×

Best LG Refrigerator Price: गर्मियों में खरीदें एलजी के बेस्ट रेफ्रिजरेटर, जाने कीमत और फीचर्स

Best LG Refrigerator Pricein India: एलजी पिछले कुछ समय से बिजली के उपकरणों के खेल में सबसे ऊपर है। हालाँकि इसने सैमसंग की पसंद से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना किया है

Anjali Soni
Published on: 6 May 2023 8:46 AM GMT
Best LG Refrigerator Price: गर्मियों में खरीदें एलजी के बेस्ट रेफ्रिजरेटर, जाने कीमत और फीचर्स
X
Best LG Refrigerator Price in India (Photo-social media)

Best LG Refrigerator Price in India: एलजी पिछले कुछ समय से बिजली के उपकरणों के खेल में सबसे ऊपर है। हालाँकि इसने सैमसंग की पसंद से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना किया है, चाहे आप एक मिनी फ्रिज की तलाश कर रहे हों जो एक कार्यालय के लिए पुरे आकार के पारिवारिक फ्रिज के लिए एकदम सही हो, एलजी के पास यह सब है। यदि आप एलजी रेफ्रिजरेटर खरीदने के इच्छुक हैं, तो हम यहां सहायता के लिए हैं। वास्तव में, हमने आज आपके द्वारा खरीदे जा सकने वाले बेस्ट एलजी रेफ्रिजरेटर की एक सूची तैयार की है।

LG 185L 5 Star Inverter Direct-Cool Single Door Refrigerator (GL-D201ASCU)

बेस्ट एलजी रेफ्रिजरेटर की हमारी सूची में पहली प्रविष्टि कंपनी का यह 185L उत्पाद है। यह एक प्रभावशाली 5-स्टार बीईई रेटिंग के साथ आता है, यह सुनिश्चित करता है कि आपके बिजली के बिल कभी भी उच्च स्तर पर न हों। इसके अलावा, एलजी की स्मार्ट कनेक्ट टेक्नोलॉजी बिजली कटौती की स्थिति में रेफ्रिजरेटर को आपके घर के इन्वर्टर से कनेक्ट करने में मदद करती है। यह आपके भोजन को हर समय ताज़ा और स्वादिष्ट बनाए रखने में मदद करता है। इसके अलावा, आपको इस फ्रिज के साथ अन्य सुविधाएँ मिलती हैं, जैसे बेस स्टैंड ड्रॉवर, आपके भोजन को ताज़ा रखने के लिए एक जाली-पैटर्न वाला बॉक्स कवर, और तेज़ बर्फ बनाने की तकनीक। कुल मिलाकर, इस रेफ्रिजरेटर की विशेषताओं को देखते हुए, आपको एक अच्छा सौदा मिल रहा है।

LG 242L 3 Star Smart Inverter Frost-Free Double Door Refrigerator (GL-I292RPZX)

जबकि पिछली प्रविष्टि में एक एलजी रेफ्रिजरेटर दिखाया गया था जो दो परिवारों के लिए एकदम सही है, अब हम बड़े उत्पादों की ओर बढ़ते हैं। यदि आपके पास एक बड़ा परिवार है लेकिन फ्रिज पर अधिक खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो आपको एलजी द्वारा इस 242 लीटर फ्रिज को देखना होगा। इसकी 3-स्टार बीईई रेटिंग है, और यह कुछ आधुनिक तकनीकों के साथ आता है। उदाहरण के लिए, एलजी ने दीर्घायु और कम परिचालन शोर सुनिश्चित करने के लिए अपने स्मार्ट इन्वर्टर कंप्रेसर का उपयोग किया है। यह बिजली की खपत को भी काफी कम कर देता है। इसके अलावा, एलजी ने यह सुनिश्चित किया है कि फ्रिज अपने स्मार्ट डायग्नोसिस ऐप के अनुकूल है, जो आपको सीधे अपने स्मार्टफोन से समस्याओं का निवारण करने में मदद करता है। इसके अलावा, जेट आइस तकनीक (90 मिनट में बर्फ), ऑटो स्मार्ट कनेक्ट और मल्टी जैसी अन्य विशेषताएं एयर फ्लो कूलिंग वह सब कुछ प्रदान करती है जो आप एक प्रीमियम फ्रिज में चाहते है।

