×

Best Camera Phones: अभी खरीद ले ये बेस्ट कैमरा फ़ोन, नहीं होंगे पैसे बर्बाद

Best Camera Phones: आज के समय में स्मार्टफोन का होना बहुत जरुरी हो गया है, जिसमें सबसे पहले लोग फ़ोन के कैमरे को चेक करते हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 23 Oct 2023 8:00 AM GMT
Best Camera Phones
X

Best Camera Phones(Photo-social media) 

Best Camera Phones: आज के समय में स्मार्टफोन का होना बहुत जरुरी हो गया है, जिसमें सबसे पहले लोग फ़ोन के कैमरे को चेक करते हैं। बाज़ार में चुनने के लिए कई बेहतरीन कैमरा फ़ोन मौजूद हैं, जिनमें हाई-एंड मॉडल के साथ-साथ कुछ किफायती ऑप्शन भी आपको देखने को मिलेंगे। जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी आगे बढ़ रही है वैसे स्मार्टफोन कैमरों की क्वालिटी में काफी ज्यादा सुधार हो गया है। इस लेख में, हम आज उपलब्ध कुछ बेहतरीन कैमरा फोनों पर नजर डालते हैं, उनके सभी फीचर्स, क्वालिटी और अन्य चीज़ो के बारे में जानते हैं।

यहां देखें बेस्ट कैमरा फ़ोन

Itel P55

Itel P55 भारत में 10,000 रुपये से कम कीमत में सबसे अच्छी पेशकश में से एक है। यह 5G नेटवर्क सपोर्ट के साथ आता है। इसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा है और बेहतर नतीजों के लिए इसे AI की मदद मिलेगी। इसमें आपको 6.6 इंच का बड़ा डिस्प्ले मिलता है और बोर्ड पर 90Hz रिफ्रेश रेट और 180Hz टच सैंपलिंग रेट सपोर्ट भी है। बैटरी की बात करें तो इसमें आपको 5,000mAh की बड़ी बैटरी मिलती है कनेक्टिविटी विकल्पों में 5जी, 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ और चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। इसकी कीमत 9,999 रूपये हैं।

Samsung Galaxy M34 5G

सैमसंग गैलेक्सी M34 5G सबसे अच्छे स्मार्टफोन में से एक है, इसे आप भारत में 20,000 रुपये से कम में खरीद सकते हैं। ये फ़ोन कैमरा के लिए काफी ज्यादा अच्छा है। इसके पीछे एक ट्रिपल-कैमरा सिस्टम शामिल है, 8MP अल्ट्रा-वाइड लेंस और 2MP मैक्रो सेंसर के साथ आता है। डिवाइस में 13MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा है। मॉन्स्टर शॉट 2.0 फीचर एक क्लिक से एक साथ चार वीडियो और चार फोटो कैप्चर करने में सक्षम है।

Realme 11 Pro+

इस फ़ोन में आपको बहुत सारे ऑफर मिलते हैं, भारत में Realme 11 Pro+ सैमसंग के लेटेस्ट ISOCELL HP3 सेंसर की शुरूआत हुई है, जो प्रभावशाली 200MP का दावा करता है। इस पावरहाउस सेंसर के साथ, फोन में 8MP अल्ट्रा-वाइड लेंस और 2MP मैक्रो शूटर है। गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा में भी एचपी2 सेंसर का उपयोग किया गया है।

Google Pixel 7

Google Pixel 7 पर पैसे खर्च करना गलत विचार नहीं है। Pixel 7 का कैमरा बहुत अच्छा है, Pixel 7 में फुल HD+ रेजोल्यूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट वाला 6.3-इंच OLED पैनल है। यह Google के अपने Tensor G2 SoC द्वारा संचालित है जिसे 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। Pixel 7 में पीछे की तरफ एक डुअल कैमरा सेटअप है जिसमें OIS के साथ 50MP का प्राइमरी कैमरा और 12MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा है। फ्रंट में 10.8MP का सेंसर शानदार सेल्फी लेता है और वीडियो कॉल में मदद करता है।

Samsung Galaxy S23 Ultra

सैमसंग गैलेक्सी S23 अल्ट्रा एंड्रॉइड स्मार्टफोन का बादशाह है। हैंडसेट iPhone 14 Pro के समान भारी कीमत पर आता है और इसमें क्वाड HD + रिज़ॉल्यूशन, 120Hz रिफ्रेश रेट और SPen के लिए सपोर्ट के साथ 6.8 इंच का डायनेमिक sAMOLED पैनल है। इसमें 12GB रैम और 1TB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story