×

Best Headphones Under 5000: भारत में 5000 रुपये से कम में खरीदे ये बेस्ट हेडफ़ोन, जाने फीचर्स और कीमत

Best Headphones Under 5000: आज के इस लेख में, मैं 5000 के तहत कुछ बेस्ट हेडफ़ोन की लिस्ट तैयार की है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 28 Jan 2023 1:55 AM GMT
Best Headphones Under 5000
X

Best Headphones Under 5000(photo-social media)

Best Headphones Under 5000: अगर आप एक संगीत प्रेमी हैं, जिन्होंने अपने पुराने जानदार हेडफ़ोन के साथ एक लंबा समय बिताया है जो अब उपयोग करने योग्य स्थिति में नहीं हैं और उन्हें अपग्रेड करना चाहते हैं, या आप ऐसे व्यक्ति हो सकते हैं जो खराब ध्वनि वाले हेडफ़ोन का उपयोग करने से थक चुके हैं और अब इसे आज़माने की योजना बना रहे हैं कुछ हेडफ़ोन जिन्हें आपके कान पसंद करते हैं, आप एक सही जगह पर आ गए हैं। इसलिए आज के इस लेख में, मैं 5000 के तहत कुछ बेस्ट हेडफ़ोन की लिस्ट तैयार की है।

Audio Technica ATH-M20x


ऑडियो-टेक्निका की समीक्षकों द्वारा प्रशंसित एम-सीरीज़ लाइनअप का हिस्सा, ऑडियो टेक्निका ATH-M20x कस्टम-मेड 40 मिमी ड्राइवरों के साथ स्टूडियो मॉनिटरिंग हेडफ़ोन हैं। पिछले किफायती वैरिएंट की तुलना में, ये थोड़े बेहतर लो-एंड रिप्रोडक्शन के साथ आते हैं जो बास को अधिक बाहर लाता है। 5 हजार से कम कीमत वाले इस हेडफोन में 3 मीटर लंबी सिंगल साइडेड केबल और प्लश ईयरकप्स हैं। उनका साउंड आउटपुट विस्तृत और सटीक है, जो ऑडियोफाइल्स और पेशेवर साउंड मिक्सर या म्यूजिक क्रिएटर्स को प्रसन्न करेगा। इसकी कीमत 4460 है।

JBL Tune 710BT by Harman


यदि बास-बूस्ट ध्वनि कुछ ऐसी है जिसका आप आनंद लेते हैं, तो हर्मन द्वारा जेबीएल ट्यून 710BT एक अच्छा विकल्प है। हेडफ़ोन 40 मिमी ड्राइवरों के साथ आते हैं जो अन्य आवृत्तियों को शालीनता से अच्छी तरह से प्रस्तुत करते हुए पंची बास प्रदान करते हैं। इन हेडफ़ोन पर बॉलीवुड, पॉप, रैप, हिप-हॉप और नृत्य संगीत जैसी शैलियाँ अच्छी लगती हैं। आपको फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 50 घंटे का प्लेटाइम भी मिलता है, और दो उपकरणों को एक साथ जोड़ने के लिए मल्टीपॉइंट कनेक्टिविटी मिलती है। इसकी कीमत 4999 है।

Sony WI-C100


Sony WI-C100 Sony Headphones Connect ऐप के माध्यम से अनुकूलन योग्य EQ समर्थन के साथ वायरलेस इयरफ़ोन की एक शानदार जोड़ी है। इसका मतलब है कि आप अपनी पसंद के अनुसार साउंड सिग्नेचर को कस्टमाइज़ कर सकते हैं। सोनी की डीएसईई तकनीक भी यहां दिखाई देती है, जिसमें गानों को उन विवरणों को सामने लाने के लिए किया जाता है जो अक्सर संपीड़न में खो जाते हैं। इसके अतिरिक्त, इयरफ़ोन की IPX4 रेटिंग है, इसलिए यदि आप उन्हें अपना कसरत मित्र बनाते हैं तो वे आसानी से पसीना बहा सकते हैं। आपको 25 घंटे का सम्मानजनक प्लेटाइम भी मिलता है। इसकी कीमत 1699 है।

Shure SRH240A


Shure लगभग हमेशा उपयोगकर्ताओं को प्रभावशाली ऑडियो समाधान प्रदान करता है। 5K से थोड़ा अधिक कीमत वाला Shure SRH240A अलग नहीं है। वे संगीत में विवरण के साथ सराहनीय प्रदर्शन प्रदान करते हैं जो आवृत्तियों में अच्छी तरह से बनाए रखा जाता है। मिड्स को लो और हाई की तुलना में थोड़ा अधिक जोर दिया जाता है, जो वोकल्स और लीड इंस्ट्रूमेंट्स को हाइलाइट करता है। हालाँकि, साउंडस्टेज आपकी अपेक्षा से अधिक सीमित है। इस मूल्य श्रेणी में, Shure SRH240A सबसे अच्छे हेडफ़ोन में से एक है जो आपको ध्वनि की क्वालिटी के मामले में मिल सकता है। हालांकि, जो लोग यात्रा करते समय संगीत सुनते हैं, उनके लिए निष्क्रिय अलगाव की कमी के कारण यह उपयुक्त नहीं है। इसकी कीमत 4999 है।

Sony WH-CH500


Sony WH-CH500 बजट वायरलेस हेडफ़ोन हैं जो हल्के हैं और इनमें बेहतरीन बैटरी लाइफ है। बैटरी ठोस 20 घंटे तक चलती है, हालांकि, डिब्बे को पूर्ण रूप से चार्ज होने में कुछ समय लगता है, इसलिए इसे ध्यान में रखें। हेडफोन में बूस्टेड बास रिस्पॉन्स और स्मूद मिड्स के साथ वार्म साउंड सिग्नेचर है। लाउडनेस लेवल भी काफी अच्छा है। ये न्यूनतम डिजाइन के साथ आते हैं और पहनने में आरामदायक होते हैं। उन्हें बैकपैक्स या हैंडबैग्स के अंदर भी आसानी से स्टोर किया जा सकता है। इसकी कीमत 4090 है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story