×

Best Drone Cameras Price: ऐमज़ॉन से खरीदें बेस्ट ड्रोन कैमरा, अब व्लॉगर और फोटोग्राफर का काम होगा आसान

Best Drone Cameras: फिल्म निर्माता, व्लॉगर और फोटोग्राफर ये सभी आकर्षक शॉट्स लेने के लिए ड्रोन कैमरे का उपयोग करते हैं। हमने भारत में सबसे अच्छे ड्रोन कैमरों की इस सूची को तैयार किया है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 16 Feb 2023 12:42 PM GMT
Best Drone Cameras
X

Best Drone Cameras(photo-social media)

Best Drone Cameras: फिल्म निर्माता, व्लॉगर और फोटोग्राफर ये सभी आकर्षक शॉट्स लेने के लिए ड्रोन कैमरे का उपयोग करते हैं। चाहे आप विदेशी स्थलों की यात्रा कर रहे हों या अपने द्वारा आयोजित किसी कार्यक्रम के लिए उत्कृष्ट शॉट्स चाहते हों, आप हमेशा ड्रोन कैमरों की ओर रुख कर सकते हैं। हालांकि, सबसे अच्छा ड्रोन कैमरा ढूंढना आसान नहीं होता है, खासकर जब आप इस क्षेत्र में शुरुआत कर रहे हों। इसलिए भ्रम की सारी हवा को साफ करने के लिए, हमने भारत में सबसे अच्छे ड्रोन कैमरों की इस सूची को तैयार किया है।

Shyona Wifi HD Camera Drone


भारत में बेस्ट ड्रोन कैमरों की हमारी सूची में पहला नाम श्योना वाईफाई एचडी कैमरा ड्रोन का है। यह ड्रोन कैमरा काफी उचित मूल्य पर उपलब्ध है और उपयोगकर्ताओं को एचडी फोटो और वीडियो प्रदान करता है। शायोना ड्रोन कैमरा डुअल कैमरों के साथ आता है, जिसमें से एक वाइड-एंगल लेंस है। ड्रोन को अधिक टिकाऊ बनाने के लिए दोहरी रोशनी और शक्तिशाली मोटर भी हैं। ऑप्टिकल फ्लो फ़ंक्शन दृश्य बिंदुओं की छवि की स्पष्ट गति में योगदान देता है। इसके अलावा, ड्रोन आपको कैमरे को आसानी से स्विच करने देता है, और आप हाथ इशारा सुविधा के साथ सेल्फ़ी ले सकते हैं। हालाँकि, आपको इसका उपयोग करने से पहले कम से कम चालीस मिनट के लिए ड्रोन को चार्ज करने की आवश्यकता है। अन्य विशेषताओं में ट्रैजेक्टरी फ्लाइट, वन की ऑटो रिटर्न, हैंडलेसनेस मोड, 360 डिग्री रोलिंग, फोन कंट्रोल और बहुत कुछ शामिल हैं।

Hillstar Pioneer Foldable Remote Control Drone


भारत में बेस्ट ड्रोन कैमरों की हमारी सूची में अगला नाम हिलस्टार पायनियर ड्रोन का है। यह ड्रोन वजन में काफी हल्का है और आपकी हथेली में समा सकता है। इसका कॉम्पैक्ट आकार इसे एक सुविधाजनक यात्रा साथी बनाता है। डुअल एचडी कैमरा पैक करने वाला यह ड्रोन कई तरह की सुविधाओं के साथ आता है, जिसमें हेडलेस मोड, एल्टीट्यूड मोड, 360 फ्लिप स्टंट, जेस्चर सेल्फी और बहुत कुछ शामिल हैं। ये सभी विशेषताएं संयुक्त रूप से इस ड्रोन को पेशेवरों और शुरुआती लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प बनाती हैं। यह हिलस्टार पायनियर ड्रोन 7-मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा और 2-मेगापिक्सल के सेकेंडरी कैमरे से लैस है। इसके अलावा, इस ड्रोन के लिए उड़ान का समय छह से आठ मिनट है और ड्रोन के लिए आवश्यक चार्जिंग समय 60 मिनट है। इसके अतिरिक्त, ड्रोन को वाईफाई ऐप से नियंत्रित किया जा सकता है। इसके अलावा, ड्रोन में दोहरी रोशनी होती है, जो इसे रात में भी उड़ने के अनुकूल बनाती है।

