×

Best Pen Drives Price Online: अपने कीमती डेटा को इन बेस्ट पेन ड्राइव में करें स्टोर, कम दाम में मिलेगा आसान तरीका

Best Pen Drives Low Price: इस लेख में, हम कुछ बेहतरीन पेन ड्राइव पर नज़र डालेंगे जिन्हें आप आज खरीद सकते हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 10 March 2023 1:43 PM GMT
Best Pen Drives
X

Best Pen Drives(photo-social media)

Best Pen Drives Price Online: हालाँकि दुनिया अब क्लाउड स्टोरेज और एक्सटर्नल स्टोरेज ड्राइव की ओर बढ़ रही है, पेन ड्राइव डेटा पोर्टेबिलिटी के लिए पहले तरीकों में से एक थे। आज तक, वे अपेक्षाकृत सस्ते हैं और महत्वपूर्ण मात्रा में डेटा रख सकते हैं। इसके अलावा, उन्हें घर से कार्यालय या कार्य यात्राओं पर ले जाना अपेक्षाकृत आसान है। इसलिए, यदि आप अपने डेटा को स्टोर करने के लिए एक तेज़ और सस्ता तरीका ढूंढ रहे हैं, तो पेन ड्राइव अभी भी ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है। इस लेख में, हम कुछ बेहतरीन पेन ड्राइव पर नज़र डालेंगे जिन्हें आप आज खरीद सकते हैं।

HP v236w


एचपी ने हमेशा बेस्ट निर्माण गुणवत्ता वाले पेन ड्राइव का उत्पादन किया है। V236w के साथ, आपको वही शीर्ष क्वालिटी वाली बिल्ड क्वालिटी मिलती है जो पेन ड्राइव की उनकी सीरीज में इतनी व्यापक है। यह ड्राइव धातु से बना है, जो लालित्य की झलक भी जोड़ता है। ड्राइव को काम करने के लिए आपको कोई अतिरिक्त सॉफ़्टवेयर स्थापित करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि इसमें प्लग-एंड-प्ले ऑपरेशन है। इसके अलावा, यह उपयोग के दौरान पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तापमान और शॉक-प्रूफ भी है। यह 4 एमबी/सेकंड की लिखने की गति और 14 एमबी/सेकंड की पढ़ने की गति के साथ आश्चर्यजनक रूप से तेज़ भी है। अंत में, यह तीन स्टोरेज वैरिएंट - 16GB, 32GB और 64GB में आता है। इसकी कीमत 429 रूपये हैं।

SanDisk Ultra Dual Drive


जब स्टोरेज ड्राइव की बात आती है तो सैनडिस्क सबसे बड़े नामों में से एक है। वास्तव में, कंपनी का यह अल्ट्रा डुअल ड्राइव आज बाजार में सबसे तेज पेन ड्राइव में से एक है। यह 150MB/sec तक की रीड स्पीड प्रदान करने के लिए USB 3.1 Gen 1 इंटरफ़ेस का उपयोग करता है। इसके अतिरिक्त, इसमें 2-इन-1 डिज़ाइन है जो USB C इंटरफ़ेस और पारंपरिक टाइप-A कनेक्टर दोनों को स्पोर्ट करता है। इसका साथी ऐप, सैनडिस्क मेमोरी ज़ोन ऐप, आपको कम से कम समय में हजारों फ़ोटो का बैकअप लेने देता है। अंत में, दोहरे उद्देश्य वाला कुंडा डिज़ाइन काफी अनूठा और आसान है, क्योंकि इसमें आसानी से ले जाने के लिए एक कीरिंग छेद भी है।

Strontium Pollex


स्ट्रोंटियम स्टोरेज ड्राइव के कम प्रसिद्ध निर्माताओं में से एक है। हालांकि, उनके उत्पाद प्रभावी और अपेक्षाकृत सस्ते भी हैं। स्ट्रोंटियम पोलेक्स यूएसबी ड्राइव के मामले में, आपको लगभग समान लाभ मिलते हैं। यह पेन ड्राइव USB 1.1, 2.0 और 3.0 के अनुकूल है, जो इसे डेटा ट्रांसफर करने में अत्यधिक बहुमुखी बनाता है। यह तीनों प्रमुख ऑपरेटिंग सिस्टम, विंडोज, मैकओएस और लिनक्स के साथ उपयोग का भी समर्थन करता है।

SanDisk Ultra Flair


सैनडिस्क अल्ट्रा फ्लेयर निस्संदेह आज उपलब्ध सबसे सुरक्षित पेन ड्राइव में से एक है। यह आपकी सभी फाइलों को एन्क्रिप्ट करने के लिए पेटेंट किए गए SanDisk SecureAccess सॉफ़्टवेयर का उपयोग करता है, जिससे आपकी ड्राइव चोरी हो जाने की स्थिति में उन्हें एक्सेस नहीं किया जा सकता है। इसमें एक टेम्परेचर-प्रूफ मेटल केसिंग भी है जो विस्तारित अवधि के लिए पेन ड्राइव का उपयोग करते समय कम तापमान सुनिश्चित करता है। इसके अलावा, यह USB 2.0 और USB 3.0 पोर्ट के साथ संगत है, जो 150MB/sec तक की स्थानांतरण गति की अनुमति देता है।

Kingston Data Traveler Exodia DTX


लंबे नाम के बावजूद, किंग्स्टन की यह पेन ड्राइव बाजार में उपलब्ध सबसे तेज पेन ड्राइव में से एक है। यह 200MB/सेकंड की तेज़-तेज़ स्थानांतरण गति के लिए USB 3.2 Gen 1 इंटरफ़ेस का उपयोग करता है। बिल्ड के संदर्भ में, आपको एक प्लास्टिक कैप के साथ एक सभ्य प्लास्टिक बॉडी मिलती है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई धूल ड्राइव में प्रवेश न करे। इसके अलावा, सुरक्षा से समझौता किए बिना कीरिंग्स को जोड़ने और इसे अधिक पोर्टेबल बनाने के लिए पेन ड्राइव के अंत में एक लूप भी है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story