×

Buy Best Refrigerator Price: 5000 से 15000 के बीच खरीदें बेस्ट रेफ्रिजरेटर, खाना रखें फ्रेश एंड सेफ

Buy Best Refrigerator Under 5000 to 15000: रेफ्रिजरेटर हर घर में एक आवश्यक घरेलू उपकरण है। इन वर्षों में, यह डिजाइन और विशिष्टताओं के मामले में बहुत विकसित हुआ है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 24 Jan 2023 3:42 AM GMT
Best Refrigerator Under 5000 to 15000
X

Best Refrigerator Under 5000 to 15000(photo-social media)

Buy Best Refrigerator Under 5000 to 15000: रेफ्रिजरेटर हर घर में एक आवश्यक घरेलू उपकरण है। इन वर्षों में, यह डिजाइन और विशिष्टताओं के मामले में बहुत विकसित हुआ है, आजकल लोगों को ज्यादा जगह वाले रेफ्रिजरेटर की मांग करते हैं जो किफायती हो, मांग को ध्यान में रखते हुए, निर्माता रेफ्रिजरेटर का निर्माण कर रहे हैं जिसमें बेहतर स्पेस क्षमता, ऊर्जा दक्षता, आरामदायक शोर में कमी, स्मार्ट कम्प्रेसर, आइस-बीम दरवाजे, लंबा जीवन और बहुत कुछ शामिल हैं। हालांकि रेफ्रिजरेटर मूल्य, आकार, आकार और क्षमता के मामले में भिन्न हो सकते हैं, लेकिन रेफ्रिजरेटर की बुनियादी विशेषताएं समान रहती हैं। यदि आप एक छोटा परिवार हैं और रेफ्रिजरेटर खरीदना चाहते हैं, तो ₹15000 के तहत रेफ्रिजरेटर की यह सूची आपको अमेज़न से ऑनलाइन खरीदने में मदद करेगी।

हायर का रेफ्रिजरेटर (Haier 4 Star Direct-Cool Single-Door Refrigerator)


हायर एचईडी-20 सीएफडीएस में स्लीक एस्थेटिक डिजाइन और आकर्षक कलर स्कीम के साथ डायरेक्ट-कूल सिंगल डोर है, जो आपके किचन को आधुनिक और शानदार लुक देता है। यह 195 लीटर की क्षमता के साथ आता है जो मध्यम आकार के परिवार के लिए उपयुक्त है। इसकी 1 घंटे की आइसिंग तकनीक के साथ, आपको आइस क्यूब्स के लिए अधिक समय तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि यह एक घंटे के भीतर तेजी से बर्फ बनना सुनिश्चित करता है। आपको बिजली की खपत के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि इस रेफ्रिजरेटर में 4-स्टार ऊर्जा-बचत मोड है जो आपकी जेब को बिजली के भारी बिलों से बचाता है। यह बिजली के उतार-चढ़ाव को रोकता है क्योंकि यह रेफ्रिजरेटर 135V जितनी कम बिजली की आपूर्ति पर काम करता है, स्टेबलाइजर-मुक्त संचालन प्रदान करता है।

गोदरेज का रेफ्रिजरेटर (Godrej 4 Star Inverter Direct-Cool Single Door Refrigerator)


सूची में अगला गोदरेज आरडी यूएनओ 1854 है जो 4-स्टार ऊर्जा-बचत मोड के साथ आता है और नीचे एक अलग 20 लीटर स्टोरेज ट्रे है जहां आप ताजी सब्जियां और फल रख सकते हैं जिन्हें प्रशीतन की आवश्यकता नहीं होती है। यह डोर गैसकेट में एंटी-माइक्रोबियल रेजिस्टेंस के साथ डायरेक्ट कूल सिंगल-डोर रेफ्रिजरेटर है जो कीटाणुओं को दूर रखता है। यह 190 लीटर की क्षमता के साथ आता है जो एक छोटे या मध्यम आकार के परिवार के लिए उपयुक्त है। यह उन्नत इन्वर्टर तकनीक के साथ आता है जो कंप्रेशर्स के संचालन को बुद्धिमानी से समायोजित करता है जिससे यह होम इन्वर्टर पर चलने में सक्षम हो जाता है, जिसके परिणामस्वरूप अधिक दक्षता, स्थायित्व और साइलेंट ऑपरेशन होता है।

