×

Best Fast Chargers: सबसे फास्ट चार्जर कौन सा होता है, आइये जाने कीमत से लेकर सबकुछ

Best Fast Chargers: फास्ट चार्जर महत्वपूर्ण और फायदेमंद हैं क्योंकि वे फोन को जल्दी चार्ज करके समय बचा सकते हैं। इन दिनों अधिकांश फोन कम से कम 18W तक फास्ट चार्जिंग का समर्थन करते हैं

Anjali Soni
Published on: 2 July 2023 11:30 PM GMT
Best Fast Chargers: सबसे फास्ट चार्जर कौन सा होता है, आइये जाने कीमत से लेकर सबकुछ
X
Best Fast Chargers(Photo-social media)

Best Fast Chargers: फास्ट चार्जर महत्वपूर्ण और फायदेमंद हैं क्योंकि वे फोन को जल्दी चार्ज करके समय बचा सकते हैं। इन दिनों अधिकांश फोन कम से कम 18W तक फास्ट चार्जिंग का समर्थन करते हैं लेकिन इष्टतम गति प्राप्त करने के लिए आपको एक संगत एडाप्टर की आवश्यकता होती है। आपको या तो अपने फ़ोन के साथ सही चार्जिंग एडॉप्टर मिल सकता है या फिर बिल्कुल भी नहीं मिल सकता है। इसलिए यदि आप फास्ट चार्जर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो एंड्रॉइड फोन और आईफोन दोनों के लिए बहुत सारे विकल्प उपलब्ध हैं। तो यहां स्मार्टफोन के लिए सर्वश्रेष्ठ फास्ट चार्जर की एक सूची दी गई है।

Samsung 25W Travel Adapter

यह यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ सैमसंग का 25W ट्रैवल एडॉप्टर है। यह एक वॉल चार्जर है जो संगत उपकरणों के लिए 25W तक की तेज़ चार्जिंग गति प्रदान करता है। लेकिन यह अनुशंसा की जाती है कि आप मूल सैमसंग केबल लें ताकि आपको सर्वोत्तम परिणाम मिलें। चूंकि इसमें टाइप-सी पोर्ट है, इसलिए आपको चार्जर का उपयोग करने के लिए टाइप-सी से टाइप-सी केबल की आवश्यकता होगी। यह Apple के लाइटनिंग केबल के साथ भी संगत है ताकि आप इसका उपयोग iPhones को चार्ज करने के लिए कर सकें।

Apple 20W USB-C Power Adapter

यह iPhone, iPad और AirPods के लिए Apple का 20W USB टाइप-C चार्जिंग एडॉप्टर है। ऐसे ढेर सारे iPhone मॉडल हैं जिन्हें यह चार्जर सपोर्ट करता है जिनमें iPhone 12 सीरीज, iPhone 11 सीरीज, iPhone SE, iPhone XS सीरीज और iPhone 8 सीरीज शामिल हैं। यह iPad Pro चौथी पीढ़ी से पहली पीढ़ी, iPad Air और iPad के साथ भी संगत है। आप AirPods Max सहित किसी भी मौजूदा AirPods मॉडल को चार्ज करने के लिए 20W USB-C एडाप्टर का उपयोग कर सकते हैं।

Belkin 18W USB-C Adapter

iPhone उपयोगकर्ताओं और Android उपयोगकर्ताओं के लिए एक और विकल्प Belkin 18W USB-C एडाप्टर है। यह सभी एंड्रॉइड टाइप-सी फोन और आईफोन 13 सीरीज, आईफोन 12 सीरीज और आईपैड प्रो के साथ संगत है। इसमें USB-IF-प्रमाणन है जो इसे सभी USB-C उपकरणों के साथ संगत बनाता है। बेल्किन चार्जर भी Apple द्वारा MFi-प्रमाणित है, इसलिए आप इसका उपयोग iPhone और iPad को चार्ज करने के लिए कर सकते हैं। इसमें स्मार्ट सर्किटरी की भी सुविधा है जिसके बारे में कहा जाता है कि यह कनेक्टेड डिवाइसों के लिए इष्टतम चार्जिंग प्रदान करता है। Belkin 18W USB-C एडाप्टर उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो iPhone और Android दोनों फोन का उपयोग करते हैं और केवल एक चार्जर रखना चाहते हैं।

Portronics Adapto 22 Quick Charger

पोर्ट्रोनिक्स एडैप्टो यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ 20W फास्ट चार्जर है। यह इसे सभी यूएसबी-सी एंड्रॉइड फोन और आईफोन के साथ संगत बनाता है। इसमें iPhone 12 सीरीज, iPhone 11, iPhone XS और iPads सहित सभी लोकप्रिय iPhone मॉडल शामिल हैं। दावा किया गया है कि चार्जिंग एडॉप्टर केवल 30 मिनट में iPhone को 59% तक चार्ज कर देता है। सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, यह अनुशंसा की जाती है कि एडॉप्टर के साथ पोर्ट्रोनिक्स पीडी केबल का उपयोग किया जाए। पोर्ट्रोनिक्स एडैप्टो एडॉप्टर एबीएस प्लास्टिक से बना है और इसमें अत्यधिक करंट के खिलाफ अंतर्निहित सुरक्षा है।

MI Original 27W Superfast Charging Adapter

यह Xiaomi चार्जिंग एडॉप्टर क्वालकॉम के क्विकचार्ज 3.0 के साथ आता है जो संगत उपकरणों के लिए लागू है। चार्जिंग एडॉप्टर 27W की अधिकतम चार्जिंग गति प्रदान करता है, और इसका उपयोग यूएसबी टाइप-सी एंड्रॉइड स्मार्टफोन द्वारा किया जा सकता है। हालाँकि चार्जर Xiaomi का है, आप इसे अन्य ब्रांड के फ़ोन के साथ भी उपयोग कर सकते हैं। यह चार कैपेसिटेंस से भी सुसज्जित है जो चार्जिंग के दौरान अस्थिर वोल्टेज से निपटने में मदद करता है। Mi 27W फास्ट चार्जर एक पॉकेट फ्रेंडली विकल्प है जो बहुत तेज चार्जिंग गति प्रदान करता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story