×

Best Nokia Mobile Phones: नोकिया के सबसे जबरदस्त स्मार्टफोन, जाने कीमत और फीचर्स

Best Nokia Mobile Phones: जब भारत में बेस्ट नोकिया मोबाइल फोन की बात आती है, तो विकल्प अधिक नहीं होते हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 17 Sep 2023 1:00 AM GMT (Updated on: 17 Sep 2023 11:58 AM GMT)
Best Nokia Mobile Phones
X

Best Nokia Mobile Phones(Photo-social media) 

Best Nokia Mobile Phones: जब भारत में बेस्ट नोकिया मोबाइल फोन की बात आती है, तो विकल्प अधिक नहीं होते हैं। नोकिया अन्य ब्रांडों की तरह बार-बार स्मार्टफोन जारी नहीं करता है, लेकिन फिर भी, आप यहां कुछ अच्छे विकल्प पा सकते हैं। नोकिया फीचर फोन के लिए लोगों की पहली पसंद हुआ करती थी लेकिन जब एंड्रॉइड इकोसिस्टम ने कब्ज़ा कर लिया, तो इसका चलन बंद हो गया। लेकिन आज स्मार्टफोन कंपनी फिर से कुछ अच्छे स्मार्टफोन विकल्पों के साथ दौड़ में है। बेस्ट नोकिया स्मार्टफोन किफायती मूल्य और शानदार विशेषताओं का मिश्रण हैं। हम जानना चाहेंगे कि कंपनी द्वारा पेश किए जाने वाले सबसे अच्छे स्मार्टफोन कौन से हैं।

Nokia XR20

भारत में बेस्ट नोकिया मोबाइल फोन की हमारी सूची में पहला नाम Nokia XR20 है। स्मार्टफोन को ऊंची कीमत पर रखा गया है, लेकिन निश्चित रूप से यह अपने सैन्य-ग्रेड डिज़ाइन के साथ कीमत के साथ न्याय करता है। Nokia XR20 6.67-इंच की स्क्रीन और फुल HD+ डिस्प्ले के साथ आता है, जो एक अद्भुत दृश्य अनुभव देता है। स्मार्टफोन को पावर देने का काम ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 5G चिपसेट करता है, जो हल्के गेमिंग और मल्टीटास्किंग को आसानी से संभालने के लिए काफी कुशल है। बैटरी की बात करें तो Nokia XR20 में 4,6300mAh की बैटरी है और यह 18W चार्जिंग को सपोर्ट करती है। यह 15W वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। कैमरे के मामले में यह स्मार्टफोन काफी अच्छा है। फोन के रियर में 48-मेगापिक्सल +13-मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप है और फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का कैमरा है।

Nokia G21

भारत में बेस्ट नोकिया मोबाइल फोन की हमारी सूची में Nokia G21 है। नोकिया ने हर तरह के यूजर्स को संतुष्ट करने के लिए यह मिड-रेंज स्मार्टफोन लॉन्च किया है। फोन बेदाग बैटरी लाइफ प्रदान करता है और एक बेहतर कैमरा सिस्टम के साथ भी आता है। इसके अलावा, आपको स्मार्टफोन की बिल्ड क्वालिटी भी पसंद आएगी। स्मार्टफोन का स्क्रीन साइज 6.5 इंच है और रेजोल्यूशन 1600 x 720 पिक्सल है। इस डिस्प्ले के साथ आपको 90Hz का पीक रिफ्रेश रेट भी मिलता है। Nokia G21 में प्रोसेसर के मोर्चे पर Unisoc T606 चिपसेट है, जो हुड के नीचे Android 11 चलाता है। बैटरी लाइफ की बात करें तो यह काफी अद्भुत है। स्मार्टफोन में 5,050mAh की बैटरी है। जहां तक ​​कैमरे का सवाल है, आपको ट्रिपल-कैमरा सेटअप मिलता है जिसमें पीछे की तरफ 50 मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल और फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का लेंस शामिल है।

Nokia G11 Plus

Nokia G11 Plus को कम कीमत पर रखा गया है जो इसे अत्यधिक किफायती स्मार्टफोन बनाता है। इसके अलावा, इस स्मार्टफोन के साथ आपको मिलने वाले स्पेक्स कीमत के हिसाब से काफी अद्भुत हैं। Nokia G11 Plus का स्क्रीन साइज 6.51-इंच और रेजोल्यूशन 720 x 1600 पिक्सल है। डिस्प्ले क्वालिटी भले ही सबसे अच्छी न हो लेकिन कीमत के हिसाब से यह काफी अच्छी है। स्मार्टफोन में Unisoc T606 प्रोसेसर है, जो फोन की सुचारू कार्यप्रणाली को संभालने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली है। 5,000mAh की बैटरी क्षमता के साथ, Nokia G11 Plus लगभग डेढ़ दिन की औसत बैटरी लाइफ का वादा करता है। कैमरे की क्वालिटी भी अच्छी है।

Nokia C30

Nokia C30 को फिर से कम कीमत पर रखा गया है। डिजाइन और बिल्ट क्वालिटी के मामले में यह स्मार्टफोन बेहतरीन है। फीचर्स भी बढ़िया हैं. Nokia C30 6.82-इंच की स्क्रीन साइज़ और 20:9 के आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। प्रोसेसर की बात करें तो यहां आपको Unisoc SC9863A मिलता है। सॉफ़्टवेयर अनुभव भी बहुत अद्भुत है। स्मार्टफोन लगातार सॉफ्टवेयर अपडेट का भी वादा करता है। Nokia C30 में 6,000mAh की बैटरी है, जो बेहतरीन बैटरी लाइफ देती है। जहां तक ​​कैमरे का सवाल है, आपको पीछे की तरफ 13-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल सहित एक डुअल-कैमरा सेटअप मिलता है, जबकि फ्रंट में स्मार्टफोन में 5-मेगापिक्सल का कैमरा होता है।

Nokia C01 Plus

भारत में बेस्ट नोकिया मोबाइल फोन की हमारी सूची में नोकिया C01 प्लस है। यह स्मार्टफोन रुपये की कीमत सीमा के अंतर्गत आता है। 6,000 और यह निश्चित रूप से उस मूल्य सीमा में सबसे अच्छे स्मार्टफोन में से एक है। Nokia C01 Plus का स्क्रीन साइज 5.45-इंच और रेजोल्यूशन 720 x 1440 पिक्सल है। स्मार्टफोन को पावर देने वाला Unisoc SC9863A है, जो स्टॉक एंड्रॉइड पर चलता है। Nokia C01 Plus में 3,000mAh की बैटरी है, जो कीमत के हिसाब से औसत है। स्मार्टफोन द्वारा दी जाने वाली बैटरी लाइफ भी औसत दर्जे की है। कैमरे की बात करें तो, Nokia C01 Plus में पीछे की तरफ 5-मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा है और फ्रंट में भी आपको 5-मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story