×

Boat Smart Ring Gen 1 Review: बोट स्मार्ट रिंग जेन 1 रिव्यु, जाने डिज़ाइन फीचर्स और बहुत कुछ

Boat Smart Ring Gen 1 Review: बोट भारत में स्मार्ट रिंग सेगमेंट में शुरुआती में से एक है, मैं पहले बता दूं कि स्मार्ट रिंग क्या है, यह क्या कर सकती है

Anjali Soni
Published on: 11 Oct 2023 7:30 AM GMT (Updated on: 11 Oct 2023 7:30 AM GMT)
Boat Smart Ring Gen 1 Review
X

Boat Smart Ring Gen 1 Review(Photo-social media)

Boat Smart Ring Gen 1 Review: बोट भारत में स्मार्ट रिंग सेगमेंट में शुरुआती में से एक है, मैं पहले बता दूं कि स्मार्ट रिंग क्या है, यह क्या कर सकती है, और आप इसे क्यों चुनना चाहेंगे। स्मार्ट रिंग वह होती है जिसमें शारीरिक गतिविधि और नींद को ट्रैक करने के लिए सेंसर होते हैं। इसमें कुछ अतिरिक्त सुविधाएं भी हो सकती हैं। वास्तव में, स्मार्ट घड़ियाँ स्मार्टवॉच के विपरीत, किसी भी तरह से समय नहीं बता सकती हैं, पहनने वाले को सूचित या सचेत नहीं कर सकती हैं। तो आप इसे क्यों खरीदना चाहेंगे? आप देखते हैं, एक स्मार्ट रिंग को एक न्यूनतम गैजेट माना जाता है जिसे आप बस पहनते हैं और भूल जाते हैं, और इसे अपना काम करने देते हैं। साथ ही, एक अंगूठी ऐसी चीज़ है जिसे आप कम से कम सिद्धांत रूप में चौबीसों घंटे आराम से पहन सकते हैं।

डिजाइन

शुरुआत से ही, ऐसा लगता है कि बोट इस तथ्य के बारे में कोई शिकायत नहीं कर रहा है कि इसकी पहली रिंग में कुछ खामियाँ हो सकती हैं, यह देखते हुए कि रिटेल बॉक्स पर डिवाइस का नाम "बोट रिंग जेन 1" है। अंगूठी तीन अलग-अलग आकारों में उपलब्ध है 7,9 और 11, 17.4 मिमी, 19.15 मिमी और 20.85 मिमी के व्यास के साथ। जहां तक ​​मुझे पता है, केवल एक ही रंग उपलब्ध है, जो चारकोल ब्लैक है। अंगूठी का बाहरी हिस्सा चमकदार, धुएँ के रंग का है, जिसके किनारे पर चमकदार चांदी दिखाई देती है, साथ ही बोट ब्रांडिंग और सेंसर अंदर की तरफ स्थित हैं। किनारे पर एक छोटी लाल रेखा स्पर्श करती है जिसका उपयोग स्मार्टफोन पर कुछ कार्यों को नियंत्रित करने के लिए किया जा सकता है उस पर बाद में और अधिक जानकारी। सिरेमिक और धातु से बना, निर्माण की क्वालिटी ठोस लगती है।

फीचर्स

बोट रिंग की प्रमुख विशेषताओं में कदम, नींद, हृदय गति, रक्त ऑक्सीजन, शरीर का तापमान और मासिक धर्म जैसे शारीरिक मापदंडों और गतिविधियों पर नज़र रखना शामिल है। जहां तक ​​वर्कआउट का सवाल है, आप दौड़ना, चलना और बाइकिंग को ट्रैक कर सकते हैं (बाद वाले को ऐप में राइडिंग के रूप में लेबल किया गया है)। ध्यान दें कि फिटनेस बैंड या स्मार्टवॉच की तुलना में यह एक छोटा उपकरण है, इसलिए आप ऑटो वर्कआउट डिटेक्शन या बिल्ट-इन जीपीएस जैसी बारीकियों की उम्मीद कर सकते हैं। वास्तव में, कोई कनेक्टेड जीपीएस भी नहीं है, इसलिए उपरोक्त खेलों के लिए ट्रैकिंग मार्ग संभव नहीं है। हृदय गति ट्रैकिंग निरंतर नहीं होती है, और जब तक आप ऐप लॉन्च नहीं करते, तब तक शेष बैटरी जीवन का कोई संकेत नहीं मिलता है। रिंग आपको किसी भी तरह से सचेत या सूचित नहीं कर सकती। फिर से, मुझे इस बात पर जोर देना चाहिए कि इन्हें वास्तव में नकारात्मक नहीं माना जा सकता है, क्योंकि स्मार्टवॉच की तुलना में स्मार्ट रिंग एक अलग चीज है, और आप समान सुविधाओं की उम्मीद नहीं कर सकते हैं।