Wembley Drone Camera


अगला, हमारे पास भारत में सर्वश्रेष्ठ ड्रोन कैमरों की सूची में वेम्बली ड्रोन है। वजन में बेहद हल्का होने के कारण यह ड्रोन अत्यधिक पोर्टेबल है। साथ ही इस ड्रोन की बिल्ड क्वॉलिटी इसे काफी टिकाऊ बनाती है। उन्नत सुविधाओं और एक 1080पी एचडी कैमरा के साथ पैक किया गया, वेम्बली ड्रोन आपको उत्कृष्ट वास्तविक दुनिया के अनुभव प्रदान करता है। हैंड जेस्चर फीचर आपको स्वचालित रूप से फोटो या वीडियो लेने देता है। इसके अलावा, यह ड्रोन आवाज नियंत्रण के साथ संगत है। इसलिए, आपको केवल "फ्लाई", "टर्न लेफ्ट/राइट", "राइज", आदि जैसे कमांड देने हैं। आप बिल्ट-इन जी-सेंसर के माध्यम से और रिमोट कंट्रोलर की मदद से भी ड्रोन को नियंत्रित कर सकते हैं। अन्य विशेषताओं में ट्रैजेक्टरी फ्लाइट, ग्रेविटी सेंसर, 360 डिग्री फ्लिप, एल्टीट्यूड होल्डिंग आदि शामिल हैं। इस ड्रोन के लिए उड़ान का समय 26 मिनट है।

Sellingzon Drone Camera


हमारे पास भारत में सबसे अच्छे ड्रोन कैमरों की सूची में यह सेलिंगज़ोन ड्रोन है। यह ड्रोन रिमोट कंट्रोल, बैटरी, विंड लीफ, यूएसबी चार्जिंग केबल, प्रोटेक्टिव फ्रेम और बहुत कुछ के साथ आता है। 480p कैमरा के साथ पैक किया गया, यह ड्रोन आपको उत्कृष्ट फ़ोटो और वीडियो लेने देता है। आप आसानी से कैमरों के बीच स्विच कर सकते हैं और हैंड जेस्चर मोड का उपयोग करके सेल्फी ले सकते हैं। ऑप्टिकल फ्लो, फॉलो मी, एचडी वाइड एंगल लेंस, हेडलेस मोड, 360 डिग्री फ्लिप आदि सहित कई अन्य विशेषताएं हैं। रिमोट कंट्रोल से इस ड्रोन को नियंत्रित करना काफी आसान है। इस ड्रोन के साथ आने वाले विभिन्न मोड फोल्ड इन मोड, एल्टीट्यूड मोड, ट्रैजेक्टरी फ्लाइट, मोबाइल कंट्रोल आदि हैं। इस ड्रोन को चार्ज करने में कुल 50 मिनट का समय लगता है, जबकि ड्रोन द्वारा दिया जाने वाला उड़ान समय 30 मिनट है।

Globe Crafty Drone Camera


अंत में, हमारे पास भारत में सर्वश्रेष्ठ ड्रोन कैमरों की सूची में यह ग्लोब क्राफ्टी ड्रोन है। यह प्रीमियम ड्रोन बहुत सारी अद्भुत विशेषताओं से भरा हुआ है और डुअल कैमरा सपोर्ट के साथ आता है। यह आसानी से 85-90 मीटर तक उड़ सकता है और करीब 13 से 15 मिनट तक उड़ सकता है। इस ड्रोन द्वारा आवश्यक चार्जिंग समय लगभग 100 मिनट है। इस ड्रोन में एक फोल्डेबल डिज़ाइन है और आकार में कॉम्पैक्ट है। अतिरिक्त सुविधाओं में ट्रैजेक्टरी फ़्लाइट, एरियल फ़ोटोग्राफ़ी, मोबाइल कंट्रोल, 360-डिग्री फ़्लिप, हेडलेस मोड, जेस्चर कंट्रोल और बहुत कुछ शामिल हैं। आप ड्रोन को तीन गति मोड के बीच भी स्विच कर सकते हैं और इसे अपनी आवश्यकता के अनुसार उड़ा सकते हैं। यह ड्रोन सिर्फ एक बटन दबाने पर उड़ान भर सकता है और लैंड कर सकता है। संचालित करने में काफी आसान है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story