LG 398L 3 Star Refrigerator (GL-T422VPZX)

आधुनिक घर के लिए, किसी भी रेफ्रिजरेटर से काम नहीं चलेगा। आपको एक ऐसा फ्रिज चाहिए जो कार्यक्षमता और डिजाइन दोनों में आधुनिक हो। सौभाग्य से, यह एलजी 398एल उत्पाद आपके आधुनिक रसोईघर के लिए सर्वश्रेष्ठ एलजी रेफ्रिजरेटर में से एक है। इसकी 3-स्टार बीईई रेटिंग है और यह एलजी के स्मार्ट इन्वर्टर कंप्रेसर द्वारा संचालित है, जिसके परिणामस्वरूप स्थायित्व और कम परिचालन शोर होता है। इसके अलावा, यह एलजी के स्मार्ट डायग्नोसिस ऐप और थिनक्यू के साथ संगत है। एलजी थिनक्यू आपको तापमान और हवा के प्रवाह सहित सीधे अपने स्मार्टफोन से रेफ्रिजरेटर को नियंत्रित करने की अनुमति देता है। इसके अतिरिक्त, फ्रिज आपकी आवश्यकताओं के आधार पर परिवर्तनीय है। अधिक संग्रहण स्थान चाहिए? एक झटके में फ्रीजर को फ्रिज में बदलें! बेशक, एलजी ने आपको पूरा पैकेज प्रदान करने के लिए ऑटो स्मार्ट कनेक्ट और डोर कूलिंग जैसी अन्य सुविधाएँ भी जोड़ी हैं।

LG 516L 3 Star Inverter Refrigerator (GN-H602HLHQ)

एलजी रेफ्रिजरेटर की हमारी सूची में चौथी प्रविष्टि एक विशाल 516L क्षमता वाला उत्पाद है। यह 3-स्टार बीईई रेटिंग के साथ आता है। हालाँकि, यह सब नहीं है। यह फ्रिज लीनियर कूलिंग के साथ आता है, जो रेफ्रिजरेटर को एक लीनियर तरीके से ठंडा करने में मदद करता है, जिससे हर शेल्फ पर तापमान बना रहता है। इसके अलावा, यह एलजी के इन्वर्टर लीनियर कंप्रेसर का उपयोग करता है, जो तापमान में उतार-चढ़ाव को कम करता है और फ्रिज के स्थायित्व को बढ़ाता है। इसके अलावा, आपको अन्य सिग्नेचर एलजी फीचर्स मिलते हैं, जैसे कि डोर कूलिंग, एलजी थिनक्यू कम्पैटिबिलिटी, हाइजीन फ्रेश बैक्टीरिया रिमूवल और मल्टी एयर फ्लो कूलिंग। मूल रूप से, आप इस एलजी रेफ्रिजरेटर के बारे में शिकायत करने के लिए बहुत कम पाएंगे।

LG 688L Frost Free Smart Inverter Side-by-Side Refrigerator (GC-B257KQDV)

यदि बजट कोई समस्या नहीं है, और आप सबसे अच्छा एलजी रेफ्रिजरेटर चाहते हैं, तो आपको बड़ी रकम खर्च करनी होगी। हालाँकि, यह 688L एलजी रेफ्रिजरेटर आपको सबसे आधुनिक तकनीक और उत्कृष्ट निर्माण गुणवत्ता प्रदान करेगा। कम परिचालन शोर, बेहतर स्थायित्व और कुशल बिजली की खपत के लिए रेफ्रिजरेटर स्मार्ट इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ आता है। इसके अतिरिक्त, इसमें मल्टी डिजिटल सेंसर हैं जो तापमान स्थिरता बनाए रखने और आपके खाद्य पदार्थों को ताज़ा रखने के लिए आंतरिक और बाहरी तापमान दोनों को महसूस करते हैं। इसके अलावा, आपको मल्टी एयर फ्लो, एलजी स्मार्ट डायग्नोसिस सपोर्ट और एक्सप्रेस फ्रीजिंग जैसी अच्छी सुविधाएँ मिलेंगी। यदि आपके पास एक आधुनिक रसोईघर है और एक बड़े परिवार के साथ रहते हैं, तो इस उत्पाद से बेहतर एलजी रेफ्रिजरेटर ढूंढना चुनौतीपूर्ण होगा।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story