Best Smartwatch In India: खरीदें ये भारत की बेस्ट स्मार्टवॉच, स्मार्टफोन की तरह करती है काम

Best Smartwatch In India: सभी स्मार्टवॉच समान फीचर सेट की पेशकश नहीं करती हैं। यह कॉल स्वीकार/अस्वीकार करने, टेक्स्ट का जवाब देने और ऐप्स डाउनलोड करने का विकल्प प्रदान करती है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 13 Feb 2023 1:54 AM GMT
Best Smartwatch In India
X

Best Smartwatch In India(photo-social media)

Best Smartwatch In India: सभी स्मार्टवॉच समान फीचर सेट की पेशकश नहीं करती हैं। शीर्ष स्मार्टवॉच आमतौर पर इस मायने में स्मार्टफोन की तरह अधिक होती हैं कि यह कॉल स्वीकार/अस्वीकार करने, टेक्स्ट का जवाब देने और ऐप्स डाउनलोड करने का विकल्प प्रदान करती है। दूसरी ओर फिटनेस ट्रैकर्स स्वास्थ्य ट्रैकिंग और अंतर्निहित जीपीएस, हृदय गति मॉनीटर आदि जैसी सुविधाओं की पेशकश के साथ अधिक चिंतित हैं। हालाँकि, स्मार्टवॉच और फिटनेस ट्रैकर के बीच की रेखाएँ अब स्मार्टवॉच के साथ धुंधली हो गई हैं जो फिटनेस ट्रैकिंग सुविधाएँ प्रदान करती हैं, और फिटनेस ट्रैकर स्मार्ट सुविधाएँ प्रदान करते हैं। तो अगर आप एक बेहतरीन स्मार्टवॉच की तलाश में हैं, तो आप सही जगह पर आए हैं।

Apple Watch Series 7


Apple Watch Series 7 भारत में खरीदने के लिए सबसे अच्छी स्मार्टवॉच में से एक बनी हुई है। IPhone की तरह, Apple वॉच उपयोगकर्ताओं को शीर्ष पायदान सुविधाओं के साथ एक प्रीमियम बिल्ड प्रदान करती है। Apple वॉच सीरीज़ 7 वास्तव में इससे पहले की सीरीज़ 6 के समान ही है, लेकिन किसने कहा कि पहले से ही किसी चीज़ का निर्माण करना एक बुरी चीज़ है? हालाँकि, ध्यान दें कि इसका उपयोग करने के लिए आपको एक iPhone की आवश्यकता होगी। इसकी कीमत ₹ 53,900 रुपये हैं।

Samsung Galaxy Watch4


सैमसंग गैलेक्सी वॉच4 क्लासिक वेयरओएस का उपयोग करता है, जो स्वचालित रूप से डिवाइस को कई एप्लिकेशन तक पहुंच प्रदान करता है। इसके शीर्ष पर, यह अपना स्वयं का UI जोड़ता है जो इसके पिछले Tizen-आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम से संकेत लेता है। इसका मतलब है कि नया डिवाइस अभी भी उसी यूआई का उपयोग कर रहा है जो भौतिक घूर्णन बेज़ेल का उपयोग करके मेनू के माध्यम से स्क्रॉल करना आसान बनाता है। इसके अलावा, आपको काफी अच्छे फिटनेस ट्रैकिंग विकल्प भी मिलते हैं। इसकी कीमत ₹ 31,999 रुपये हैं।

Fitbit Sense


फिटबिट सेंस एक सुंदर डिजाइन प्रदान करता है जो कंपनी के वर्सा लाइनअप से संकेत लेता है। पहनने योग्य में ईसीजी मॉनिटर, स्ट्रेस सेंसिंग और स्किन टेम्परेचर सेंसर जैसी सुविधाएँ हैं। इसमें एक SpO2 सेंसर और एक बिल्ट-इन GPS भी है। इन सब के अलावा, आपको Fitbit का फीचर से भरपूर ऐप भी मिलता है जो आसानी से समझने वाला इंटरफ़ेस प्रदान करता है। फिर फिटबिट की प्रीमियम सदस्यता है जो अधिक विस्तृत जानकारी के साथ-साथ अधिक कसरत दिनचर्या तक पहुंच प्रदान करती है। इसकी कीमत ₹ 33,970 रुपये हैं।

Mobvoi Ticwatch E3


Mobvoi Ticwatch E3 उपयोगकर्ताओं को एक अपेक्षाकृत किफायती विकल्प प्रदान करता है यदि वे पूर्ण विकसित स्मार्टवॉच अनुभव की तलाश कर रहे हैं। Ticwatch E3 WearOS द्वारा संचालित है, जिसका अर्थ है कि उन्हें ऐप के साथ-साथ वॉच फेस की पूरी मेजबानी की सुविधा मिलती है। अन्य विशेषताओं में बिल्ट-इन GPS, IP68 सर्टिफिकेशन और बहुत कुछ शामिल हैं। इसकी कीमत ₹ 15,999 रुपये हैं।

Apple SE series


Apple की SE सीरीज उपयोगकर्ताओं को Apple पारिस्थितिकी तंत्र में एक अच्छा कदम प्रदान करती है, इसमें iPhone SE और Watch SE शामिल हैं। हालांकि यह मुख्यधारा की ऐप्पल वॉच सीरीज़ का 'छोटा भाई' हो सकता है, फिर भी यह बैंक को तोड़े बिना एक उत्कृष्ट स्मार्टवॉच अनुभव प्रदान करता है। इसकी कीमत ₹ 29,900 रुपये हैं।

Oppo Watch


ओप्पो वॉच चीनी निर्माता की सबसे नई पेशकश नहीं हो सकती है, लेकिन यह अभी भी अपनी पूछ कीमत के लिए बहुत कुछ पेश करने का प्रबंधन करती है। डिवाइस में डुअल-कर्व्ड डिस्प्ले के साथ 1.91-इंच AMOLED डिस्प्ले है। यह Google के WearOS को चलाता है और स्नैपड्रैगन Wear 3100 SoC द्वारा संचालित है। यह कई गतिविधियों को ट्रैक करेगा और 5ATM तक जल प्रतिरोधी भी है। कंपनी का दावा है कि डिवाइस 430mAh की बैटरी की बदौलत 21 दिनों की बैटरी लाइफ दे सकता है। VOOC फ्लैश चार्जिंग की बदौलत इसे जल्दी चार्ज भी किया जा सकता है। इसकी कीमत ₹ 19,990 रुपये हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story