×

Best Engine Oils For Cars: आपकी कार के प्रदर्शन को बनाए और भी बेहतरीन, खरीदें ये बेस्ट इंजन ऑयल

Best Engine Oils For Cars: यदि आप पेट्रोल से चलने वाली कार के मालिक हैं, तो इंडियाऑटो भारत में पेट्रोल कारों के लिए बेस्ट इंजन ऑयल की सूची सुझाता है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 17 Feb 2023 11:55 AM GMT
Best Engine Oils For Cars
X

Best Engine Oils For Cars(photo-social media)

Best Engine Oils For Cars: तेल आपके इंजन के सुचारू संचालन के लिए सबसे आवश्यक पदार्थों में से एक है, चाहे वह कार हो या मोटरसाइकिल। हालाँकि, अपने वाहन के लिए सबसे अच्छा इंजन ऑयल चुनना उतना आसान नहीं है जितना कि लॉग से गिरना, क्योंकि सही मात्रा और सही चिपचिपाहट ग्रेड के बिना, इंजन ठीक से नहीं खुल सकता है जिससे लंबे समय में इसका जीवन काल प्रभावित होता है। कुछ स्नेहक दोनों प्रकार के ईंधन के लिए काम कर सकते हैं लेकिन कुछ डीजल या पेट्रोल में ही काम करते हैं। यदि आप पेट्रोल से चलने वाली कार के मालिक हैं, तो इंडियाऑटो भारत में पेट्रोल कारों के लिए बेस्ट इंजन ऑयल की सूची सुझाता है।

Castrol


भारत के प्रमुख लुब्रिकेंट ब्रांड कैस्ट्रोल का पूरी तरह से सिंथेटिक इंजन ऑयल वह पहला उत्पाद है जिसे हम यहां भारत में पेट्रोल कारों के लिए सबसे अच्छे इंजन ऑयल की सूची में बताना चाहेंगे। अभी तक आपने कैस्ट्रॉल का "स्टॉप/स्टार्ट" टीवीसी देखा होगा। अगर नहीं तो हम आपके लिए यहां लेकर आए हैं। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह इंजन ऑयल सिटी ड्राइविंग के दौरान आपकी कार के लिए एक सही विकल्प है। जैसा कि आप जानते होंगे या नहीं जानते होंगे, बम्पर से बम्पर ट्रैफिक किसी भी प्रकार का इंजन खराब होता है और एक सामान्य ड्राइवर प्रति वर्ष 18,000 बार कार को घुमा या रोक सकता है। कैस्ट्रोल एक संकल्प के रूप में सामने आता है। स्टॉप-स्टार्ट ऑपरेशन में इंजन के पुर्जों के पहनने को कम करने के लिए तेल के बुद्धिमान अणु चिपक सकते हैं और एक स्व-उपचार परत बना सकते हैं। कृपया ध्यान दें कि यह तेल केवल पेट्रोल इंजन के लिए उपयुक्त है। इसकी कीमत 1,646 रूपये हैं।

Mobil 1


यदि आप एक ऐसे लुब्रिकेंट तेल की तलाश कर रहे हैं जो असाधारण सफाई क्षमता प्रदान करने के लिए बनाया गया है, सुरक्षा के साथ-साथ समग्र प्रदर्शन को बढ़ाता है, तो मोबिल 1 0W-40 पूरी तरह से सिंथेटिक इंजन ऑयल सही विकल्प है। इस इंजन ऑयल के इस्तेमाल से कार लगभग हर ड्राइविंग कंडीशन में निर्बाध रूप से चल सकती है। यहां तक ​​कि यह हाई-टेक मल्टी-वाल्व मोटर्स से भरे वाहन के लिए अत्यधिक सुरक्षा प्रदान करता है और ईंधन की खपत को कम करने में मदद करता है। इंजन तेल के साथ निम्न और उच्च तापमान दोनों ठीक हैं। पहले कैस्ट्रॉल के विपरीत, मोबिल 1 का उपयोग डीजल और पेट्रोल दोनों ईंधन के साथ किया जा सकता है। इसकी कीमत 3,150 रूपये हैं।

Shell


शेल हेलिक्स की कीमतें उपरोक्त लुब्रिकेंट ऑयल से अधिक हो सकती हैं। हालाँकि, अच्छा पैसा हमेशा आपको भुगतान करता है। शेल पहले से ही दुनिया में एक प्रसिद्ध लुब्रिकेंट ब्रांड है जो फेरारी जैसी ऑटो कंपनियों को भी ल्यूब की आपूर्ति करता है। जब शेल हेलिक्स अल्ट्रा 550041109 5W-40 एपीआई एसएन पूरी तरह से सिंथेटिक कार इंजन ऑयल की बात आती है, तो स्नेहक किसी भी तरह की ड्राइविंग परिस्थितियों और मौसम की स्थिति में इंजन के अधिकतम प्रदर्शन में योगदान देता है। यह डीजल, पेट्रोल और गैस से चलने वाले वाहनों दोनों के लिए उपयुक्त हो सकता है। इसकी कीमत 3,490 रूपये हैं।

Motul


पेट्रोल कारों के लिए सबसे अच्छे इंजन ऑयल की सूची में सबसे अंत में Motul 8100 Xmax 0W-40 सिंथेटिक टेक्नोलॉजी कार इंजन ऑयल है जिसका उपयोग सभी पेट्रोल और डीजल कारों के लिए किया जा सकता है। Motul Xmax सिंथेटिक इंजन ऑयल है जो गर्मी या ठंडे तापमान के लिए नायाब प्रतिरोध प्रदान करता है। और तो और, Motul Xmax में जल निकासी की अवधि भी अधिक होती है, जिसका अर्थ है कि आपको कुछ अन्य उत्पादों की तरह नियमित रूप से तेल बदलने की आवश्यकता नहीं है। ऑडी या मर्सिडीज जैसी लक्जरी ड्राइव के लिए मोतुल तेल भी अच्छा है। इसकी कीमत 3870 रूपये हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story