×

BSNL Prepaid Plans 2023: बीएसएनएल यूजर्स के लिए खुशखबरी, लॉन्च हुए सस्ते प्रीपेड प्लान

BSNL Prepaid Plans 2023: आइए सबसे अच्छे बीएसएनएल रिचार्ज प्लान के बारे में जानें, जो आपको 2023 में विभिन्न वाउचर और ऑफ़र के साथ मिल सकते हैं।

Anjali Soni
Published on: 16 March 2023 9:19 AM GMT (Updated on: 16 March 2023 12:19 AM GMT)
BSNL Prepaid Plans 2023: बीएसएनएल यूजर्स के लिए खुशखबरी, लॉन्च हुए सस्ते प्रीपेड प्लान
X
BSNL prepaid plans 2023(photo-social media)

BSNL prepaid plans 2023: राज्य के स्वामित्व वाली भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) शायद भारत में सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी है। टेलीकॉम ऑपरेटर ने कई वर्षों तक सेवा दी है और ऐसा करना जारी रखा है, भले ही उसे Jio, Airtel और अन्य से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा हो। बीएसएनएल प्रीपेड रिचार्ज प्लान अभी भी देश में टियर II और टियर III सर्कल के उपयोगकर्ताओं के बीच लोकप्रिय हैं, जो अपने मोबाइल रिचार्ज पर अच्छा मूल्य चाहते हैं। इसके अलावा, यदि आप बीएसएनएल रिचार्ज योजनाओं को देखते हैं, तो आप महसूस करेंगे कि वे अभी देश में सबसे सस्ती हैं। तो, बिना किसी और हलचल के, आइए सबसे अच्छे बीएसएनएल रिचार्ज प्लान के बारे में जानें, जो आपको 2023 में विभिन्न वाउचर और ऑफ़र के साथ मिल सकते हैं।

18 रुपये का बीएसएनएल रिचार्ज प्लान

सबसे बुनियादी योजना के साथ शुरू, 18 रुपये का बीएसएनएल प्रीपेड रिचार्ज पैक 2 दिनों की वैधता के साथ आता है और प्रति दिन 1 जीबी के साथ असीमित कॉलिंग प्रदान करता है। एक बार दैनिक डेटा सीमा समाप्त हो जाने के बाद, गति को 80kbps पर कैप कर दिया जाता है।

75 रुपये का बीएसएनएल

रिचार्ज प्लान इस प्लान में आपको 200 मिनट तक स्थानीय और राष्ट्रीय कॉल और 30 दिनों की अवधि के लिए 2GB मोबाइल डेटा मिलेगा। 75 रुपये के बीएसएनएल रिचार्ज पैक में पर्सनलाइज्ड रिंगबैक टोन (पीआरबीटी) उर्फ ​​​​कॉलर ट्यून मुफ्त में शामिल है। 8

7 रुपये बीएसएनएल रिचार्ज प्लान

यह योजना असीमित वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस / दिन के साथ प्रति दिन 1 जीबी डेटा प्रदान करती है। इसके अतिरिक्त, इस योजना के साथ एक हार्डी मोबाइल गेम्स सेवा भी प्रदान की जाती है। पैक 14 दिनों की वैधता के साथ आता है।

94 रुपये का बीएसएनएल रिचार्ज प्लान

अगला 94 रुपये का बीएसएनएल रिचार्ज प्लान है। इस प्लान से रिचार्ज कराने वाले सब्सक्राइबर्स को 200 मिनट का लोकल और एसटीडी टॉक टाइम मिलता है। 30 दिनों की वैधता के साथ आने वाले इस प्लान में कुल 3GB मोबाइल डेटा भी मिलता है।

197 रुपये का बीएसएनएल रिचार्ज प्लान

कई लाभों के साथ, 197 रुपये का बीएसएनएल प्लान 150 दिनों की वैधता प्रदान करता है, जिसमें से उपयोगकर्ता पहले 18 दिनों के लिए असीमित वॉयस कॉलिंग और 2GB इंटरनेट डेटा / दिन का लाभ उठा सकते हैं। 18 दिनों की अवधि के बाद, उपयोगकर्ताओं को एक अतिरिक्त आउटगोइंग कॉल प्लान के साथ टॉप-अप करना होगा क्योंकि प्लान की संपूर्णता के लिए इनकमिंग कॉल मुफ्त होगी। शेष वैधता अवधि के लिए डेटा के लिए, इंटरनेट की गति 40kbps तक कम हो जाती है।

239 रुपये का बीएसएनएल रिचार्ज प्लान

इस पैक के लाभ 228 रुपये के प्लान के समान ही हैं। 239 रुपये की योजना असीमित वॉयस कॉल, प्रत्येक दिन 2GB डेटा (उसके बाद 80Kbps), और एक महीने की वैधता के साथ प्रति दिन 100 एसएमएस का कोटा प्रदान करती है। इसके अतिरिक्त, 10 रुपये का टॉक वैल्यू और विज्ञापन-मुक्त असीमित प्रीमियम गेम तक पहुंच है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story