एलजी रेफ्रिजरेटर (LG 3 Star Direct-Cool Single Door Refrigerator)


सूची में एक अन्य विकल्प LG GL-B201APZD है जिसमें एक आकर्षक और स्टाइलिश डिज़ाइन के साथ एक डायरेक्ट-कूल सिंगल डोर है जो आपके किचन के स्टाइल कोशेंट को बढ़ाता है। यह 12.6 लीटर नम और ताजा सब्जी ट्रे के साथ आता है जहां आप ताजी सब्जियां स्टोर कर सकते हैं। 190 लीटर की क्षमता के साथ, यह छोटे या मध्यम आकार के परिवारों की सेवा करता है। यह 3-स्टार ऊर्जा-बचत मोड के साथ आता है जो आपकी जेब के लिए किफायती साबित होता है। यह तेजी से बर्फ बनाने को भी सुनिश्चित करता है ताकि आपको लंबे समय तक इंतजार न करना पड़े। इसमें समायोज्य अलमारियां भी शामिल हैं, ताकि आप आवश्यकतानुसार रेफ्रिजरेटर का उपयोग कर सकें। यह रेफ्रिजरेटर स्टेबलाइजर के बिना काम कर सकता है क्योंकि यह 135 V से 290 V तक के वोल्टेज पर काम करता है।

सैमसंग का रेफ्रिजरेटर (Samsung 2 Star Direct Cool Single Door Refrigerator)


कतार में अगला विकल्प सैमसंग आरआर19ए241बी है जिसमें एक चिकना और चमकदार डिजाइन के साथ एक डायरेक्ट-कूल सिंगल डोर है जो भोजन और पेय की ताजगी को बनाए रखने के लिए तेजी से ठंडा करने वाला प्रदर्शन प्रदान करता है और साथ ही तेजी से बर्फ निर्माण सुनिश्चित करता है। यह पावर चिल फीचर के साथ आता है जो भोजन को ठंडा करता है और अन्य रेफ्रिजरेटर की तुलना में 31 प्रतिशत तेज बर्फ बनाता है। यह एक बड़े वेजिटेबल बॉक्स के साथ आता है जो आपकी सभी सब्जियों और फलों को स्टोर करने के लिए सुविधाज नक स्थान प्रदान करता है। रेफ्रिजरेटर की क्षमता 192 लीटर है जो छोटे परिवारों के लिए एकदम सही है और मध्यम आकार के परिवारों के लिए भी उपयुक्त है। यह रेफ्रिजरेटर स्टेबलाइजर के बिना काम कर सकता है क्योंकि यह 135 V से 290 V तक के वोल्टेज पर काम करता है।

व्हर्लपूल का रेफ्रिजरेटर (Whirlpool 2 Star Direct-Cool Single Door Refrigerator)


सबसे अच्छा रेफ्रिजरेटर व्हर्लपूल डब्ल्यूडीई 205 है जो फिर से एक डायरेक्ट-कूल सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर है जो 190 लीटर की क्षमता के साथ आता है जो एक छोटे परिवार के लिए आदर्श है और मध्यम आकार के परिवारों के लिए भी उपयुक्त है। डायरेक्ट-कूल सिंगल डोर भोजन के लिए कुशल शीतलन और लंबी भंडारण अवधि प्रदान करता है। बिजली कटौती के मामले में, यह रेफ्रिजरेटर 9 घंटे तक कूलिंग रिटेंशन भी प्रदान करता है, जो इसे अविवाहितों और कामकाजी व्यक्तियों के लिए आदर्श बनाता है। एक आसान डीफ्रॉस्टिंग तंत्र के साथ, आप जमे हुए आइटमों के बारे में तनाव मुक्त रह सकते हैं। यह इंसुलेटेड कैपिलरी तकनीक के साथ आता है जो रेफ्रिजरेटर में बेहतर कंप्रेसर दक्षता, तेज कूलिंग और लंबे समय तक कूलिंग बनाए रखना सुनिश्चित करता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story