Best Laptops Under 30,000: खरीदें सबसे बेस्ट लैपटॉप, मिलेगी जबरदस्त डिस्प्ले प्रोसेसर और बहुत कुछ

Buy Best Laptops Under 30 Thousand: 2023 में, लैपटॉप को आपकी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने और निर्बाध रूप से चलाने के लिए न्यूनतम 8GB रैम की आवश्यकता होती है।

Anjali Soni
Published on: 20 July 2023 1:52 PM GMT
Best Laptops Under 30,000: खरीदें सबसे बेस्ट लैपटॉप, मिलेगी जबरदस्त डिस्प्ले प्रोसेसर और बहुत कुछ
X
Best Laptops Under 30 Thousand(Photo-social media)

Best Laptops Under 30 Thousand: 2023 में, लैपटॉप को आपकी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने और निर्बाध रूप से चलाने के लिए न्यूनतम 8GB रैम की आवश्यकता होती है। अच्छी बात यह है कि इसके लिए आपको किसी महंगे लैपटॉप की आवश्यकता नहीं है और आप केवल 8GB रैम वाले 30000 से कम कीमत वाले लैपटॉप ले सकते हैं। ऐसे कई लैपटॉप हैं जो इस श्रेणी में आते हैं और हम आज उनमें से बेस्ट का चयन करेंगे। इससे आपको बहुत सारे विकल्पों से गुज़रे बिना और खुद को और अधिक भ्रमित किए बिना अपने बजट में बेस्ट लैपटॉप चुनने में मदद मिलेगी। तो, बिना अधिक समय बर्बाद किए, यहां सूची की डिटेल दि गई है।

Infinix INBook X1

Infinix स्मार्टफोन की दुनिया में एक उभरता हुआ सितारा रहा है। जब उन्होंने Infinix INBook X1 के साथ लैपटॉप बाजार में प्रवेश किया, तो यह तुरंत हिट हो गया। लैपटॉप अविश्वसनीय कीमत पर आया और इसमें सुपर स्लीक डिज़ाइन भी था। इसके अलावा, आपको Core i3 10th-gen CPU के साथ 256GB SSD मिलता है। कुल मिलाकर, यह 8GB रैम के साथ 30000 से कम कीमत में सबसे अच्छे दिखने वाले लैपटॉप में से एक है।

ASUS VivoBook 14 (2021)

यदि आप ASUS प्रशंसक हैं, तो ASUS VivoBook 14 8GB रैम के साथ 30000 से कम कीमत वाला एक उत्कृष्ट लैपटॉप है। यदि आपको लगता है कि 256GB SSD पर्याप्त स्टोरेज नहीं है और आप अधिक स्टोरेज स्पेस के लिए उत्कृष्ट बूट स्पीड से समझौता कर सकते हैं, तो यह एक बढ़िया विकल्प है। यह 1टीबी एचडीडी प्रदान करता है और यह वास्तव में बहुत अधिक भंडारण स्थान है। हालाँकि, आपको उत्कृष्ट बूट गति और निर्बाधता नहीं मिलती है। किसी भी तरह, यह सब व्यक्तिगत प्राथमिकताओं पर निर्भर करता है।

Acer Aspire 3 A315-23

एसर ऐसे लैपटॉप बनाने के लिए जाना जाता है जो पैसे के बदले उचित मूल्य प्रदान करते हैं। एसर एस्पायर 3 ए315-23 के साथ, आपको 30,000 रुपये से कम में भरपूर बिजली मिलेगी। लैपटॉप गेमिंग के लिए आदर्श नहीं हो सकता है, लेकिन यदि आप छात्र या कामकाजी पेशेवर हैं तो यह पूरी तरह से काम करता है। लैपटॉप 2.6 गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड के साथ AMD Ryzen 3 Dual Core के साथ आता है। यह काम और मनोरंजन के लिए काफी है। इसके अलावा, लैपटॉप की स्क्रीन में संकीर्ण बेज़ेल्स हैं, जिससे एक अच्छा मनोरंजन अनुभव मिलता है, खासकर फुल एचडी स्क्रीन के कारण। एसर ने लैपटॉप के साथ 256GB SSD भी शामिल किया है, और अतिरिक्त HDD स्लॉट की बदौलत स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा, आपको अपनी सभी डेटा ट्रांसफर आवश्यकताओं के लिए नवीनतम USB 3.2 Gen 1 पोर्ट और एक USB 2.0 पोर्ट मिलेगा। बेशक, शक्तिशाली प्रोसेसर, 8 जीबी रैम के साथ मिलकर इसे 30,000 रुपये से कम कीमत वाले लैपटॉप का पावरहाउस बनाता है।

Lenovo IdeaPad 3

एक ब्रांड के रूप में लेनोवो के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक यह है कि उनके पास कई मूल्य श्रेणियों में बहुत सारी अलग-अलग पेशकशें हैं। यहां तक ​​कि अगर आप 8GB रैम के साथ 30000 से कम कीमत वाले बेस्ट लैपटॉप की तलाश में हैं, तो उनके पास असंख्य विकल्प हैं। लेनोवो आइडियापैड 3 उन लैपटॉप में से एक है जो विशेष रूप से अलग दिखता है। यह सक्षम इंटेल सेलेरॉन N4020 द्वारा संचालित है। इस सीपीयू को 256GB SSD के साथ भी जोड़ा गया है, जो इस मूल्य सीमा में सराहनीय है। इसके अलावा, यह विंडोज 11 के साथ-साथ एमएस ऑफिस के साथ भी आता है। कुल मिलाकर, एक धमाकेदार डील जिसे आप चूकना नहीं चाहेंगे।

Avita Pura

अविता सुपर-किफायती लैपटॉप की दुनिया में सुपरस्टार बन गई है। अविता पुरा ब्रांड के बेस्टसेलर में से एक है और इसके कई कारण हैं। यह न केवल 8GB रैम के साथ 30000 से कम कीमत वाले कुछ अद्भुत लैपटॉप में से एक है, बल्कि यह 256GB SSD के साथ भी आता है। टिकाऊ बॉडी पर 14 इंच का अच्छा डिस्प्ले लगा हुआ है। कुल मिलाकर, इस समय भारत में खरीदने के लिए 30000 से कम कीमत वाला एक उत्कृष्ट लैपटॉप।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story