×

Best Steam Irons: कपड़ो को रखें एक दम कड़क, अभी खरीदे ये बेस्ट इस्त्री

Best Steam Irons: घर पर एक अच्छी आयरन होने से आप अपने कपड़ों को जल्दी से इस्त्री कर सकते हैं

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 18 Dec 2023 9:00 AM GMT (Updated on: 18 Dec 2023 9:00 AM GMT)
Best Steam Irons: कपड़ो को रखें एक दम कड़क, अभी खरीदे ये बेस्ट इस्त्री
X

Best Steam Irons: घर पर एक अच्छी आयरन होने से आप अपने कपड़ों को जल्दी से इस्त्री कर सकते हैं और आपका बहुत सारा समय और पैसा बचाने में मदद मिलती है। पिछले कुछ वर्षों में पारंपरिक लोहे में कई सुधार हुए हैं और ऐसा ही एक सुधार भाप लोहे की शुरूआत है। स्टीम आयरन आपको अपने कपड़ों से सिलवटों को आसानी से हटाने की अनुमति देता है और पारंपरिक इस्त्री की तुलना में बेहतर काम करता है। स्टीम आयरन खरीदते समय आपको जिन चीजों पर विचार करने की आवश्यकता है उनमें पानी की टंकी की क्षमता, सोलप्लेट और बिजली की खपत शामिल है।

Philips GC1905 1440-Watt Steam Iron

फिलिप्स जीसी1905 एक 1440-वाट स्टीम आयरन है जो आपके कपड़ों को सहजता से इस्त्री करने में मदद करने के लिए प्रति मिनट 13 ग्राम तक निरंतर भाप उत्पादन का उपयोग करता है। यह एक पानी की टंकी के साथ आता है जिसे आसानी से भरा जा सकता है और एक खाली छेद है जो आपको अपने कपड़ों को इस्त्री करने के बाद पानी निकालने की अनुमति देता है। यह एक स्प्रे फ़ंक्शन के साथ आता है जो आपको सिलवटों को आसानी से हटाने के लिए कपड़ों को गीला करने की अनुमति देता है।

Black+Decker 2200-Watt Steam Iron

ब्लैक+डेकर स्टीम आयरन 2200 वॉट की शक्ति प्रदान करता है जो आयरन को तुरंत गर्म करने और तेजी से भाप उत्पादन सुनिश्चित करता है। यह एक सिरेमिक लेपित सोलप्लेट के साथ आता है जो टिकाऊ है और समान गर्मी वितरण सुनिश्चित करता है। यह स्टीम बर्स्टिंग और स्प्रे फ़ंक्शन के साथ आता है जो आपको कपड़ों को आसानी से गीला करने की अनुमति देता है। यह 380 मिलीलीटर पानी की टंकी से सुसज्जित है जो आपको टैंक को फिर से भरने के बिना अपने कपड़ों को लंबे समय तक इस्त्री करने की अनुमति देता है।

Philips EasySpeed Plus Steam Iron GC2145/20

फिलिप्स ईज़ीस्पीड प्लस स्टीम आयरन GC2145/20 2200 वॉट की शक्ति के साथ आता है और इसमें त्वरित ताप-अप कार्यक्षमता होती है, जिससे आप अपने कपड़ों को जल्दी से इस्त्री कर सकते हैं। यह एक नॉन-स्टिक कोटेड सोलप्लेट से सुसज्जित है जो सुनिश्चित करता है कि आपके कपड़े लोहे से न चिपकें। यह प्रति मिनट 30 ग्राम तक की शक्तिशाली भाप प्रदान करता है, जिससे आप सभी सिलवटों को आसानी से हटा सकते हैं।

Tefal Eco Master Non Stick Steam Iron

टेफ़ल का यह स्टीम आयरन 1800 वॉट की शक्ति के साथ आता है और कपड़ों की प्रभावी इस्त्री के लिए निरंतर भाप आउटपुट प्रदान करता है। आयरन को नॉन-स्टिक सोलप्लेट के साथ डिज़ाइन किया गया है और यह सुचारू ग्लाइडिंग सुनिश्चित करता है। इको मोड सुविधा आपको ऊर्जा बचाने में मदद करती है। कपड़ों को दाग-मुक्त और सुरक्षित रखने के लिए, आयरन एक एंटी-ड्रिप डिज़ाइन के साथ आता है। आयरन का एर्गोनोमिक और कॉम्पैक्ट डिज़ाइन इसे उपयोग में सुविधाजनक बनाता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story