Best Power Banks in India: अपने फ़ोन को रखें हर समय चार्ज, ऐमज़ॉन से खरीदें ये बेस्ट पावर बैंक

Best Power Banks in India: हमने भारत के कुछ बेहतरीन पावर बैंकों पर शोध किया है और उन्हें क्यूरेट किया है। तो आइए एक नजर डालते हैं। पावर बैंक आपके लिए आदर्श है क्योंकि कई अलग-अलग मॉडल, मूल्य और ब्रांड हैं।

Anjali Soni
Published on: 6 April 2023 10:23 AM GMT
Best Power Banks in India: अपने फ़ोन को रखें हर समय चार्ज, ऐमज़ॉन से खरीदें ये बेस्ट पावर बैंक
X
Best Power Banks in India (Photo-social media)

Best Power Banks in India: कई पोर्टेबल इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को संभालने के लिए एक पावर बैंक आवश्यक है जो आपके रोजमर्रा के जीवन का हिस्सा हैं, जैसे कि लैपटॉप, स्मार्टफोन, टैबलेट आदि। सबसे अच्छा पावर बैंक आपके गैजेट को लगातार चार्ज करने के लिए एक शानदार तरीका प्रदान करता है। लेकिन यह तय करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है कि कौन सा पावर बैंक आपके लिए आदर्श है क्योंकि कई अलग-अलग मॉडल, मूल्य और ब्रांड हैं। इसलिए, हमने भारत के कुछ बेहतरीन पावर बैंकों पर शोध किया है और उन्हें क्यूरेट किया है। तो आइए एक नजर डालते हैं।

Mi Power Bank 3i 10000mAh

हमारी सूची में पहला पावर बैंक Mi Power Bank 3i है जिसमें 10,000mAh की बैटरी क्षमता है और यह 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करता है। इसमें कम से कम एक साथ तीन कनेक्शन समर्थित चार आउटपुट पोर्ट हैं। इस उत्पाद पर दोहरे इनपुट कनेक्शन से आप अपने पावर पैक को विभिन्न तरीकों से चार्ज कर सकते हैं और पुराने पीढ़ी के उपकरणों का भी समर्थन कर सकते हैं। लगभग सात घंटे के कुल चार्जिंग समय के साथ, इस छोटी चार्जिंग मशीन में तेजी से चार्जिंग का समय होता है। इसका कॉम्पैक्ट डिज़ाइन आपको इसे अपनी जेब के अंदर ले जाने की भी अनुमति देता है। इसकी कीमत 1,199 रूपये हैं।

Redmi 20000mAh Power Bank

इस तरह, आपको एक बार में दो उपकरणों को प्रतीक्षा करने और तेजी से चार्ज करने की आवश्यकता नहीं होगी। वास्तव में बहुत समय बचाता है। हालाँकि यह चीजों के भारी पक्ष पर एक पावर बैंक है, इसे आसानी से छोड़ने की अपेक्षा न करें। एंटी-स्लिप एज ग्रिप डिज़ाइन इसे चुंबक की तरह आपके हाथों से चिपका देता है। आपके उपकरणों को किसी भी बड़े बिजली के उतार-चढ़ाव से बचाने के लिए 12-लेयर सर्किट चिप सुरक्षा भी है। कुल मिलाकर, निश्चित रूप से भारत में खरीदने के लिए सबसे अच्छे पावर बैंकों में से एक! इसकी कीमत 1,849 रूपये हैं।

Spigen 10000 mAh 3 in 1 Wireless Charging Power Bank

अगला, हम आपको हमारी सूची में पहला वायरलेस चार्जिंग-समर्थित पावर बैंक प्रस्तुत करते हैं, जो 15W वायरलेस चार्जिंग गति तक का समर्थन करता है। इसमें एक अनोखा स्मार्टफोन स्टैंड भी है जिसे आपके स्मार्टफोन को वायरलेस तरीके से चार्ज करने के लिए डॉक किया जा सकता है। आप स्मार्टफोन को लंबवत या क्षैतिज रूप से रख सकते हैं। जब आप अपने स्मार्ट गैजेट्स को चार्ज करते हैं तो पावर बैंक को भी चार्ज किया जा सकता है। डिवाइस अपने टाइप-सी पोर्ट के माध्यम से 20W फास्ट चार्जिंग आउटपुट और अपने यूएसबी टाइप-ए पोर्ट के साथ 18W फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। इसे आपके स्मार्टफोन के लिए पोर्टेबल बैंक कवर के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इस बेहतरीन वायरलेस चार्जिंग पावर बैंक को आप 10,000 रुपये से कम में खरीद सकते हैं।

Mi Hypersonic 20000mAh Power Bank

मारे पास 20,000 एमएएच पावर बैंक के साथ एमआई हाइपरसोनिक पावर बैंक है जो समर्थित उपकरणों के लिए 50W फास्ट चार्जिंग भी आउटपुट करता है। पावर बैंक एक साथ कई उपकरणों को चार्ज कर सकता है, क्योंकि इसमें टाइप-सी इनपुट पोर्ट, तीन आउटपुट पोर्ट और दो तरफा तेजी से चार्जिंग है। इसमें बेहतर चिप सुरक्षा और अभिनव पावर प्रबंधन के 16 स्तर हैं, जिससे आप कम-से-कम सुरक्षित रूप से चार्ज कर सकते हैं। स्मार्टवॉच और ब्लूटूथ हेडफ़ोन जैसे पावर गैजेट। यह पावर बैंक 45W PD चार्जिंग को सपोर्ट करते हुए आपके लैपटॉप को भी चार्ज कर सकता है। इसमें एक उच्च-गुणवत्ता वाली लिथियम पॉलीमर बैटरी शामिल है जो रूपांतरण दर को बढ़ाती है और विशिष्ट लिथियम-आयन बैटरी की तुलना में अधिक सुरक्षित है, क्योंकि यह ओवरचार्जिंग से भी बचाती है। पावर बैंक मैट फिनिश के साथ एक काले रंग के विकल्प में आता है, जो पावर बैंक देता है। एक उत्तम दर्जे का रूप। इस पावर बैंक को आप लगभग 10,000 रुपये में खरीद सकते हैं। भारत में इसकी कीमत 3,499रूपये हैं।

Ambrane 50000mAh Power Bank


10000mAh या 20000mAh का पावर बैंक नहीं। यह एक बहुत बड़ा 50000mAh पावर बैंक है जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं। वास्तव में, यह सबसे अच्छे 50000mAh पावर बैंक में से एक है जिस पर आप आज बाजार में भरोसा कर सकते हैं। इसका कारण यह है कि एम्ब्रेन स्मार्टफोन एक्सेसरीज सेगमेंट में एक अग्रणी ब्रांड है। इनके पावर बैंक फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसे ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म में काफी लोकप्रिय हैं। अब, चूंकि हम 50000mAh यूनिट के बारे में बात कर रहे हैं, यह काफी महंगा है। हालांकि, यह टेबल पर सभी अच्छी चीजें लाता है। 20W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लेकर 3 आउटपुट पोर्ट तक, आपको यह सब मिलता है। इसलिए, यदि आपके पास इसके लिए बजट है और आप सेगमेंट में सबसे अच्छी चीजें चाहते हैं, तो उपयोगिता के मामले में इससे बेहतर कुछ नहीं है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story