×

How to Reduce Electricity Bill: अब बिजली के ज्यादा बिल की परेशानी खत्म, आज ही घर लाए ये जबरदस्त डिवाइस

How to Reduce Electricity Bill: सर्दी हो या गर्मी बिजली की जरूरत ज्यादा होती है। गर्मियों में पंखा, कूलर, एसी समेत तमाम बिजली उत्पादों की जरूरत होती है।

Anjali Soni
Published on: 5 Sep 2023 2:08 AM GMT
How to Reduce Electricity Bill: अब बिजली के ज्यादा बिल की परेशानी खत्म, आज ही घर लाए ये जबरदस्त डिवाइस
X
Electricity Bill Will Be Half(Photo-social media)

How to Reduce Electricity Bill: सर्दी हो या गर्मी बिजली की जरूरत ज्यादा होती है। गर्मियों में पंखा, कूलर, एसी समेत तमाम बिजली उत्पादों की जरूरत होती है। वहीं, सर्दियों में पंखे, कूलर या एसी का इस्तेमाल नहीं किया जाता बल्कि हीटर और गीजर आदि की सबसे ज्यादा जरूरत होती है। यही कारण है कि किसी भी मौसम में अधिक बिजली बिल से बचना मुश्किल होता है। यदि आप बाज़ार में उपलब्ध स्मार्ट प्रोडक्ट को अपनाते हैं, तो बिजली का बिल कम किया जा सकता है। आज हम आपके लिए एक ऐसी डिवाइस लेकर आए हैं जो बिजली का बिल कम करने के साथ-साथ कई मायनों में उपयोगी साबित हो सकती है।

जाने डिवाइस की पूरी डिटेल

बिजली का बिल कम करने के लिए आप सौर ऊर्जा का उपयोग कर सकते हैं। यह एक शक्तिशाली जनरेटर है जिसका उपयोग बिजली कटौती से लेकर कई बिजली जरूरतों को पूरा करने के लिए किया जा सकता है। ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्लेटफॉर्म पर कई प्रकार की सौर ऊर्जा उपलब्ध है, जिनमें से एक है SARRVAD पोर्टेबल सोलर पावर जेनरेटर S-150। यह एक छोटा उपकरण है जिसे आसानी से कहीं भी रखा जा सकता है। इस पोर्टेबल सोलर पावर जेनरेटर में 42000mAh 155Wh की बैटरी है। इसके जरिए फोन, लैपटॉप समेत अन्य लाइट्स को कनेक्ट करके जलाया जा सकता है। कहा जा रहा है कि इसके जरिए iPhone 8 को करीब 8 बार चार्ज किया जा सकता है। इसका वजन 1.89 किलोग्राम है जिसे आसानी से कहीं भी ले जाया जा सकता है।

बिजली बिल कैसे होगा कम

पोर्टेबल सोलर पावर जेनरेटर को सूरज की रोशनी से चार्ज किया जा सकता है। आप इसे छत पर या घर के बाहर रखकर चार्ज कर सकते हैं, जिसके बाद आप बिजली का उपयोग कर सकते हैं। बिजली बिल आधा करने की बात करें तो इसके लिए आपको यह तरीका अपनाना होगा कि जितने भी छोटे-छोटे उपकरण हैं, उन्हें पोर्टेबल सोलर पावर जेनरेटर के जरिए चार्ज या इस्तेमाल किया जा सके। फोन या अन्य प्रोडक्ट को चार्ज करने में भी बहुत अधिक बिजली की खपत होती है जिससे बिजली का बिल अधिक आ सकता है। इस पोर्टेबल सौर ऊर्जा जनरेटर का उपयोग बिजली कटने पर भी किया जा सकता है। इसे आप ऑफलाइन या ऑनलाइन दोनों तरह से खरीद सकते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story