×

Best Smartwatches Under 3000: ऐमज़ॉन से खरीदें ₹3000 के तहत बेस्ट स्मार्टवॉच, जाने कीमत और फीचर्स

Best Smartwatches Under 3000: स्मार्टवॉच उन्नत सुविधाएँ प्रदान करती हैं जैसे स्टेप ट्रैकिंग, स्लीप ट्रैकिंग, हार्ट रेट मॉनिटरिंग और बहुत कुछ। यह कहना सुरक्षित है कि स्मार्टवॉच आज आधुनिक तकनीक के चमत्कारों में से एक बन गई हैं

Anjali Soni
Published on: 19 Jun 2023 4:42 AM GMT
Best Smartwatches Under 3000: ऐमज़ॉन से खरीदें ₹3000 के तहत बेस्ट स्मार्टवॉच, जाने कीमत और फीचर्स
X
Best Smartwatches Under 3000(Photo-social media)

Best Smartwatches Under 3000: स्मार्टवॉच उन्नत सुविधाएँ प्रदान करती हैं जैसे स्टेप ट्रैकिंग, स्लीप ट्रैकिंग, हार्ट रेट मॉनिटरिंग और बहुत कुछ। यह कहना सुरक्षित है कि स्मार्टवॉच आज आधुनिक तकनीक के चमत्कारों में से एक बन गई हैं और पहनने योग्य उपकरण धीरे-धीरे और लगातार उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक स्वीकार्य हो गए हैं। आधुनिक स्मार्टवॉच में न केवल पारंपरिक एनालॉग या क्रोनोग्रफ़ घड़ियों की विशेषताएँ होती हैं, बल्कि इन घड़ियों को जो चीज़ स्मार्ट बनाती है वह है कम्पास, नियंत्रण संगीत प्लेबैक और कॉल, नेविगेशन, और फिटनेस और स्वास्थ्य सुविधाएँ। आप जो उम्मीद कर सकते हैं उसके विपरीत, ये स्मार्टवॉच सस्ती कीमतों पर उपलब्ध हैं, लेकिन प्रत्येक स्मार्टवॉच एक अलग डिज़ाइन और विशेषताओं के साथ आती है जो इसे दूसरों से अलग करती है। boAt और Noise जैसे ब्रांडों की कुछ बेहतरीन बजट स्मार्टवॉच ₹3000 से कम में उपलब्ध हैं और अपनी गुणवत्ता के साथ, वे इस मूल्य सीमा के साथ न्याय करते हैं। तो यहां उन बेहतरीन स्मार्टवॉच की सूची दी गई है जिन्हें आप भारत में ऐमज़ॉन से खरीद सकते हैं।

Xiaomi Mi Smart Band 6

सबसे अच्छी बजट स्मार्टवॉच में से एक, Xiaomi Mi Smart Band 6 में 1.56" AMOLED टच स्क्रीन है जो अपने पूर्ववर्ती की तुलना में 50% बड़ी है और क्रिस्प और शार्प विज़ुअल्स प्रदर्शित करती है। इस स्मार्टवॉच में एक नया SpO2 सेंसर और 24Hr हार्ट रेट मॉनिटरिंग है। उपयोगकर्ता Mi Fit ऐप का उपयोग करके 30 अलग-अलग गतिविधियों को भी ट्रैक कर सकता है और यह 6 फिटनेस गतिविधियों का स्वतः पता लगाता है। Mi स्मार्ट बैंड 6 5ATM वाटर रेसिस्टेंट है जो उपयोगकर्ताओं को इसे पहनने और लंबे समय तक तैरने की अनुमति देता है। घड़ी Android संगत है, जिसका अर्थ है उपयोगकर्ता इसे अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं और कॉल प्राप्त करने और कॉल करने, संगीत को नियंत्रित करने, नेविगेशन और अधिक जैसी सुविधाओं का आनंद ले सकते हैं।

boAt Xtend Smartwatch


BoAt Xtend स्मार्टवॉच 1.69” HD डिस्प्ले और बिल्ट-इन एलेक्सा के साथ आती है जो उपयोगकर्ताओं को वॉयस कमांड के माध्यम से रिमाइंडर सेट करने, मौसम अपडेट प्राप्त करने और बहुत कुछ करने की अनुमति देती है। घड़ी में कई अनुकूलन योग्य चेहरे, स्वचालित चमक समायोजन, SPO2 और हृदय गति की निगरानी, ​​​​नींद की निगरानी और बहुत कुछ शामिल हैं। फिटनेस सुविधाओं में 14 अलग-अलग खेल मोड, स्पलैश और पसीना प्रतिरोध, और धूल प्रतिरोध शामिल हैं। इतने सारे विकल्पों और boAt के ब्रांड आश्वासन के साथ, Xtend स्मार्टवॉच कई लोगों की पसंद है। BoAt Xtend स्मार्टवॉच 5 अलग-अलग कलर वेरिएंट- चारकोल ब्लैक, पिच ब्लैक, डीप ब्लू, ऑलिव ग्रीन और सैंडी क्रीम में उपलब्ध है।

