×

Best Tablets 2023: अब ऑनलाइन क्लास लेने में नहीं आएगी कोई भी परेशानी, 20000 रुपये के तहत खरीदें बेस्ट टैबलेट

Best Tablets 2023: एक टैबलेट उन लोगों के लिए आदर्श है जो iPad के लिए एक अच्छा विकल्प चाहते हैं और कुछ ऐसा चाहते हैं जो लैपटॉप की तरह काम करे लेकिन जिसमें टच स्क्रीन भी हो।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 2 March 2023 2:46 AM GMT
Best Tablets 2023
X

Best Tablets 2023(photo-social media)

Best Tablets 2023: एक टैबलेट उन लोगों के लिए आदर्श है जो iPad के लिए एक अच्छा विकल्प चाहते हैं और कुछ ऐसा चाहते हैं जो लैपटॉप की तरह काम करे लेकिन जिसमें टच स्क्रीन भी हो। इसलिए यदि आप भारत में 20000 के तहत बेस्ट टैबलेट की तलाश कर रहे हैं, तो हमने आपके लिए बेस्ट की एक सूची तैयार की है।

ACER ONE 10


एसर वन 10 एक लैपटॉप सह टैबलेट है जिसमें एक अलग करने योग्य कीबोर्ड है जो इसे एक परिवर्तनीय टैबलेट की श्रेणी में लाता है। आप कीबोर्ड को अलग कर सकते हैं और टच-आधारित गतिविधियों को करने के लिए स्क्रीन का उपयोग कर सकते हैं। आप स्क्रीन के लिए एक स्टैंड बनाने के लिए कीबोर्ड को पूरी तरह से फ्लिप भी कर सकते हैं। सभी सुविधाएं आपको सोचने पर मजबूर कर सकती हैं कि क्या यह एक बजट टैबलेट के दायरे में आता है जो कि यह करता है क्योंकि यह 20000 के तहत एक टैबलेट है और इसे सभी आवश्यक सुविधाओं के साथ एक शानदार टैबलेट बनाता है। इस टैबलेट की बिल्ट क्वालिटी मज़बूत है क्योंकि इसमें मैटेलिक फ़िनिश है और साथ ही थोड़ा वज़न भी महसूस होता है। कीबोर्ड के साथ इसका वजन 1.29 किग्रा है और कीबोर्ड के बिना इसका वजन 640 ग्राम है, जो इसे एक टैबलेट बनाता है जो भारी तरफ झुका हुआ है। इसकी कीमत 16940 रूपये हैं।

Huawei MatePad T8


यह टैबलेट शानदार प्रदर्शन और शानदार बैटरी लाइफ से लैस है और अपने प्रतिस्पर्धियों के लिए एक बड़ा खतरा है। इसके अलावा, हमें लगता है कि जिस बाजार में 50-100 वाट क्षमता वाले डैश और फास्ट चार्जर मौजूद हैं, वहां महज 5 वाट का चार्जर 5,100 एमएएच की विशाल बैटरी वाले टैबलेट के लिए डील-ब्रेकर जैसा लगता है। साथ ही, हमें लगता है कि आज के समय में माइक्रो यूएसबी की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह अप्रचलित मोर्चे पर एक विशेषता है। हमें लगता है कि हुवावे को कम से कम इस टैबलेट के साथ अपनी एम पेंसिल संगतता जोड़नी चाहिए थी। यह टैबलेट टेबल पर कोई हाई-एंड हार्डवेयर नहीं लाता है। चूंकि कंपनी Google Play सेवाओं के साथ सौहार्दपूर्ण शर्तों पर नहीं है, आप पाएंगे कि टैबलेट केवल Huawei मोबाइल सेवाओं का समर्थन करता है, लेकिन फिर भी, यह विचार करने के लिए 20000 के तहत एक टैबलेट है। इसकी कीमत 15940 रूपये हैं।

iBall iTab Biznizz PRO


iBall iTab BizniZ Pro एक और एंट्री-लेवल टैबलेट है जिसमें हाई-रिज़ॉल्यूशन कैमरा और इन-बिल्ट फ्लैश जैसी खूबियां हैं। यह टैबलेट अधिक संग्रहण विकल्पों के लिए बाहरी मेमोरी कार्ड का समर्थन करता है। इसमें 1.6GHz का शानदार CPU, अच्छे अनुभव के लिए ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 4GB RAM भी है। इसकी कीमत 16759 रूपये हैं।

Lenovo TAB K10


Lenovo TAB K10 2.3GHz ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ एक बेहतरीन पावर-पैक टैबलेट है। आपके पास इंटरनल स्टोरेज को 64GB से 256GB तक बढ़ाने का विकल्प भी है। इस टैबलेट की एक और विशेषता यह है कि यह क्रमशः 5-मेगापिक्सल और 8-मेगापिक्सल के फ्रंट और बैक कैमरे के साथ आता है। इस टैबलेट के बारे में एक अनूठी विशेषता यह है कि यह अधिक व्यापक और व्यापक उपयोगकर्ता अनुभव के लिए संवर्धित वास्तविकता सुविधा के साथ आता है। आपको 7,500mAh का एक बड़ा बैटरी पैक मिलेगा जो आपको संचालित करने के लिए आधे दिन की शक्ति देगा। टैबलेट एलटीई और वाईफाई का समर्थन करता है ताकि आप अपनी कॉलिंग वरीयताओं के लिए या दोनों को चुन सकें। यह एंड्रॉइड 11 के साथ आता है, जो इसे 20000 मूल्य टैग के तहत टैबलेट का एक अच्छा सौदा बनाता है। इसकी कीमत 13999 रूपये हैं।

Nokia T20


जब सबसे प्रीमियम फ़िट एंड फ़िनिश टैबलेट की बात आती है, तो Nokia T20 टैबलेट के पास कुछ भी नहीं आता है। 20,000 रुपये से कम के टैबलेट के लिए एल्यूमीनियम, फ्रेम और बॉडी सराहनीय है। सामने से देखने पर यह iPad जैसा ही दिखता है। आपके पास एक सी-टाइप केबल पोर्ट होगा। इसके अलावा, ऑक्स और हेडफ़ोन के लिए बहुत पुराना 3.5 मिमी जैक नहीं है। यह डुअल कैमरा सेटिंग्स के साथ आता है। पीछे के कैमरे में 8-मेगापिक्सल फिट है, और फ्रंट सेल्फी कैमरा 5 मेगापिक्सल है। T20 पर डिस्प्ले उतना अच्छा नहीं है, लेकिन 2000x1200p रिज़ॉल्यूशन के साथ एक उज्ज्वल डिस्प्ले प्रदान करता है, जो '2 K' रिज़ॉल्यूशन से थोड़ा कम है। Nokia T20 के अंदर श्रेणी में बेस्ट 8200mAh बैटरी आपको 3 दिनों का जीवनकाल प्रदान कर सकती है यदि इसे कम मात्रा में उपयोग किया जाए। 30W चार्जर आपको इसकी बैटरी को 2.5 घंटे में चार्ज करने के लिए पर्याप्त शक्ति देता है (यदि बैटरी लगभग 10 प्रतिशत शेष है)। 20000 के अंदर यह एक बेहतरीन टैबलेट है। इसकी कीमत 15499 रूपये हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story