Best Electric Rice Cooker: राइस कुकर से बनाए खाना फ़ास्ट और लाजवाब, 3000 के अंदर खरीदें बेस्ट इलेक्ट्रिक कुकर

Best Electric Rice Cooker Price Online: विभिन्न क्षमताओं, कार्यों और विशिष्टताओं के आधार पर विभिन्न प्रकार के राइस कुकर उपलब्ध हैं, हमने ₹3000 के तहत अमेज़ॅन से शीर्ष पिक की एक सूची तैयार की है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 24 Feb 2023 1:42 AM GMT
Best Electric Rice Cooker
X

Best Electric Rice Cooker(photo-social media)

Best Electric Rice Cooker Price Online: राइस कुकर एक काउंटरटॉप इलेक्ट्रिक किचन एप्लायंस है जो स्वचालित रूप से चावल को पूर्णता के लिए पकाता है। धीमी कुकर और प्रेशर कुकर जैसे राइस कुकर में गर्मी स्रोत के साथ एक बड़ा खाना पकाने का बर्तन होता है, और एक तापमान संवेदक होता है जो बर्तन के आंतरिक तापमान को ट्रैक और समायोजित करता है। एक फॉर्म-फिटिंग ढक्कन, टिकाऊ हैंडल की एक जोड़ी, और बर्तन के सामने नियंत्रण का एक सेट चावल कुकर को पकड़ना और उपयोग करना सुविधाजनक बनाता है। विभिन्न क्षमताओं, कार्यों और विशिष्टताओं के आधार पर विभिन्न प्रकार के राइस कुकर उपलब्ध हैं, हमने ₹3000 के तहत अमेज़ॅन से शीर्ष पिक की एक सूची तैयार की है।

Bajaj RCX 5 Rice Cooker


बजाज के RCX5 राजसी राइस कुकर के साथ, चावल पकाना अब मिनटों की बात है और इसके लिए किसी पर्यवेक्षण की आवश्यकता नहीं है। कुकर में एक बार में 1 किलो चावल ही पक सकता है। यह प्रति घंटे केवल 700 वाट बिजली का उपयोग करता है। इसमें एल्युमीनियम से बना खाना पकाने का कटोरा है। राइस कुकर में दो कूल टच हैंडल होते हैं जो आपको अपने हाथों को जलाए बिना इसे उठाने की अनुमति देते हैं। इसमें एक स्टेनलेस स्टील ढक्कन के साथ-साथ एक अलग करने योग्य पावर कॉर्ड भी शामिल है। कूल-टच हैंडल इसे उठाना और पकड़ना आसान बनाते हैं।

Panasonic SRWA 18 Automatic Rice Cooker


यह स्वचालित चावल कुकर ऊर्जा की बचत करते हुए भोजन को जल्दी और कुशलता से पकाता है। पैनासोनिक के स्वचालित कुकर में 1 लीटर की क्षमता है और यह केवल 660 वाट का उपयोग करते हुए 0.6 किलोग्राम कच्चे चावल पका सकता है। कुकर में एक लॉक करने योग्य ढक्कन और हैंडल शामिल हैं। कुकर के गर्मी प्रतिरोधी हैंडल आपके हाथों को जलने से बचाते हैं। इसमें एक एनोडाइज्ड एल्यूमीनियम कुकिंग पैन, एक कुकिंग प्लेट, एक मापने वाला कप और एक स्कूप शामिल है। Panasonic SRWA 18 स्वचालित चावल कुकर की खाद्य ग्रेड सामग्री इसे उपयोग करने के लिए सुरक्षित बनाती है। इसकी कीमत 2346 रूपये हैं।

Preethi RC 320 A1 Double Pan Rice Cooker


प्रीति आरसी 320 ए1 डबल पैन राइस कुकर की क्षमता 2.2 लीटर है और यह 1600 वाट पर पकता है। कास्ट हीटर पर लीड सोल्डरिंग पॉइंट सिरेमिक सील और आरटीवी 80 सिलिकॉन गोंद द्वारा संरक्षित हैं। नतीजतन, कोई सीसा पिघलने, जंग लगने या नमी का निर्माण नहीं होता है, जिससे यह ऑपरेशन के वर्षों के लिए सुरक्षित हो जाता है। इसमें इलेक्ट्रोस्टैटिक पेंटिंग तकनीक है, जो एक जंग-रोधी कोटिंग प्रदान करती है और चावल कुकर को वर्षों के उपयोग के बाद भी नया जैसा बनाए रखती है। ओवरलैप्ड हीटिंग कॉइल, एल्यूमीनियम पैन और थर्मोस्टेट कट-ऑफ भी शामिल हैं। राइस कुकर की एंटी-रस्ट कोटिंग और बिल्ड इसे लंबे समय तक चलने वाले उपयोग के लिए उपयुक्त बनाती है। इसकी कीमत 2699 रूपये हैं।

KENT 16066 Delight Electric Rice Cooker


KENT इलेक्ट्रिक राइस कुकर 700W एक बहुउद्देश्यीय रसोई उपकरण है जो सही चावल और अन्य स्टीम्ड खाद्य पदार्थ पकाता है। इसमें 1.8L क्षमता और ग्रिप हैंडल है, जिससे भोजन को ले जाना और परोसना आसान हो जाता है। इनर पॉट उच्च गुणवत्ता वाले मोटे नॉन-स्टिक-लेपित एल्यूमीनियम से बना है जो गर्मी वितरण को सुनिश्चित करता है। "कीप वार्म" फंक्शन भोजन को अधिक समय तक गर्म रखता है। KENT 16066 डिलाइट इलेक्ट्रिक राइस कुकर में 1 साल की मैन्युफैक्चरर वारंटी है, इसमें मैन्युफैक्चरिंग डिफेक्ट्स और ऑपरेशनल इश्यूज और हीटिंग एलिमेंट शामिल हैं। सुविधाजनक उपयोग के लिए कुकर के साथ एक चावल का चम्मच, मापने वाला कप और भाप ट्रे भी शामिल है। इसकी कीमत 2700 रूपये हैं।

USHA RC18GS2 Steamer Automatic Rice Cooker


उषा RC18GS2 स्टीमर ऑटोमैटिक राइस कुकर की क्षमता 1.8 लीटर और 700W का पावर आउटपुट है। इसमें दो-हीट सेफ्टी मैकेनिज्म है जो आपके भोजन को ओवरकुकिंग से बचाता है। कीप वार्म फंक्शन पांच घंटे के लिए 60 डिग्री सेल्सियस पर भोजन को गर्म रखने के लिए एक अलग ताप तत्व का उपयोग करता है। यह चावल को चिपकने से रोकने और अतिरिक्त स्टार्च को निकालने के लिए ट्रिवेट ट्रे के साथ आता है। यह स्वचालित शट-ऑफ थर्मोस्टैट और ड्राई बॉइल प्रोटेक्शन के माध्यम से तापमान नियंत्रण के साथ एनोडाइज्ड एल्यूमीनियम से बना कुकिंग पैन है। उषा RC18GS2 स्टीमर स्वचालित चावल कुकर की पांच साल की वारंटी है जो हीटिंग तत्वों को कवर करती है। इसकी कीमत 2329 रूपये हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story