×

Best LED Bulbs Price: आपकी बिजली की होगी बचत बिल आएगा बहुत कम, लगाए घर में ये एलईडी बल्ब

Buy Best LED Bulbs: हम आपके लिए सबसे अच्छे एलईडी बल्बों की सूची लेकर आए हैं, जो बिजली के बिलों पर पैसा खर्च किए बिना आपके घरों को रोशन करेंगे।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 22 Feb 2023 12:58 AM GMT
Best LED Bulbs
X

Best LED Bulbs(photo-social media)

Best LED Bulbs Price in India: प्रकाश उत्सर्जक एक एलईडी बल्ब अपनी ऊर्जा दक्षता, गुणवत्ता और स्थायित्व के लिए आज बाजार पर राज कर रहा है। अपने घर के लिए एलईडी लाइटिंग पर स्विच करना ही आगे का रास्ता है। इसलिए, यदि आप चमक से समझौता किए बिना ऊर्जा की लागत को बचाना चाहते हैं, तो एक एलईडी बल्ब सबसे अच्छा उपाय होगा। हम आपके लिए सबसे अच्छे एलईडी बल्बों की सूची लेकर आए हैं, जो बिजली के बिलों पर पैसा खर्च किए बिना आपके घरों को रोशन करेंगे।

Syska FAB-4001 Fan Shaped Base B22 40-Watt LED Bulb


यह Syska FAB-4001 पंखे के आकार का बेस B22 40-वाट LED बल्ब है। यह सफेद रंग में आता है। यह केवल इनडोर के लिए ऊर्जा कुशल उपकरण है। 40 वॉट का यह डिवाइस कूल डे लाइट देगा। इसमें पुश बटन टाइप कंट्रोलर है। बल्ब बेस B22D से बना है। इनवॉइस की तारीख से इस उत्पाद के साथ 2 साल की वारंटी उपलब्ध है। यह लो हीट डिवाइस हिंज टाइप के साथ फोल्डिंग मैकेनिज्म के साथ आता है। इसमें व्यापक ऑपरेटिंग वोल्टेज है। इस गैजेट का कार्य समय 15000 घंटे से अधिक है।

Philips B22 LED Bulb


फिलिप्स एलईडी बल्ब 87 प्रतिशत ऊर्जा की बचत करता है और बिजली की लागत में कटौती करने के लिए यह एक अच्छा विचार है। फिलिप्स को भारत में बेस्ट एलईडी लाइट कंपनियों में से एक के रूप में भी जाना जाता है, और इस एलईडी बल्ब का जीवनकाल लगभग 15000 घंटे है। यह लागत प्रभावी मूल्य पर बेहतर रोशनी प्रदान करता है। ये एलईडी बल्ब सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कड़े गुणवत्ता परीक्षण से गुजरते हैं। यह 3-सितारा ऊर्जा-रेटेड एलईडी बल्ब झिलमिलाहट और कम चमक के बिना सही प्रकाश प्रदान करता है। यह आंखों को आराम देने वाली तकनीक पर काम करता है और आपकी आंखों की सुरक्षा के लिए इसका परीक्षण और प्रमाणन किया जा चुका है।

Syska SSK-SRL Base B22 LED Bulb


Syska LED बल्ब 70 प्रतिशत ऊर्जा की बचत सुनिश्चित करता है, और यह लंबे समय तक चलता भी है। इसकी अनूठी सर्वदिशात्मक रोशनी यह सुनिश्चित करती है कि कमरे का हर कोना रोशन रहे। यह एलईडी बल्ब सुखद चमक और तीव्रता के लिए ठंडे दिन के रंग में आता है। यह लोकप्रिय 9 डब्ल्यू बल्ब हमारी बेस्ट एलईडी बल्बों की सूची में शीर्ष-ग्रेड स्थायित्व प्रदान करता है और इसमें कोई सीसा या पारा नहीं होता है।

Philips Rechargeable LED T Bulb


यदि आप सबसे अच्छे एलईडी बल्ब की तलाश कर रहे हैं, तो फिलिप्स का यह रिचार्जेबल एलईडी बल्ब एक पकड़ है। यह 10-वाट एलईडी बल्ब रिचार्जेबल है और बिजली कटौती के दौरान प्रकाश के व्यापक प्रसार के साथ 4 घंटे तक रोशनी बैकअप देता है। यह रोजमर्रा के उपयोग के दौरान स्वचालित रूप से रिचार्ज हो जाता है। यह बिजली कटौती के दौरान बैटरी मोड में लगभग 50 प्रतिशत नेट रोशनी देता है। इसमें एक शक्तिशाली लिथियम-आयन बैटरी है जिसे पूरी तरह चार्ज करने के लिए लगभग 8 घंटे की आवश्यकता होती है। यह एलईडी बल्ब पॉली कार्बोनेट सामग्री से बना है और सफेद रंग में उपलब्ध है।

Halonix Radar Motion Sensor LED Bulb


हैलोनिक्स का यह एलईडी बल्ब एक स्वदेशी उत्पाद है जिसमें एक विशेष गति संवेदक विशेषता है। इस 10W बल्ब को किसी स्विच की आवश्यकता नहीं है और यह बैटरी से चलने वाला विकल्प है। यह एक स्वचालित सेंसर पर आधारित और बंद पर काम करता है, जो इसे सीढ़ियों, गलियारों, बाथरूम, ड्राइववे और स्टोररूम के लिए सही प्रकाश समाधान बनाता है। इसकी 360-डिग्री गति डिटेक्टर प्रणाली सेंसर सीमा के भीतर गति का पता लगाते ही प्रकाश को चालू कर देती है। 15 फीट और गति का पता नहीं चलने पर अपने आप बंद हो जाता है। खैर, यह एक स्मार्ट विशेषता है जो इसे हमारी बेस्ट एलईडी बल्बों की सूची में एक सही प्रवेश बनाती है।

Wipro Cool Day White LED Bulb


विप्रो लाइटिंग इस शानदार एलईडी बल्ब की पेशकश करती है जो लंबे समय तक चलने वाला और चमकदार है। यह 10 वॉट का बल्ब आजमाई हुई LM 80 LED तकनीक से बनाया गया है। ये बल्ब पारा मुक्त होते हैं और इसलिए उपयोग के बाद इन्हें आसानी से निपटाया जा सकता है। सबसे अच्छे एलईडी बल्बों में से एक, यह एलईडी बल्ब 240 डिग्री के चौड़े बीम कोण के कारण चकाचौंध मुक्त और व्यापक रोशनी देने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story