गए हैं ताकि आप अपने पसंदीदा संगीत में खुद को डुबो सकें। आपको लो-लेटेंसी मोड, 1 स्टेप पेयरिंग, स्टीरियो और मोनो मोड जैसी सुविधाएँ भी मिलती हैं जो आपको दूसरे बड को चार्जिंग केस में रखते हुए केवल एक बड का उपयोग करने देती हैं, ऑटो रीकनेक्ट, और बहुत कुछ। चार्जिंग केस को पोर्टेबल होने के लिए डिज़ाइन किया गया है ताकि आप चलते समय केस को आसानी से रख सकें। साथ ही, इसके टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट से आप इसे लगभग डेढ़ घंटे में चार्ज कर सकते हैं। ईयरबड्स आपको एक स्नग फिट देने के लिए भी तैयार किए गए हैं ताकि संगीत बहुत अच्छा लगे, और वे हल्के होने के साथ-साथ आप उन्हें बिना किसी परेशानी के घंटों तक पहन सकें। इसमें म्यूजिक मोड भी है जो मूवी देखने के अनुभव को बढ़ाता है, और एक म्यूजिक मोड है जो म्यूजिक को वास्तव में आपको वह आकर्षक अनुभव प्रदान करने के लिए बढ़ाता है जिसकी आप तलाश कर रहे हैं। pTron Bassbuds Wave भी लंबे समय तक टिकाउपन के लिए धूल और पानी प्रतिरोधी के लिए IPX4 रेटेड है। इसकी कीमत 1299 रुपये हैं।

OPPO Enco Buds


OPPO कुछ बेहतरीन साउंडिंग ईयरबड्स के लिए जाना जाता है, और Oppo Enco बड्स परंपरा का पालन करते हैं। उपयोगकर्ता-साथ ही समीक्षक OPPO Enco Buds को उनकी ध्वनि की गुणवत्ता और उत्कृष्ट मूल्य पैकेज के लिए पसंद करते हैं। ईयरबड्स में शोर-मुक्त वॉयस कॉल के लिए एआई नॉइज़ कैंसलेशन की सुविधा है, और इसमें 24 घंटे तक का प्लेबैक समय है ताकि आप उस संगीत को विस्तारित समय तक चालू रख सकें। ओप्पो ने ऐसे ड्राइवर्स को ट्यून किया है जिनमें विशेष रूप से डीप, थंपिंग बेस बनाने के लिए टीपीयू पीक मटेरियल डबल-लेयर कम्पोजिट डायफ्राम है। ईयरबड्स में स्थिर और तेज़ कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.2 भी है और एक अच्छे गेमिंग अनुभव के लिए 80ms कम विलंबता प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, वे और भी अधिक तल्लीन करने वाले अनुभवों के लिए डॉल्बी एटमॉस का भी समर्थन करते हैं। आपको क्विक पेयर जैसे फीचर्स भी मिलते हैं जिससे आप अपने स्मार्टफोन को जल्दी से कनेक्ट कर सकते हैं। Oppo Enco Buds का डिज़ाइन कॉम्पैक्ट है और आपको लंबे समय तक आराम देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसकी कीमत 1799 है।

boAt Airdopes 121V2


bOat भी आसपास के कुछ बेहतरीन TWSes बनाता है, और boAt Airdopes 121V2 मूल्य पैकेज और अच्छी तरह गोल सुविधा प्रदान करता है जो कि अधिकांश उपयोगकर्ता अपने ईयरफ़ोन में चाहते हैं। आपको स्थिर और निर्बाध कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 कनेक्टिविटी और एक बड़ा 350mAh चार्जिंग केस मिलता है, जो 14 घंटे तक प्लेबैक की पेशकश कर सकता है, जिसमें सिंगल ईयरबड एक बार चार्ज करने पर 3.5 घंटे तक चलता है। इसके अतिरिक्त, चार्जिंग केस में एक एलईडी बैटरी इंडिकेटर है जो शेष जूस की मात्रा प्रदर्शित करता है। boAt Airdopes 121V2 इमर्सिव बेस और स्पार्कलिंग ट्रेबल के लिए बड़े 8mm ड्राइवर्स को स्पोर्ट करता है। ईयरबड्स को कंट्रोल करने के लिए आपको मल्टीफंक्शन बटन भी मिलते हैं। इसके अलावा, ईयरबड्स पर सिर्फ एक बटन दबाने से आप अपने पसंदीदा वॉयस असिस्टेंट जैसे गूगल असिस्टेंट या अमेजन एलेक्सा को सक्रिय कर सकते हैं। ईयरबड्स का वजन सिर्फ 4 ग्राम है और एर्गोनॉमिक रूप से डिजाइन किए गए हैं, जो उन्हें लंबे समय तक पहनने के लिए बेहद आरामदायक बनाते हैं। इसकी कीमत 1299 है।

realme Buds Air 3 Neo


रियलमी बड्स एयर 3 नियो डॉल्बी एटमॉस-इनेबल्ड टीडब्ल्यूएस ईयरबड्स हैं, जिनमें 10 मिमी डायनामिक बास ड्राइवर है, जो आपको बीट्स पर ले जाने के लिए सशक्त बेस नोट्स तैयार करते हैं। स्पष्ट वॉयस-कॉलिंग अनुभव प्रदान करने के लिए इसमें AI ENC नॉइज़ कैंसलेशन भी मिलता है। एक बार फुल चार्ज करने पर, बड्स एयर 3 नियो 30 घंटे तक का प्लेटाइम (बड्स केस) प्रदान करता है, और 10 मिनट के क्विक चार्ज के साथ, आपको 120 मिनट तक का प्लेबैक मिलता है। बड्स प्रभावशाली 7 घंटे का स्टैंडअलोन प्लेबैक भी देते हैं। और ईयरबड्स ब्लूटूथ 5.2 का उपयोग करते हैं - यह न केवल ईयरबड्स को उच्च-गुणवत्ता वाला संगीत प्लेबैक प्रदान करने में सक्षम बनाता है बल्कि एक विस्तृत रेंज कवरेज भी देता है। यदि आप एक गेमर हैं, तो बड्स एयर 3 नियो में 88 एमएस का लो-लेटेंसी ऑडियो प्लेबैक है, जो मूवी देखते समय बेहतर ऑडियो और वीडियो सिंक भी सुनिश्चित करता है। ईयरबड्स पानी के छींटे से बचाने के लिए IPX5 वाटर रेजिस्टेंस को भी स्पोर्ट करते हैं। यदि आप 2,000 रुपये से कम कीमत में क्वालिटी से समझौता नहीं करने वाले स्लीक ईयरबड्स की एक जोड़ी चाहते हैं, तो रियलमी बड्स एयर 3 नियो निश्चित रूप से बाजार में सबसे अच्छे ईयरबड्स में से एक है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story