×

Best Smart TV: खरीदे 2023 के बेस्ट स्मार्ट टीवी, जाने कीमत और फीचर्स

Best Smart TV: यदि आप नियमित टीवी देखने के अलावा प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स और हॉटस्टार जैसी सेवाओं से कंटेंट स्ट्रीम करना चाहते हैं

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 18 Nov 2023 3:00 AM GMT (Updated on: 18 Nov 2023 3:00 AM GMT)
Best Smart TV: खरीदे 2023 के बेस्ट स्मार्ट टीवी, जाने कीमत और फीचर्स
X

Best Smart TV: यदि आप नियमित टीवी देखने के अलावा प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स और हॉटस्टार जैसी सेवाओं से कंटेंट स्ट्रीम करना चाहते हैं तो एक स्मार्ट टीवी एक अच्छा विकल्प है। स्मार्ट टीवी आपको प्ले स्टोर या बिल्ट-इन ऐप स्टोर से विभिन्न एप्लिकेशन इंस्टॉल करने की अनुमति देते हैं। स्मार्ट टीवी खरीदते समय आपको कई चीजें ध्यान में रखनी होंगी, जिनमें डिस्प्ले साइज, रेजोल्यूशन और पैनल क्वालिटी शामिल हैं। आपको ऑडियो आउटपुट पर भी विचार करना होगा।

Haier L55FG

यह 4K अल्ट्रा एचडी टीवी 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ एक जीवंत 3840 x 2160 रिज़ॉल्यूशन और इमर्सिव विजुअल्स के लिए एक विस्तृत 178-डिग्री व्यूइंग एंगल प्रदान करता है। यह विभिन्न उपकरणों से निर्बाध कनेक्टिविटी के लिए 4 एचडीएमआई पोर्ट और 2 यूएसबी पोर्ट से सुसज्जित है। 30 वॉट के ध्वनि आउटपुट और डॉल्बी एटमॉस के साथ, यह असाधारण ऑडियो गुणवत्ता प्रदान करता है। एक स्मार्ट टीवी के रूप में, इसमें Google TV, हैंड्स-फ़्री वॉयस कंट्रोल, Google Play, Chromecast और Netflix और Amazon Prime वीडियो जैसी लोकप्रिय स्ट्रीमिंग सेवाएं शामिल हैं।

Sony Bravia KD-50X75K 50-inch Android TV

Sony Bravia KD-50X80J स्मार्ट LED TV में HDR और मोशन फ्लो XR200 सपोर्ट के साथ 50-इंच 4K UHD LED डिस्प्ले है, जो समृद्ध रंग और स्पष्टता प्रदान करता है। यह कंपनी के ओपन बैफल स्पीकर के साथ आता है जो रिच बास के साथ 20 वॉट का साउंड आउटपुट देता है। यह तीन एचडीएमआई पोर्ट और दो यूएसबी पोर्ट से लैस है। यह प्रमुख ओटीटी प्लेटफार्मों के लिए समर्थन के साथ आता है।

Mi Android Smart LED TV 5X

Mi Android TV 5X में HDR 10+ सपोर्ट के साथ 55-इंच 4K UHD डिस्प्ले और कंपनी का विविड पिक्चर इंजन 2 है जो उत्कृष्ट रंग सटीकता और जीवंतता प्रदान करता है। यह डॉल्बी एटमॉस और DTS-HD सपोर्ट के साथ 40 वॉट का साउंड आउटपुट देता है। यह पैचवॉल 4.0 के साथ एंड्रॉइड टीवी 10 पर चलता है और 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। यह तीन HDMI पोर्ट और दो USB पोर्ट के साथ आता है।

LG 55-inch 4K UHD Smart LED TV 55UQ7500PSF

एलजी स्मार्ट एलईडी टीवी में 55 इंच का 4K अल्ट्रा एचडी पैनल है जो ज्वलंत रंगों के साथ यथार्थवादी छवियां प्रदान करता है। यह 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज के साथ क्वाड-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है। यह एक इमर्सिव ऑडियो अनुभव प्रदान करने के लिए AI साउंड और ऑटो वॉल्यूम लेवलिंग के साथ 20W स्पीकर के साथ आता है। यह तीन एचडीएमआई पोर्ट और एक यूएसबी पोर्ट के साथ आता है।

Samsung The Frame Series 4K Ultra HD Smart QLED TV

सैमसंग द फ़्रेम सीरीज़ 4K स्मार्ट टीवी अपने खूबसूरत डिज़ाइन और डिस्प्ले की बदौलत एक कला का नमूना है। इसमें सुपर स्मूथ ग्राफिक्स के लिए 100Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 65 इंच का 4K क्वांटम डॉट एलईडी डिस्प्ले है। उपयोग में न होने पर टीवी को एक फ्रेम के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें 40W डॉल्बी एटमॉस स्पीकर है जो रिच बास के साथ शक्तिशाली ऑडियो प्रदान करता है। यह आर्ट मोड, ऑटो गेम मोड, आईकम्फर्ट मोड और बहुत कुछ जैसी सुविधाओं से भरा हुआ है।

Vu 55-inches 4K Smart Google TV 55GloLED

Vu 4K स्मार्ट Google TV में डॉल्बी विजन और HDR 10+ सपोर्ट के साथ 55-इंच 4K UHD डिस्प्ले है जो सटीक व्हाइट बैलेंस के साथ एक चमकदार पैनल प्रदान करता है। यह कंपनी की डायनामिक पिक्चर एडजस्टमेंट तकनीक के साथ आता है जो उज्जवल चित्र बनाने के लिए प्रकाश प्रतिबिंब को अनुकूलित करता है। यह क्वाड-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है और 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। यह तीन एचडीएमआई पोर्ट और दो यूएसबी पोर्ट के साथ आता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story