×

Best Wireless Mouse Keyboard: क्रोमा पर खरीदें बेस्ट वायरलेस माउस-कीबोर्ड कॉम्बो, यहां देखें लिस्ट

Best Wireless Mouse Keyboard: तो यहां क्रोमा पर उपलब्ध कुछ बेहतरीन माउस और कीबोर्ड कॉम्बो पर एक नजर है। ध्यान दें कि सभी वायरलेस हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 27 Feb 2023 5:07 AM GMT
Best Wireless Mouse Keyboard
X

Best Wireless Mouse Keyboard(photo-social media)

Best Wireless Mouse Keyboard: एक माउस और कीबोर्ड कॉम्बो पैक अपने हाथों को माउस और कीबोर्ड पर जल्दी से लाने का एक शानदार तरीका है। संयोजन दोनों इनपुट उपकरणों को अलग-अलग खरीदने से भी अधिक किफायती हो सकता है। तो यहां क्रोमा पर उपलब्ध कुछ बेहतरीन माउस और कीबोर्ड कॉम्बो पर एक नजर है। ध्यान दें कि सभी वायरलेस हैं। तो आपको अपने डेस्क स्पेस को उलझाने वाले तारों के बारे में भी चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी।

Logitech Wireless Keyboard and Mouse Combo


लॉजिटेक का यह वायरलेस कीबोर्ड और माउस कॉम्बो काफी कुछ है। यह माउस और कीबोर्ड को जोड़ने के लिए सिंगल लॉजिटेक नैनो-रिसीवर का उपयोग करता है। इसका मतलब है कि यह केवल एक यूएसबी पोर्ट लेता है। इसे विंडोज पीसी से पेयर करना भी काफी आसान है क्योंकि यूजर्स को केवल इसे प्लग इन करना होगा। मूवी, म्यूजिक, इंटरनेट, ईमेल, वॉल्यूम, प्ले/पॉज और बहुत कुछ एक्सेस करने के लिए कीबोर्ड पर आठ हॉट की हैं। कीबोर्ड की बैटरी लाइफ दो साल की होती है जबकि माउस की बैटरी लाइफ एक साल की होती है। इसकी कीमत 1995 रूपये हैं।

HP CS10 Wireless Multi-device Keyboard & Mouse Combo


HP का माउस और कीबोर्ड कॉम्बो AAA बैटरी द्वारा संचालित है। इससे जरूरत पड़ने पर बैटरी को बदलना आसान हो जाता है। दोनों उपकरणों को कॉम्पैक्ट होने के लिए डिज़ाइन किया गया है। माउस काफी छोटा है और उपयोगकर्ता की हथेली पर आसानी से फिट हो जाएगा। इसका मतलब है कि उपयोगकर्ता जरूरत पड़ने पर माउस को अपने साथ ले जा सकते हैं और अपने लैपटॉप के साथ इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसकी कीमत 1350 रूपये हैं।

Dell Wireless, Optical Keyboard & Mouse Combo


डेल का यह कॉम्बो अपनी कीमत के हिसाब से काफी फीचर से भरपूर है। इसमें एक बैटरी संकेतक शामिल है, जो उपयोगकर्ताओं को बताएगा कि उन्हें बैटरी कब बदलनी चाहिए। हालाँकि, इसमें कुछ समय लगेगा क्योंकि कहा जाता है कि दोनों डिवाइस बहुत लंबी बैटरी लाइफ प्रदान करते हैं। यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि इस कॉम्बो में माउस एक प्रोग्रामेबल स्क्रॉल व्हील के साथ आता है। इसकी कीमत 2299 रूपये हैं।

Logitech MK220 Wireless Keyboard & Mouse Combo


लॉजिटेक का यह कॉम्बो यूजर्स के लिए एक और बेहतरीन विकल्प है। शुरुआत करने वालों के लिए, कॉम्बो बहुत अच्छी कीमत है, जिसका अर्थ है कि यह बहुत अधिक लोगों के लिए सुलभ है। इसके अलावा, उपयोगकर्ताओं को बहुत लंबी बैटरी लाइफ मिलती है। कीबोर्ड की बैटरी लाइफ दो साल है, जबकि माउस पांच महीने के उपयोग का वादा करता है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि उपयोगकर्ता चाहें तो दोनों को अपने कंप्यूटर से USB के माध्यम से भी जोड़ सकते हैं। इसकी कीमत 2695 रूपये हैं।

Dell Wireless Keyboard & Mouse Combo


डेल के इस वायरलेस कीबोर्ड और माउस कॉम्बो में 128-बिट उन्नत एन्क्रिप्शन मानक है, जो आपकी जानकारी को सुरक्षित रखता है। माउस भी एक साधारण तीन-बटन कॉम्बो के साथ बहुत सीधा है जिसमें स्क्रॉल व्हील शामिल है। बैटरी लाइफ के मामले में, आप काफी व्यवस्थित हैं। कहा जाता है कि कीबोर्ड 36 महीने की बैटरी लाइफ देता है, जबकि माउस 18 महीने की लाइफ ऑफर करता है। इसकी कीमत 1459 रूपये हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story