×

Best Electric Kettles: पानी गर्म करने से लीक चाय बनाने के सारे काम होंगे आसान, बस खरीद ले ये इलेक्ट्रिक कैटल

Best Electric Kettles: एक इलेक्ट्रिक कैटल हर रसोई में एक आवश्यक उपकरण है, जो पानी उबालने में सुविधा और दक्षता प्रदान करती है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 6 Nov 2023 3:45 AM GMT (Updated on: 6 Nov 2023 3:45 AM GMT)
Best Electric Kettles
X

Best Electric Kettles(Photo-social media) 

Best Electric Kettles: एक इलेक्ट्रिक कैटल हर रसोई में एक आवश्यक उपकरण है, जो पानी उबालने में सुविधा और दक्षता प्रदान करती है। चाहे आपको चाय, कॉफी, या इंस्टेंट नूडल्स बनाने के लिए गर्म पानी की आवश्यकता हो, एक इलेक्ट्रिक कैटल बिना स्टोव की आवश्यकता के पानी को तुरंत गर्म कर सकती है। बाज़ार में उपलब्ध विकल्पों की एक सीरीज के साथ, बेस्ट इलेक्ट्रिक कैटल चुनना एक कठिन काम हो सकता है। हमने ऐमज़ॉन पर उपलब्ध बेस्ट इलेक्ट्रिक कैटल की एक सूची तैयार किया है।

AGARO Elegant Premium Electric Kettle

1.8 लीटर की बड़ी क्षमता और प्रीमियम बनावट वाली फिनिश प्रदान करता है। इसमें सुरक्षित संचालन के लिए स्टेनलेस स्टील की आंतरिक बॉडी और कूल-टच हैंडल की सुविधा है। ऐसा कहा जाता है कि केतली को आधार से अलग किया जा सकता है जिससे इसे डालना और उपयोग करना सुविधाजनक हो जाता है। इसके अलावा, इसे उपयोग के लिए सुरक्षित बनाने के लिए, केतली में एक ऑटो शट-ऑफ तंत्र है। अलग करने योग्य सुविधा इसे उपयोग करने में सुविधाजनक बनाती है।

AmazonBasics Stainless Steel Electric Kettle

AmazonBasics की इस हल्की इलेक्ट्रिक केतली की क्षमता 1-लीटर है। उपयोग को सुरक्षित बनाने के लिए, केतली में बीआईएस प्रमाणित केबल और प्लग हैं। चौड़ा उद्घाटन आपको इसे आराम से उपयोग करने और प्रभावी ढंग से साफ करने की अनुमति देता है। इसमें एक जल स्तर संकेतक है जो आपको डाले गए पानी की मात्रा को देखने में मदद करेगा। इसके अलावा, त्वरित उबाल के लिए, इसमें छिपे हुए हीटिंग तत्व हैं। जल स्तर संकेतक आपको सटीक माप के साथ पानी डालने में सक्षम बनाता है।

Butterfly EKN Water Kettle- 1.5 Litres

बटरफ्लाई की इस इलेक्ट्रिक केतली में 1,500 वॉट की मोटर और 1.5 लीटर क्षमता है। 360-डिग्री घूमने वाला बेस आपको केतली को आसानी से प्लग करने की अनुमति देता है। आपको गर्म तरल आसानी से डालने में मदद करने के लिए, इसमें एर्गोनॉमिक रूप से निर्मित मुंह है। गलॉकिंग ढक्कन सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं और रिसाव को रोकते हैं। हल्का और कॉम्पैक्ट डिज़ाइन इसे पोर्टेबल और ले जाने में आसान बनाता है। इसे पकड़ना सुरक्षित है और डालना सुविधाजनक है।

Kitchoff Automatic Stainless Steel Electric Kettle

किचॉफ की इस इलेक्ट्रिक केतली में सिंगल टच लिड लॉकिंग मैकेनिज्म है। केतली की क्षमता 1.8 लीटर तक है और इसे साफ करना आसान है। हैंडल के एर्गोनोमिक डिज़ाइन को एक अच्छे ड्रिप को इसे आसानी से संभालने की अनुमति देनी चाहिए। यह रसोई में इस्तेमाल होने वाला बहुउद्देशीय उत्पाद माना जाता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story