ऐप कनेक्टिविटी

बोट रिंग का सहयोगी ऐप उपयुक्त नाम वाले बोट रिंग ऐप के रूप में आता है, जो आईओएस और एंड्रॉइड दोनों पर उपलब्ध है। पेयरिंग करना बहुत आसान है और एक बार जब डिवाइस आपके स्मार्टफोन के साथ पेयर हो जाता है, तो आप भौतिक डेटा और रुझान देखने, वर्कआउट शुरू करने या समाप्त करने, स्मार्ट कंट्रोल सुविधाओं को टॉगल करने, फर्मवेयर अपडेट करने आदि के लिए ऐप का उपयोग कर सकते हैं। ऐप लेआउट काफी आसान है, और है चार मुख्य टैब में स्थिति, नींद, फिटनेस और कंट्रोल करता है।

परफॉरमेंस

स्टेटस टैब हृदय गति, SpO2 और तापमान से संबंधित डेटा प्रदर्शित करता है, स्लीप टैब नींद से संबंधित जानकारी दिखाता है, जबकि फिटनेस टैब कदम और वर्कआउट दिखाता है। रुझानों और ऐतिहासिक डेटा के अलावा, इनमें से प्रत्येक टैब अंतर्दृष्टि भी प्रस्तुत करता है - स्थिति टैब पुनर्प्राप्ति स्थिति दिखाता है, स्लीप टैब आपके सोने के पैटर्न के आधार पर मूल्यांकन प्रदर्शित करता है, जबकि फिटनेस टैब शारीरिक गतिविधि के आधार पर विश्लेषण दिखाता है। इतना ही नहीं, इसमें उपयोगी सुझाव भी हैं, जो यह संकेत देते हैं कि आपने पर्याप्त नींद ली है या नहीं और आपका वर्कआउट स्तर आदर्श है या नहीं। ये सभी उपयोगी जानकारियां हैं, बशर्ते आप उन सुझावों का पालन करें और नियमित गतिविधि, वर्कआउट और नींद के बीच एक इष्टतम संतुलन प्राप्त करने का प्रयास करें, खासकर यदि वे सुझाव सटीक संख्याओं द्वारा समर्थित हों। विशेष रूप से हृदय गति, तापमान और SpO2 जैसे मापदंडों पर डेटा। कुछ संख्याएँ जैसे कि संबंधित कदम/वर्कआउट और नींद का पैटर्न अधिकांश भाग के लिए ठीक लग रहे थे, लेकिन कई बार असंगत डेटा दिखाते थे। चलना, दौड़ना और बाइक चलाना जैसे वर्कआउट केवल ऐप के जरिए ही शुरू और खत्म किए जा सकते हैं, जो समझ में आता है। हालाँकि, कोई वास्तव में अंगूठी पहने बिना भी ऐप पर कसरत शुरू कर सकता है, और यह अभी भी संख्याओं को कैप्चर और संग्रहीत करता है इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि बोट रिंग ऐप में ऐप्पल हेल्थ या गूगल फिट जैसे प्लेटफॉर्म के साथ डेटा सिंक करने का कोई विकल्प नहीं है, जो कि एक बेकार बात है।

कंट्रोल

लंबे समय तक प्रेस क्रियाओं के माध्यम से तस्वीरें लेना और शार्ट वीडियो पसंद करना मेरे लिए ठीक रहा, मुझे यह कहना होगा कि सभी प्रस्तावित कार्यों में से, एकमात्र उपयोगी सुविधा तस्वीरों को शूट करने के लिए रिमोट के रूप में रिंग का उपयोग करने की क्षमता प्रतीत होती है। उदाहरण के लिए, सेल्फी और ग्रुप शॉट्स क्लिक करते समय यह कुछ परिदृश्यों में काम आ सकता है।

बैटरी

बोट रिंग एक मालिकाना चार्जर के माध्यम से चार्ज होती है जो सेंसर के बगल में घड़ी के नीचे स्थित एकल पोगो पिन से चुंबकीय रूप से जुड़ जाती है। चार्जिंग डॉक में एक यूएसबी टाइप-ए केबल है जिसे किसी भी यूएसबी एडाप्टर या लैपटॉप पोर्ट में प्लग किया जा सकता है, और जब यह पूरी तरह चार्ज हो जाता है तो रिंग के सेंसर में से एक में लाइट लाल हो जाती है पूरी तरह चार्ज होने पर हरे रंग में बदल जाती है। एक बार चार्ज करने पर लगभग 4 से 5 दिन लगते हैं, जो कि 7 दिनों के वादे से थोड़ा कम है, लेकिन मुझे लगता है कि यह अभी भी उचित है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story