Noise ColorFit Pulse Grand

सबसे अच्छी बजट स्मार्टवॉच नॉइज़ की पेशकश में से एक, कलरफिट पल्स ग्रैंड का वजन 45 ग्राम है और यह 1.69 ”एचडी डिस्प्ले, 60 स्पोर्ट्स मोड, 150 वॉच फेस और एक इंस्टेंट चार्ज फीचर के साथ आता है जो उपयोगकर्ताओं को एक दिन की बैटरी का आनंद लेने की अनुमति देता है। चार्जिंग के सिर्फ 15 मिनट। एंड्रॉइड संगतता के साथ, उपयोगकर्ता हृदय गति, तनाव, रक्त ऑक्सीजन, नींद की निगरानी पर अंतर्दृष्टि प्राप्त करने और अपने मासिक धर्म चक्र को ट्रैक करने के लिए शोर स्वास्थ्य सूट में वायरलेस कनेक्टिविटी प्राप्त कर सकते हैं। नॉइज़ कलरफिट पल्स ग्रैंड स्मार्टवॉच 5 अलग-अलग कलर वेरिएंट- शैम्पेन ग्रे, इलेक्ट्रिक ब्लू, जेट ब्लैक, ऑलिव ग्रीन और रोज़ पिंक में उपलब्ध है।

Pebble Cosmos MAX


Pebble Cosmos MAX में विशाल 1.81” का HD डिस्प्ले और 284x286 का रेजोल्यूशन है। चलना, दौड़ना, साइकिल चलाना, स्किपिंग, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, फ़ुटबॉल, कदमों की गिनती, दूरी और खर्च की गई कैलोरी, और 24 घंटे स्वास्थ्य ट्रैकिंग जैसे 100 से अधिक खेल मोड के साथ, यह बजट स्मार्टवॉच फिटनेस के प्रति उत्साही लोगों के लिए एकदम सही विकल्प है जो कुछ करना चाहते हैं उनकी कलाई पर फैशनेबल डिवाइस। इसमें ऐप से 100+ क्लाउड वॉच फेस के साथ 4 इनबिल्ट गेम्स और 10 इनबिल्ट वॉच फेस भी शामिल हैं। पेबल कॉसमॉस मैक्स 4 अलग-अलग रंगों- मिंट ग्रीन, कोबाल्ट ब्लू, जेट ब्लैक और मिडनाइट गोल्ड में उपलब्ध है। अतिरिक्त सुरक्षा के लिए, इस घड़ी में स्मार्टफ़ोन के समान एक पिन कोड सुरक्षा प्रणाली शामिल है।

Fire-Boltt Phoenix

इस सूची के अन्य उपकरणों की तुलना में फायर-बोल्ट फीनिक्स ब्लूटूथ कॉलिंग स्मार्टवॉच का डिस्प्ले छोटा है। यह 240x240 रिज़ॉल्यूशन के साथ 1.3" TFT टचस्क्रीन के साथ आता है। इस घड़ी में 100 से अधिक खेल मोड भी हैं जो व्यायाम और फिटनेस गतिविधियों जैसे दौड़ना, साइकिल चलाना, बास्केटबॉल, फुटबॉल आदि की प्रभावी ट्रैकिंग की अनुमति देते हैं। नवीनतम HRS3300 तकनीक के साथ, उपयोगकर्ता सटीक रूप से कर सकते हैं। उनकी हृदय गति और SPO2 स्तरों को ट्रैक करें और एक एकीकृत ब्रीद मोड उपयोगकर्ताओं को एक त्वरित टाइम-आउट लेने और निर्देशित गहन ध्यान में शामिल होने की अनुमति देता है। यह फायर-बोल्ट फीनिक्स स्मार्टवॉच 3 कलर वैरिएंट- ब्लैक, रोज़ गोल्ड और सिल्वर ग्रे में आती है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story