TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Best Toasters Price in India: ब्रेड को जबरदस्त तरीके से करें टोस्ट, देखें ये 2023 के बेस्ट टोस्टर

Best Toasters Price in India: टोस्टर कई प्रकार के आकार और अलग होते हैं। हमने आपके लिए बेस्ट और जबरदस्त टोस्टर सामने लाए है जो इस्तेमाल में भी आसान है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 21 Feb 2023 3:43 AM GMT
Best Toasters
X

Best Toasters(photo-social media)

Best Toasters Price in India: टोस्टर कई प्रकार के आकार और अलग होते हैं। दो- और चार-स्लाइस टोस्टर, प्लास्टिक और धातु विकल्प, लंबे-स्लॉट मॉडल, स्मार्ट संस्करण और बहुत कुछ हैं। यह समझ में आता है अगर सही का चयन करना भारी लग सकता है। चलिए लिस्ट पर नजर डालते हैं, 2023 में आपके द्वारा खरीदे जा सकने वाले बेस्ट टोस्टर के लिए यहां हमारे शीर्ष चयन हैं, हमने आपके लिए बेस्ट और जबरदस्त टोस्टर सामने लाए है जो इस्तेमाल में भी आसान है।

Cuisinart 2-Slice Digital Toaster with MemorySet


Cuisinart टोस्टर कमाल है, यह अधिकांश सेटिंग्स को टोस्टर के सामने एक स्क्रीन पर रखकर अधिक डिजीटल अनुभव प्रदान करता है। "यह विभिन्न प्रकार की ब्रेड (सफेद, साबुत अनाज, बैगेल, मिठाई, वैफल्स, इंग्लिश मफिन और ग्लूटेन-फ्री) के लिए अलग-अलग सेटिंग्स प्रदान करता है, जो अब मददगार है कि लोग सिर्फ पैक की हुई सफेद ब्रेड से ज्यादा खा रहे हैं, जो अलग तरह से टोस्ट करता है। उदाहरण के लिए, कम चीनी और परिरक्षकों के साथ पकाया जाता है," सामान्य तौर पर, इनमें से अधिकतर सेटिंग्स को कम या ज्यादा समय से अलग किया जाता है। रिमूवेबल क्रम्ब ट्रे के साथ क्लीन-अप भी आसान है।

Hamilton Beach Brushed Stainless Steel Toaster


यह हैमिल्टन बीच सात टोस्ट शेड विकल्पों के साथ एक सुपर बेसिक लेकिन किफायती मॉडल है। पैपेंटोनीउ विशेष रूप से प्यार करता है कि स्टेनलेस स्टील बाहरी इसे अन्य बुनियादी टोस्टर की तुलना में थोड़ा अधिक सुरुचिपूर्ण दिखता है जो आमतौर पर प्लास्टिक होते हैं। हालांकि इस मॉडल में अलग-अलग ब्रेड सेटिंग्स नहीं हैं, जैसे ऊपर Cuisinart पिक, इसमें मोटे-कट वाले टेक्सास टोस्ट या बैगल्स के लिए अतिरिक्त-चौड़े स्लॉट हैं। आपको ब्रेड के मोटे या जमे हुए टुकड़ों के लिए शेड सेटिंग को समायोजित करना पड़ सकता है। जलने से बचने के लिए इस मॉडल में परिवार के अनुकूल कूल-टच साइड भी हैं। आसान सफाई के लिए एक आसान स्लाइड-आउट क्रम्ब ट्रे भी है।

Cuisinart Long-Slot Toaster


Cuisinart लॉन्ग-स्लॉट टोस्टर आपको अपनी ब्रेड को बरकरार रखने की अनुमति देता है एक महाकाव्य एवोकैडो टोस्ट या बड़े बीएलटी के लिए एकदम सही। कूसिनार्ट के कई टोस्टर्स ने पिछले परीक्षणों में अच्छा प्रदर्शन किया है। यह मॉडल एक शेड चयनकर्ता के साथ आता है जिसमें सात अलग-अलग स्तरों के ब्राउनिंग और प्रीसेट बटन होते हैं जिनमें टोस्ट, बैगेल, डीफ्रॉस्ट, रीहीट और रद्द करना शामिल है। ध्यान दें कि ब्रेड के लंबे स्लाइस में फिट होने वाले टोस्टर के साथ एक बड़ा फुटप्रिंट आता है, इसलिए यह आपके काउंटरटॉप पर बाजार के अन्य टोस्टर की तुलना में अधिक जगह लेगा।

Krups Savoy Four-Slice Toaster


यह काला और स्टेनलेस स्टील मॉडल सफेद ब्रेड को एक नाजुक सुनहरे रंग के साथ-साथ राई की ब्रेड को गहरे भूरे रंग में भूनने के लिए लगातार भरोसेमंद है। यह मनोरंजन के लिए भी बहुत अच्छा है यह न केवल एक बार में चार स्लाइस तक टोस्ट कर सकता है, इस मॉडल में दोहरे स्वतंत्र नियंत्रण पैनल हैं ताकि आप एक तरफ जमे हुए बैगल को टोस्ट कर सकें और दूसरी तरफ साबुत अनाज की रोटी का एक ताजा टुकड़ा और प्रत्येक को सही दान के लिए पकाया जा सके। अतिरिक्त सुविधाओं में छह ब्राउनिंग सेटिंग्स, प्लस डीफ़्रॉस्ट, रीहीट और शामिल हैं बेगेल। एक उच्च लिफ्ट लीवर टोस्ट के छोटे टुकड़ों को पुनः प्राप्त करने में मदद करता है। हमारे परीक्षण में, हम विशेष रूप से पसंद करते हैं कि टोस्ट और अंग्रेजी मफिन आसानी से हड़पने के लिए पर्याप्त रूप से पॉप अप होते हैं।

Breville Die-Cast Two-Slice Smart Toaster


ब्रेविल डाई-कास्ट टू-स्लाइस टोस्टर जबरदस्त है, शायद टोस्टर पर इतना पैसा खर्च करने की आवश्यकता नहीं है। फिर भी, यदि आप लगातार टोस्ट को महत्व देते हैं, तो यह एक चैंपियन टोस्टर है। एक बटन के धक्का के साथ, ग्रेट्स स्वचालित रूप से आपके टोस्ट को कम करते हैं इसमें बैगल्स और ब्रेड के मोटे स्लाइस के लिए अतिरिक्त-चौड़े स्लॉट भी हैं। आपका टोस्ट पर्याप्त रूप से ब्राउन नहीं हुआ है, तो आप अतिरिक्त समय जोड़ने के लिए "ए बिट मोर" सेटिंग का उपयोग कर सकते हैं। आधार पर एक पुल-आउट क्रम्ब ट्रे इसे साफ करना आसान बनाती है, हालांकि यह डिशवॉशर सुरक्षित नहीं है। यह भी ध्यान देने योग्य है ब्रश्ड स्टील एक्सटीरियर के साथ स्लीक डाई-कास्ट मेटल हाउसिंग इसे आपके काउंटरटॉप के लिए प्रमुख आकर्षक बनाता है।


Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story