×

Best Laptops Under 30000: भारत में 30000 के तहत खरीदें ये बेस्ट लैपटॉप, जाने कीमत और ऑफर्स

Best Laptops Under 30000: इनमें लंबी बैटरी लाइफ समेत बजट लैपटॉप से ​​अपेक्षित सभी सुविधाएं शामिल हैं। इस लिस्ट में Amazon के कुछ बेहतरीन बजट लैपटॉप के बारे में बताया गया है।

Anjali Soni
Published on: 19 April 2023 8:59 AM GMT
Best Laptops Under 30000: भारत में 30000 के तहत खरीदें ये बेस्ट लैपटॉप, जाने कीमत और ऑफर्स
X
Best Laptops Under 30000(Photo-social media)

Best Laptops Under 30000: यदि आप ₹30000 के तहत सबसे अच्छा लैपटॉप खरीदना चाहते हैं, तो ऐसा लैपटॉप चुनना जो काम के लिए उचित कार्यक्षमता प्रदान करता हो और मनोरंजन के लिए भी एक अच्छा विकल्प हो, यह आसान काम नहीं है। एसर, एएसयूएस और लेनोवो जैसे प्रसिद्ध तकनीकी दिग्गजों के बजट लैपटॉप आपकी ज़रूरतों को पूरा कर सकते हैं। वे ग्राफिक्स पर भारी नहीं हैं, लेकिन प्रोसेसर, रैम और स्टोरेज जैसे हार्डवेयर, अधिकांश सामान्य कार्य-संबंधित सॉफ़्टवेयर का समर्थन करने के लिए पर्याप्त हैं। तकनीकी प्रगति के साथ, ब्रांडों ने इन लैपटॉप को पतला और ले जाने में आसान बना दिया है। इनमें लंबी बैटरी लाइफ समेत बजट लैपटॉप से ​​अपेक्षित सभी सुविधाएं शामिल हैं। इस लिस्ट में Amazon के कुछ बेहतरीन बजट लैपटॉप के बारे में बताया गया है।

Lenovo IdeaPad Slim 3 Intel Core i3-1115G4 11th Gen 15.6 “ FHD Laptop

लेनोवो आइडियापैड स्लिम 3 प्लेटिनम ग्रे में एक पतला, हल्का लैपटॉप है। आप अपने पसंदीदा शो को स्ट्रीम कर सकते हैं और इस डिवाइस पर भारी सॉफ्टवेयर लैग-फ्री का उपयोग कर सकते हैं, इसके Intel Core 11th Gen i3 प्रोसेसर भी है। लैपटॉप में 8 जीबी रैम और 256 एसएसडी स्टोरेज है जो आपकी उत्पादकता के स्तर को अगले स्तर तक ले जा सकता है। अंत में, इसका 15.6” FHD एंटीग्लेयर डिस्प्ले 2-तरफा किनारों वाले संकीर्ण बेज़ल के साथ आपको एक बॉर्डर तस्वीर देने के लिए सीमाओं को आगे बढ़ाता है।

ASUS VivoBook 15 (2021), 15.6-inch (39.62 cm) HD,Thin and Light Laptop


ASUS VivoBook 15 30,000 रुपये से कम कीमत वाले सबसे अच्छे लैपटॉप में से एक है। यह एक शक्तिशाली प्रोसेसर, ढेर सारे स्टोरेज और फुल एचडी डिस्प्ले के साथ एक बेहतरीन ऑलराउंडर है। इसके अलावा, यह बहुत पतला और हल्का है, इसलिए आप इसे कहीं भी ले जा सकते हैं। यह एक पतला, हल्का लैपटॉप है जो हर रोज इस्तेमाल के लिए उपयुक्त है। ASUS वीवोबुक 15 में 39.62 सेमी (15.6 इंच) का एचडी डिस्प्ले नैनोएज बेज़ेल्स और एक एंटी-ग्लेयर पैनल के साथ है। लैपटॉप में एक एकीकृत ग्राफिक्स कार्ड और स्टोरेज के लिए 256 जीबी एसएसडी भी है। आसुस वीवोबुक 15 पर ग्राफिक्स को इंटेल एचडी ग्राफिक्स कार्ड द्वारा नियंत्रित किया जाता है। डिस्प्ले एक एलईडी-बैकलिट एलसीडी है जिसका रिज़ॉल्यूशन 1366x768 पिक्सल है। लैपटॉप में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और चैटिंग के लिए एक बिल्ट-इन वेबकैम और माइक्रोफोन भी है। लैपटॉप एक साल की वारंटी के साथ भी आता है। लैपटॉप ट्रांसपेरेंट सिल्वर में उपलब्ध है और इसका वजन सिर्फ दो किलो से कम है।

