Best Geyser: कम बजट में खरीदें भारत के बेस्ट Geyser, जाने कीमत और फीचर्स

Best Geyser: भारत के सभी हिस्सों में सर्दी आ गई है, और गर्म पानी सभी की जरूरत है। आप में से कई लोग अपने बजट में बेहतरीन गीजर और वॉटर हीटर की तलाश में होंगे। इसमें आपकी मदद करने के लिए, वॉटर हीटर और गीजर पारंपरिक इमर्शन रॉड्स की तुलना में सुरक्षित और उपयोग में आसान हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 6 Feb 2023 2:26 AM GMT
Best Geyser
X

Best Geyser(photo-social media)

Best Geyser: भारत के सभी हिस्सों में सर्दी आ गई है, और गर्म पानी सभी की जरूरत है। आप में से कई लोग अपने बजट में बेहतरीन गीजर और वॉटर हीटर की तलाश में होंगे। इसमें आपकी मदद करने के लिए, वॉटर हीटर और गीजर पारंपरिक इमर्शन रॉड्स की तुलना में सुरक्षित और उपयोग में आसान हैं। विसर्जन छड़ों के उपयोग की तुलना में वे लंबे समय तक चलते हैं और ऊर्जा बचाते हैं।

V-Guard Divino - Energy-efficient water heater


यह पानी 5-स्टार रेटिंग के साथ आता है, जिसका अर्थ है कम बिजली की खपत। यह स्टोरेज वॉटर हीटर 15- लीटर की स्टोरेज क्षमता और एक उन्नत विट्रियस इनेमल कोटिंग के साथ आता है जो आंतरिक टैंक की सुरक्षा करता है। सुरक्षा के लिए इसमें थर्मोस्टेट और ओवरहीटिंग प्रोटेक्शन के लिए थर्मल कट-आउट मैकेनिज्म है। इनके अलावा, वॉटर हीटर के टैंक में हाई-ग्रेड माइल्ड स्टील है जो पानी के रिसाव में 66 प्रतिशत की कमी सुनिश्चित करता है। साथ ही, यदि आप ऊंची इमारत में रह रहे हैं तो भी यह वॉटर हीटर काम आ सकता है। इसकी कीमत 6699 रुपये हैं।

Hindware Atlantic Ezro- Reliable and affordable option


यह वॉटर हीटर एक बड़ी भंडारण क्षमता प्रदान करता है, जिसका अर्थ है कि अधिक उपयोगकर्ता अपनी गर्म पानी की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। यह एक डूबे हुए थर्मोस्टैट के साथ आता है जो सुनिश्चित करता है कि वांछित तापमान पर पहुंचने पर तुरंत कट-ऑफ हो। यह वॉटर हीटर 0.80 एमपीए के उच्च दबाव का सामना कर सकता है, जिससे यह ऊंची इमारतों के लिए एकदम सही है। इसके अलावा, 2000 वॉट का बेहतर गुणवत्ता वाला कॉपर हीटिंग एलिमेंट तुरंत गर्म पानी प्रदान करता है, जिससे आपको तुरंत गर्म पानी मिलता है। इसके अलावा, वॉटर हीटर एक विशेष ग्लास लाइन कोटिंग के साथ एक स्टील टैंक के साथ आता है जो लंबी अवधि के लिए संक्षारण प्रतिरोध सुनिश्चित करता है, हर स्नान के लिए ताजा गर्म पानी देता है। यह दो साल की उत्पाद वारंटी, भंडारण टैंक पर सात साल और के साथ आता है। इसकी कीमत 6790 रुपये हैं।

Havells Instanio 3-Litre- Durable option


यदि आप तत्काल वॉटर हीटर की तलाश कर रहे हैं, तो हैवेल्स इंस्टानियो आपकी सूची में होना चाहिए। इसमें 3 लीटर की भंडारण क्षमता है और पानी के वास्तविक समय के गर्म होने के लिए तापमान-संवेदन रंग बदलने वाले एलईडी संकेतक के साथ आता है। इसके अलावा, इसमें एक कॉपर हीटिंग एलिमेंट है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह उच्च तापमान सेटिंग्स पर ऑक्सीकरण और कार्बोनाइजेशन दोनों के प्रतिरोध के साथ बेहतर हीटिंग प्रदर्शन प्रदान करता है। यह वॉटर हीटर एक उपयुक्त विकल्प हो सकता है यदि आपके पास एक छोटा बाथरूम और किचन है क्योंकि इसका आयाम 22.5 x 19 x 37.3 सेंटीमीटर है और इसका वजन सिर्फ 3 किलो है।

Bajaj Splendora - Water heater for everyone


यह 5,000 रुपये से कम कीमत में सबसे अच्छे इंस्टेंट वॉटर हीटर में से एक है। इसमें 3 लीटर पानी स्टोर करने की क्षमता और तांबे का हीटिंग एलिमेंट है. इसमें हीटिंग के लिए एक अग्निरोधी केबल और नियॉन संकेतक भी है। इसके अलावा, इस वॉटर हीटर में शॉक रेज़िस्टेंट आउटर बॉडी है। साथ ही, इसे आधुनिक बाथरूम के अनुरूप तेज और स्लीक फिनिश के साथ डिजाइन किया गया है। वर्तमान में, यह अपने मूल से कम ₹2,573 में उपलब्ध है।

Crompton Rapid Jet- One of the best instant water heaters


क्रॉम्पटन के इस इंस्टेंट वॉटर हीटर में एक शक्तिशाली ताप तत्व है जो आपको तुरंत गर्म पानी देता है। यह सुरक्षा के चार स्तरों के साथ आता है- एक केशिका थर्मोस्टेट, स्वचालित थर्मल कट-आउट, दबाव रिलीज वाल्व और फ़्यूज़िबल प्लग। इसके अलावा, यह पानी के किसी भी बैकफ्लो को रोकने के लिए डिज़ाइन किया गया है। आप इसे ₹4,400 की मूल कीमत से कम करके मात्र ₹2,745 में खरीद सकते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story