TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Best Ceiling Fans Price: खरीदें ये भारत के सबसे अच्छे सीलिंग फैन, कम बिजली में मिलेंगे पूरे मजे

Best Ceiling Fans Price in India: एक एयर कंडीशनर की तुलना में एक सीलिंग फैन बहुत सस्ती होती है और बहुत कम बिजली की खपत करती है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 18 Feb 2023 11:36 AM GMT
Best Ceiling Fans
X

Best Ceiling Fans(photo-social media)

Best Ceiling Fans Price in India: यदि आप अपने कमरे को ठंडा करने के लिए पॉकेट फ्रेंडली तरीके की तलाश कर रहे हैं, तो सीलिंग फैन से आगे नहीं देखें। एक पंखा हवा उड़ाता है और आपके घर को ठंडा करता है। भारत में हर घर में छत के पंखे सबसे आम उपकरणों में से हैं। जबकि अधिकांश घरों में आमतौर पर दो या तीन पंखे होते हैं, घर के कमरों के आधार पर संख्या बदल सकती है। एक एयर कंडीशनर की तुलना में एक सीलिंग फैन बहुत सस्ती होती है और बहुत कम बिजली की खपत करती है।

Atomberg Efficio 1200 mm Ceiling Fan


एटमबर्ग एफिसियो 1200 एमएम सीलिंग फैन ऊर्जा दक्ष बीएलडीसी मोटर के साथ आता है। यह 220 क्यूबिक मीटर प्रति मिनट की एयर डिलीवरी के साथ आता है। BLDC मोटर यह भी सुनिश्चित करती है कि पंखा सुचारू रूप से चले और कोई गुनगुनाहट न हो। इसमें इन्वर्टर स्थिरीकरण तकनीक है जो इसे अलग-अलग वोल्टेज के साथ भी लगातार चलने में सक्षम बनाती है। यह एक स्मार्ट रिमोट के साथ आता है जो आपको इसे एक बटन के प्रेस के साथ चालू करने की अनुमति देता है और गति और इसके मोड को भी नियंत्रित करता है। इस फैन की कीमत 3399 रुपये हैं।

Orient Electric Apex-FX 1200mm Ceiling Fan


ओरिएंट इलेक्ट्रिक एपेक्स-एफएक्स 1200 एमएम सीलिंग फैन 78 एमएम मोटर से लैस है और 200 क्यूबिक मीटर प्रति मिनट की एयर डिलीवरी प्रदान करता है। यह 100 प्रतिशत कॉपर मोटर के साथ आता है जो अच्छे प्रदर्शन और लंबे जीवन को सुनिश्चित करता है। यह विस्तृत एल्यूमीनियम ब्लेड से सुसज्जित है जो पूरे कमरे में इष्टतम वायु प्रवाह सुनिश्चित करता है। मोटर डबल बॉल बेयरिंग के साथ आती है जो शोर को कम करती है और कुशल सुनिश्चित करती है। इसकी कीमत 1400 रुपये हैं।

Crompton Hill Briz 48-inch Ceiling Fan


क्रॉम्पटन हिल ब्रिज 48-इंच सीलिंग फैन 100 प्रतिशत कॉपर वाइंडिंग के साथ एक शक्तिशाली मोटर से लैस है जो लंबे जीवन को सुनिश्चित करता है। यह तेज गति से चलता है और पूरे कमरे में उचित हवा सुनिश्चित करते हुए 370 का RPM प्रदान करता है। यह डबल बॉल बेयरिंग के साथ आता है जो सुचारू प्रदर्शन सुनिश्चित करता है। जंग को रोकने के लिए इसमें एक एल्यूमीनियम बॉडी और पाउडर कोटेड ब्लेड हैं। इसकी कीमत 2151 रुपये हैं।

Havells Leganza 1200mm Ceiling Fan


Havells Leganza 1200mm सीलिंग फैन एक 4-ब्लेड वाला पंखा है जो एक शक्तिशाली HPLV मोटर के साथ आता है जो 100 वर्ग फीट तक के कमरे की कवरेज प्रदान करता है। यह 230 सीएमएम की हवाई डिलीवरी प्रदान करता है और एक बड़ा स्वीप क्षेत्र प्रदान करता है। यह 350 RPM की गति से चलता है और सुचारू वायु प्रवाह और उत्कृष्ट वायु परिसंचरण प्रदान करता है। इसमें डुअल टोन कलर स्कीम है और ब्लेड्स पर आकर्षक ट्रिम्स के साथ आता है। इसकी कीमत 3199 रूपये हैं।

Usha Striker Galaxy 1200mm 80-watt Ceiling Fan


उषा स्ट्राइकर गैलेक्सी 1200 मिमी 80 वॉट का सीलिंग फैन 80 वाट की मोटर द्वारा संचालित है और 385 आरपीएम की गति और 240 सीएमएम वायु वितरण प्रदान करता है। इसमें 100 प्रतिशत कॉपर मोटर है जो लंबे जीवन और सुचारू प्रदर्शन को सुनिश्चित करती है। यह व्यापक वायु प्रसार के लिए उच्च लिफ्ट कोण के साथ वायुगतिकीय रूप से डिज़ाइन किए गए ब्लेड के साथ आता है। यह नोवेल सिलेन पेंट टेक्नोलॉजी के साथ आता है जो इसे धूल, तेल और पानी से बचाता है। इसकी कीमत 2499 रूपये हैं।

Luminous Dhoom 1200mm 70-Watt High Speed Ceiling Fan


ल्यूमिनस धूम 1200 मिमी 70-वॉट हाई स्पीड सीलिंग फैन शुद्ध इलेक्ट्रोलाइटिक ग्रेड कॉपर वाइंडिंग वायर के साथ 70 वाट की मोटर से लैस है जो लंबे जीवन को सुनिश्चित करता है। यह 380 RPM की गति से चलता है और 220 CMM की एयर डिलीवरी प्रदान करता है। कुशल गर्मी लंपटता सुनिश्चित करने के लिए मोटर तेज गति से चलती है। इसमें हाई-ग्लॉस पेंट फिनिश के साथ नॉन-करोसिव हाई-ग्रेड एल्युमिनियम बॉडी है। इसकी कीमत 1649 रूपये हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story