Acer Extensa 15 Thin & Light Laptop

एसर ने अपनी एसर कॉम्फी व्यू तकनीक के साथ एक साधारण 15.6 इंच का कार्यालय लैपटॉप विकसित किया है जिसमें एक विस्तृत, समृद्ध रंग एचडी डिस्प्ले है जो अद्भुत दृश्य ग्राफिक्स को प्रेरित करता है और स्क्रीन चमक को समाप्त करता है। लैपटॉप अपने इंटेल पेंटियम सिल्वर N5030 प्रोसेसर और 4 जीबी सिंगल-चैनल ऑनबोर्ड DDR4 सिस्टम मेमोरी की बदौलत विभिन्न मल्टीटास्किंग कार्यों के लिए उत्तरदायी है। इस मॉडल में एक परिष्कृत पेशेवर उपस्थिति है और ग्राहकों को RJ45, दो USB 2.0, HDMI, USB 3.1 Gen1, और अधिक जैसे कई पोर्ट को एकीकृत करके अधिकतम आउटपुट प्राप्त करने में सहायता करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के अनुभव को बिल्ट-इन उच्च-गुणवत्ता वाले दोहरे माइक्रोफोन, डिजिटल वेब कैमरा और स्टीरियो स्पीकर के साथ बढ़ाया गया है, जो आवाज और वीडियो दोनों में स्पष्टता प्रदान करते हैं।

DELL Inspiron 3583 15.6inch HD Thin & Light Laptop SLV-C563119WIN9

यदि आप 35000 के तहत कुछ अच्छे लैपटॉप खोजना चाहते हैं तो DELL इंस्पिरॉन एक और विजेता है। यह मॉडल इंटेल प्रोसेसर और ग्राफिक्स द्वारा समर्थित है और इसमें 1 टीबी स्टोरेज है। इसका सुचारू प्रदर्शन, उच्च रिज़ॉल्यूशन, पूर्ण आकार की स्क्रीन और अच्छी ऑडियो और वीडियो गुणवत्ता निश्चित रूप से आपको प्रभावित करेगी। यह लैपटॉप मुख्य रूप से नौसिखियों, फ्रीलांस लेखकों और दस्तावेजों और प्रस्तुतियों पर काम करने के इच्छुक कॉलेज के छात्रों को लक्षित करता है।

Lenovo V15 Thin and Light Laptop - 82C700J0IH

यह लैपटॉप कॉलेज के छात्रों और व्यावसायिक कर्मचारियों के लिए बहुत अच्छा है, जिन्हें बजट के अनुकूल लैपटॉप की आवश्यकता होती है जो व्यवसाय या डिज़ाइन सॉफ़्टवेयर चला सके। यह मॉडल AMD Athlon Silver 3050U CPU के साथ 2.3 GHz की बेस स्पीड और 3.2 GHz और 2 कोर की अधिकतम गति के साथ आता है, जो इसे उन व्यक्तियों के लिए एक आदर्श विकल्प बनाता है जो Intel कोर प्रोसेसर से स्विच करना चाहते हैं। लैपटॉप में एकीकृत AMD Radeon ग्राफ़िक्स भी शामिल हैं, जो मांगलिक ग्राफ़िकल गतिविधियों को हैंडल करते हुए उच्च-गुणवत्ता रिज़ॉल्यूशन प्रदान करते हैं। ये उच्च-अंत क्षमताएं भारी सॉफ्टवेयर के त्रुटिहीन संचालन के पीछे एक प्रेरक शक्ति हैं। व्यावसायिक रूप से मजबूत यह लैपटॉप अपने बिल्ट-इन विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम की बदौलत 5.5 घंटे की बैटरी लाइफ का दावा करता है। इस लैपटॉप की एक और उल्लेखनीय विशेषता यह है कि इसमें 180 डिग्री हिंज के अलावा स्पिल-रेसिस्टेंट कीबोर्ड है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story