Best Immersion Rods Online: ठंड की दस्तक के साथ ही मार्केट में गीजर की विस्तृत रेंज, वहीं कम दाम की वाटर हीटिंग रॉड की ज्यादा हो रही डिमांड

Best Immersion Rods Online: ठंड के मौसम में रोजमर्रा की जरूरत बन चुका वाटर हीटर गीजर की विस्तृत रेंज मौजूद दिखाई देना शुरू हो चुकी है।

Jyotsna Singh
Published on: 21 Nov 2023 1:30 AM GMT (Updated on: 21 Nov 2023 1:30 AM GMT)
Best Immersion Rods Online: ठंड की दस्तक के साथ ही मार्केट में गीजर की विस्तृत रेंज, वहीं कम दाम की वाटर हीटिंग रॉड की ज्यादा हो रही डिमांड
X

Best Immersion Rods Online: दिवाली फेस्टिवल के साथ ही ठंड ने भी अब लोगों को एसी और कूलर को पैक करने के लिए अलार्म दे दिया है। साथ ही अब गीजर और हीटर पर जमी धूल की झाड़ने का वक्त अब आ चुका है। ऐसे में इलेक्ट्रिक बाजार गुनगुनाहट देने वाले इलेक्ट्रिक एप्लाइनसेज से सजा संवरा नजर आने लगा है। जिनमें खासतौर से ठंड के मौसम में रोजमर्रा की जरूरत बन चुका वाटर हीटर गीजर की विस्तृत रेंज मौजूद दिखाई देना शुरू हो चुकी है। वहीं वाटर हीटर गीजर के विकल्प के तौर पर शामिल वाटर हीटिंग रोड की डिमांड सीज़न की शुरूवात के साथ ही जोर पकड़ती नजर आ रही है। जिनकी कीमत 500 रुपये से कम है। आइए जानते हैं इलेक्ट्रिक मार्केट में बिजली की कम खपत का दावा करने वाले वाटर हीटिंग रोड से जुड़े डिटेल्स के बारे मे......

NIH430 इमर्शन हीटर रॉड

गीजर की फिटिंग और उसकी ऊंची कीमत जैसी कवायत से बचने के लिए इलेक्ट्रिक बाजार में कई सस्ते विकल्प मौजूद हैं। जिनमें NIH430 इमर्शन हीटर एक बेहतरीन वाटर हीटिंग रोड के तौर पर साबित होता है। ये 1500W के इंस्टेंट IC टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इसकी सबसे बड़ी खूबी है कि NIH430 इमर्शन हीटररोड वॉटर रेसिस्टेंट शॉक प्रूफ बॉडी जैसी सुरक्षा फीचर से लैस है। पानी में यूज किए जाने वाले इस तरह के हीटिंग रोड से अक्सर करेंट लगने का खतरा रहता है। लेकिन इस रोड को प्रयोग करने से पहले आप इस फिक्र को दूर कर निश्चिंत हो सकते हैं।

BAJAJ वाटरप्रूफ शॉक प्रूफ इमर्शन हीटर रॉड

इलेक्ट्रिक बाजार में उपलब्ध वाटर हीटिंग रोड में विकल्प के तौर BAJAJ वाटरप्रूफ शॉक प्रूफ इमर्शन हीटर रॉड की डिमांड अभी से जोर पकड़ती दिखाई देने लगी है। सुरक्षा के लिहाज से इस रोड में बिजली के शॉक से बचाव के लिए साथ ही जंग से बचाने के लिए यानी सिक्योरिटी और लॉन्ग लाइफ के लिए वॉटर प्रूफ प्लेटेड हीटिंग एलिमेंट मिलता है, रोड पर एक बेहद मजबूत प्लास्टिक हैंडल को जोड़ा गया है।ग्राहक इस रोड को मात्र ₹ 595 रुपये में मार्केट से खरीद सकते हैं।

नोवा सबमर्सिबल NIH 426 इंस्टेंट हीटर रॉड

इलेक्ट्रिक बाजार में उपलब्ध वाटर हीटर रॉड की रेंज में नोवा सबमर्सिबल NIH 426 इंस्टेंट हीट रॉड अपनी खूबियों के साथ बेहद बजट फ्रेंडली भी साबित होती है। ये रोड शॉक प्रूफ होने के साथ ही आकर्षक ऑरेंज प्लास्टिक बॉडी के साथ आता है। एक पावरफुल हीटिंग एलिमेंट साबित होता है। नोवा सबमर्सिबल NIH 426 1500 W इमर्सन हीटर रॉड को ऑन लाइन शोपिंग के जरिए मात्र 425 रुपये में ही प्राप्त किया जा सकता है।

लॉन्ग वे LWIR01 शॉक प्रूफ इमर्शन हीटर रॉड

लॉन्ग वे LWIR01 शॉक प्रूफ इमर्शन हीटर रॉड कॉपर हीटिंग एलिमेंट के साथ 1500W के साथ इलेक्ट्रिक मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है। सुरक्षा की दृष्टि से कंपनी का दावा है कि ये शॉक प्रूफ है।इस रोड के इस्तेमाल में करंट लगने का खतरा नहीं रहता है। Long Way LWIR01 शॉक प्रूफ इमर्शन हीटर रॉड को फ्लिपकार्ट से बुक करने पर मात्र 399 रुपये में खरीदा जा सकता है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story