×

Cheapest CCTV Camera: चोरों का काम होगा चौपट, जल्द ही लगाए ये सीसीटीवी कैमरा

Cheapest CCTV Camera: यदि आप काम या यात्रा या अन्य कारणों से अपने घर से बहुत दूर रहते हैं, तो अपने घर की सुरक्षा की निगरानी करना महत्वपूर्ण हो जाता है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 22 Sep 2023 2:45 AM GMT (Updated on: 22 Sep 2023 2:45 AM GMT)
Cheapest CCTV Camera: चोरों का काम होगा चौपट, जल्द ही लगाए ये सीसीटीवी कैमरा
X

Cheapest CCTV Camera: यदि आप काम या यात्रा या अन्य कारणों से अपने घर से बहुत दूर रहते हैं, तो अपने घर की सुरक्षा की निगरानी करना महत्वपूर्ण हो जाता है। शुक्र है, ऐसा करना महंगा नहीं पड़ेगा। आज के बेस्ट सुरक्षा कैमरे काफी किफायती हैं और नाइट मोड, मोशन सेंसर और रिमोट एक्सेस जैसी कई सुविधाएँ प्रदान करते हैं। सुरक्षा कैमरे को ऑनलाइन लाने के लिए आपको बस एक अच्छे इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता है। बाज़ार में कई सुरक्षा कैमरे हैं और आपको यह तय करने में मदद करने के लिए कि कौन सा कैमरा खरीदना है, हमने भारत में उपलब्ध कुछ बेस्ट बजट सीसीटीवी कैमरों की एक सूची तैयार की है।

Mi 360° 1080p Full HD WiFi Smart Security Camera

Mi 360° सुरक्षा कैमरा इस सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ में से एक है, जो वाई-फाई सपोर्ट, इंफ्रारेड विज़न, मोशन डिटेक्शन और टू-वे टॉकबैक जैसी कई सुविधाओं से भरपूर है। यह 360-डिग्री मूवमेंट का भी समर्थन करता है, जो कैमरे के स्थान को भौतिक रूप से बदले बिना आपके दृश्य क्षेत्र को बदलने के लिए उपयोगी हो सकता है। यह 1080p में रिकॉर्डिंग का समर्थन करता है, जिससे आपको लोगों और वस्तुओं को आसानी से पहचानने के लिए पर्याप्त स्पष्टता मिलती है। Mi 360° सुरक्षा कैमरा सुविधाओं से भरा हुआ है और एंड्रॉइड और iOS ऐप का उपयोग करके रिमोट मॉनिटरिंग का समर्थन करता है।

TP-Link Tapo C200 Smart Cam Pan Tilt Home WiFi Camera

टीपी-लिंक टैपो सी200 सुरक्षा कैमरा विचार करने लायक एक और लोकप्रिय विकल्प है। इसमें 360-डिग्री क्षैतिज रेंज और 114-डिग्री रेंज है, जो आपको पूरे कमरे या बड़े स्थान पर भरपूर कवरेज देती है। यह उन्नत रात्रि दृश्य मोड के साथ आता है जो 30-फीट तक की दृश्य दूरी प्रदान करता है। यह मोशन डिटेक्शन, लाइव व्यू और दो-तरफा ऑडियो सुविधाओं का समर्थन करता है। टीपी-लिंक टैपो सी200 सुरक्षा कैमरा इष्टतम निगरानी सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा सुविधाओं और कवरेज की एक सीरीज प्रदान करता है।

Qubo Smart Cam 360

क्यूबो स्मार्ट कैम 360 कैमरा गूगल असिस्टेंट और ऐमज़ॉन एलेक्सा दोनों को सपोर्ट करता है। यह आपको अपने फोन पर समर्पित ऐप डाउनलोड किए बिना कैमरा प्रबंधित करने और अपने घर की निगरानी करने में मदद करता है। इसमें 360-डिग्री पैन और झुकाव क्षमता है और 1080p रिकॉर्डिंग का समर्थन करता है। अन्य विशेषताओं में लो लाइट मोड, टू-वे ऑडियो, मोशन डिटेक्शन और वाई-फाई सपोर्ट शामिल हैं। सुरक्षा कैमरा चलती वस्तुओं की निगरानी और ट्रैक करने के लिए बुद्धिमत्ता का उपयोग करता है।

TP-Link Tapo C100 1080p Full HD Indoor WiFi Security Camera

टीपी-लिंक टैपो सी100 सुरक्षा कैमरा एक पॉकेट-फ्रेंडली विकल्प है जो हाई-डेफिनिशन 1080पी वीडियो रिकॉर्डिंग के समर्थन के साथ आता है। यह नाइट विजन मोड, लाइव व्यू मोड और टू-वे ऑडियो को सपोर्ट करता है। इसके अलावा, यह गति का भी पता लगा सकता है और अवांछित आगंतुकों को दूर रखने के लिए ध्वनि और प्रकाश अलार्म का उपयोग कर सकता है। यह 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 384 घंटे तक फुटेज स्टोरेज का समर्थन करता है। यदि आप एक छोटा लेकिन शक्तिशाली विकल्प चाहते हैं जो सुविधाओं से भरा हुआ है तो टीपी-लिंक टैपो सी 100 सुरक्षा कैमरा एक अच्छा विकल्प है।

Srihome SH025 camera

श्रीहोम SH025 कैमरा अपने डिज़ाइन और फीचर सेटअप के साथ चीजों को सरल रखता है। यह 1080p रिकॉर्डिंग और 350-डिग्री पैनोरमा दृश्य प्रदान करता है। यह इंफ्रारेड लाइट्स के साथ आता है जो इसे नाइट मोड में भी फुटेज रिकॉर्ड करने में मदद करता है। अन्य सुविधाओं में मोशन डिटेक्शन, टू-वे ऑडियो डिटेक्शन और वाई-फाई सपोर्ट शामिल हैं। सुरक्षा कैमरा ऑफ़लाइन वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड का समर्थन करता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story